ऑयली स्किन को धूप से बचाने के लिए बेस्ट हैं ये सनस्क्रीन - Best Sun cream for Oily Skin in Hindi | POPxo
Home  >;  Beauty  >;  Skin Care  >;  Oily Skin
ऑयली स्किन को धूप से बचाने के लिए बेस्ट हैं ये सनस्क्रीन - Best Sunscreen for Oily Skin in Hindi

ऑयली स्किन को धूप से बचाने के लिए बेस्ट हैं ये सनस्क्रीन - Best Sunscreen for Oily Skin in Hindi

गर्मियों के लिहाज से आॅयली स्किन काफी सेंसिटिव होती है। इस मौसम में फेस पर पसीना अधिक आना, मुहांसे निकलना और सनबर्न हो जाना जैसी समस्याएं आम बात हैं। यही वजह है कि इन दिनों आॅयली स्किन वालों को अपनी स्किन का ज्यादा ख्याल रखना पड़ता है। इसके लिए आपके पास एक अच्छा सनस्क्रीन होना बहुत जरूरी हैं। वैसे तो बाजार में कई तरह के सनस्क्रीन प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं लेकिन उसमे से कौन सा प्रोडक्ट ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद है, इसका चुनाव करना कई बार मुश्किल हो जाता है। ऐसे कई प्रोडक्ट्स हैं जिनमें नार्मल टू ड्राई स्किन लिखा होता है। इसका मतलब ये है कि इसे नार्मल, सेंसिटिव, ऑयली और ड्राई, सभी स्किन वाले लोग इस्तेमाल कर सकते हैं। सनस्क्रीन धूप की नुकसानदायक यूवी किरणों से आपकी कोमल त्वचा का बचाव करता है। बाजार में 15 से 60 एसपीएफ तक के सनस्क्रीन मिल जाते हैं लेकिन अगर सनस्क्रीन में एसपीएफ 30 के ऊपर हो तो अच्छा असर करता है। हम आपको यहां बता रहे हैं ऑयली स्किन के लिए कुछ ऐसे ही सनस्क्रीन प्रोडक्ट्स के बारे में जिन्हें आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से खरीद सकती हैं।


लैक्मे सन एक्सपर्ट अल्ट्रा मैट एसपीएफ 50


sun 1


ब्यूटी प्रोडक्ट्स की दुनिया में लैक्मे एक जाना-माना प्रतिष्ठित ब्रांड है। लैक्मे के प्रोडक्ट्स की गुणवत्ता ने ही इसे इतना अधिक लोकप्रिय बनाया है। भारत में पड़ने वाली गर्मी को ध्यान में रखते हुए लैक्मे की ये सनस्क्रीन क्रीम बाजार में उपलब्ध हैं। ये क्रीम लगाने में बहुत ही हल्की है और स्किन में भारीपन का एहसास नहीं होने देती। ये धूप से होने वाले सनबर्न, डार्क स्पॉट और रिंकल्स से भी स्किन को प्रोटेक्ट करती है। ये क्रीम सभी स्किन टाइप्स को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है यानि इसे नार्मल टू ड्राई स्किन वाले सभी लोग इस्तेमाल कर सकते हैं।


इसकी कीमत सिर्फ 270 रूपए है। अगर इसे लेना चाहती हैं तो यहां से लें।


निविया मॉइस्चराइजिंग सन लोशन एसपीएफ 50


sun 2


निविया का ये सन लोशन गर्मियों में सूर्य से निकलने वाली हानिकारक UVA और UVB किरणों से स्किन का बचाव करता है। इसका यूनीक फॉर्मूला स्किन में अच्छी तरह से एब्सॉर्ब होकर उसे ऑयली नहीं होने देता। बेहतर परिणाम के लिए इसे घर से निकलने के 20 मिनट पहले धूप के सीधा संपर्क में आने वाली स्किन पर लगाएं।


इसकी कीमत सिर्फ 270 रूपए है। अगर इसे लेना चाहती हैं तो यहां से लें।


लॉरियल पेरिस यूवी परफेक्ट ट्रांसपेरेंट नॉन टिंटेड सनस्क्रीन विद एसपीएफ 50


sun 3


लॉरियल पेरिस की ये सनस्क्रीन धूप से बचाव के लिए एक बेहतरीन प्रोडक्ट है। इसकी खास बात ये है कि इसे सनस्क्रीन के अलावा मेकअप बेस की तरह भी लगाया जा सकता है। अगर आपकी स्किन ऑयली है और आपको पसीने की वजह से अपना मेकअप बहने का डर है तो ये यूवी परफेक्ट ट्रांसपेरेंट नॉन टिंटेड सनस्क्रीन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है।


इसकी कीमत सिर्फ 495 रूपए है। अगर इसे लेना चाहती हैं तो यहां से लें।


बायोटिक बायो सैंडलवुड अल्ट्रा सूदिंग फेस लोशन एसपीएफ 50+ सनस्क्रीन


sun 4


चंदन, केसर, गेहूं के बीज, शहद और अर्जुन वृक्ष की छाल से तैयार किया गया बायोटिक का ये सनस्क्रीन लोशन प्राकृतिक रूप से स्किन को प्रोटेक्ट करता है। ये स्किन को मॉइश्चराइज करने के साथ उसे सॉफ्ट और फेयर भी बनाता है। इसका एसपीएफ पानी में भी 80 मिनट तक टिका रहता है। इसलिए अगर आप एक स्विमर हैं या किसी बीच पर घूमने जा रहीं है तो ये सनस्क्रीन लोशन आपके लिए बेस्ट है।


इसकी कीमत सिर्फ 200 रूपए है। अगर इसे लेना चाहती हैं तो यहां से लें।


न्यूट्रोजिना अल्ट्राशीर ड्राई टच सनब्लॉक एसपीएफ 50+


sun 5


न्यूट्रोजिना की ये सनस्क्रीन स्किन में अच्छी तरह से समा कर उसे सॉफ्ट बनती है और धूप से होने वाले सनबर्न व स्किन एलर्जी को होने से रोकती है। इसका आयल फ्री फॉर्मूला स्किन में लाइट फील लाता है और चेहरे को चिपचिपा नहीं होने देता।       


इसकी कीमत सिर्फ 594 रूपए है। अगर इसे लेना चाहती हैं तो यहां से लें।


ये भी पढ़ें


नई दुल्हन के वैनिटी बॉक्स में ज़रूर होने चाहिए ये 10 कॉस्मेटिक्स


इन 6 तरीकों से अपनी स्किन को पॉल्यूशन से बचाएं और पाएं शाइनिंग ग्लो 


ग्लोइंग स्किन चाहिए तो डेली रुटीन में फॉलो करें ये 8 टिप्स


 

प्रकाशित - मार्च 29, 2018
1 लाइक
सेव करें
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड