home / xSEO
ऑयली स्किन के लिए प्राइमर – Oily Skin ke liye Primer

ऑयली स्किन के लिए प्राइमर – Oily Skin ke liye Primer

अपनी स्किन और मेकअप को पूरा दिन फ्लॉलेस रखने की एक ही ट्रिक है कि आप एक अच्छे प्राइमर में इंवेस्ट करें, खासकर अगर आपकी स्किन ऑयली है। इस वजह से जरूरी है कि आप अपनी ऑयली या फिर कॉम्बिनेशन स्किन के लिए ऐसे ही प्राइमर को चुनें जो स्पेशली इस टाइप की स्किन के लिए ही आते हैं। बता दें कि प्राइमर की मदद से आपकी स्किन से ऑयल सीक्रेशन कम होता है और साथ ही आपका मेकअप भी बिना स्मजिंग के अधिक समय तक टिका रहता है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपका मेकअप दिन भर टिका रहे तो हम यहां आपके लिए तैलीय त्वचा के लिए सबसे अच्छा प्राइमर की लिस्ट लेकर आए हैं। ऑयली स्किन के लिए बेस्ट फाउंडेशन

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट प्राइमर्स – Oily Skin ke liye Best Primer

  • लोटस मेकअप ईकोस्टे इंस्टा स्मूथ परफेक्टिंग प्राइमर
  • मिस क्लेयर स्टूडियो परफेक्ट प्रोफेशनल मेकअप प्राइमर एंटी रेडनेस
  • मेबलीन न्यूयॉर्क फेस स्टूडियो मास्टर प्राइम ब्लर प्राइमर, स्मूथ व्हाइट
  • फेस अल्टीमेट प्रो परफेक्टिंग प्राइमर
  • ब्लू हेवन स्टूडियो परफेक्शन प्राइमर, क्लीयर
  • कलरबार न्यू परफेक्ट मैच प्राइमर
  • लैक्मे एब्सोल्यूट ब्लर परफेक्ट मेकअप प्राइमर
  • लोरियाल पैरिस बेस मैजिक्यू प्राइमर
  • वेट एंड वाइल्ड कवरऑल फेस प्राइमर
  • मैक प्रेप + प्राइम फिक्स
  • WOW एलोवेरा मल्टीपरपस ब्यूटी जेल

हम यहां आपके लिए टॉप 12 बेस्ट प्राइमर्स की लिस्ट लेकर आए हैं, जो ऑयली स्किन के लिए बहुत ही अच्छे हैं। साथ ही गर्मियों में अपनी स्किन की देखभाल के लिए garmi me oily skin care in hindi ये टिप्स बहुत काम आएंगी।

लोटस मेकअप ईकोस्टे इंस्टा स्मूथ परफेक्टिंग प्राइमर

यह जेल आधारित वेटलेस प्राइमर हर्बल आधारित है, और यह आपके मेकअप को 4-5 घंटे तक बनाए रखने में मदद करता है। यह त्वचा की टोन को समान करता है और छिद्रों और मुँहासे के निशान की उपस्थिति को कम करता है। गैर-कॉमेडोजेनिक, संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए जेल आधारित प्रोडक्ट बेस्ट होते हैं। मेकअप प्राइमर क्या होता है यह जानने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

मिस क्लेयर स्टूडियो परफेक्ट प्रोफेशनल मेकअप प्राइमर एंटी रेडनेस

मिस क्लेयर का यह मेकअप प्राइमर बहुत सारे दोषों, काले धब्बों, झुर्रियों और काले घेरों को छुपाने में मदद करता है, साथ ही किसी भी लालिमा को बेअसर करने का काम भी करता है। यह आपके मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखता है, और तेल को नियंत्रित करने में मदद करता है। हालांकि, प्राइमर से पहले आपको अपने फेस को वॉश करना चाहिए और ऑयली स्किन के लिए सबसे अच्छा फेस वाश आप यहां देख सकते हैं।

मेबलीन न्यूयॉर्क फेस स्टूडियो मास्टर प्राइम ब्लर प्राइमर, स्मूथ व्हाइट

यह क्रीम आधारित प्राइमर वास्तव में तैलीय और मिश्रित त्वचा के लिए काम करता है। यह त्वचा को चिकना करता है, छिद्र बंद नहीं करता है, और संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए भी उपयुक्त है। यह त्वचा विशेषज्ञों से अनुमोदन टिकट के साथ आता है और इसका एलर्जी-परीक्षण भी किया गया है। ऑयली स्किन के लिए बेस्ट फेसिअल किट

फेस अल्टीमेट प्रो परफेक्टिंग प्राइमर

फेस के इस प्राइमर में एक मखमली फॉर्मूला है जो आसान और तेज़ एप्लिकेशन बनाता है। हल्के बनावट का मतलब है कि एक बार लगाने के बाद आपको यह अपनी त्वचा पर महसूस भी नहीं होगा। लगाने पर यह रेशमी होता है, लेकिन त्वचा (oily skin ke liye primer) पर मैट बन जाता है। प्राइमर थोड़ा रंगा हुआ है, जो वास्तव में एक समान स्वर देता है।

ब्लू हेवन स्टूडियो परफेक्शन प्राइमर, क्लीयर

जब बजट विकल्प की बात आती है तो ब्लू हेवन का यह सुपर किफायती प्राइमर लोगों का पसंदीदा है। यह अमेज़ॅन पर 4/5 उपयोगकर्ता रेटिंग के साथ आता है, इसलिए यदि आप एक ऐसा प्राइमर आज़माना चाहते हैं जो बहुत महंगा न हो, लेकिन आपके मेकअप को बनाए रखने में मदद करे तो आप इसे ट्राई कर सकती हैं। हालांकि, प्राइमर के साथ-साथ अपनी स्किन की देखभाल के लिए तैलीय त्वचा के लिए सनस्क्रीन लोशन लगाना भी जरूरी है। 

कलरबार न्यू परफेक्ट मैच प्राइमर

कलरबार का यह प्राइमर लोगों को काफी पसंद आ रहा है। हालांकि यह स्पर्श करने के लिए साटन जैसा लगता है, यह तेल मुक्त है और असमान रेखाओं, रंगों और बनावट को छिपाने के लिए अच्छी तरह से काम करता है। यह त्वचा को कोमल और चिकनी महसूस कराता है, पैराबेन मुक्त होता है, और सभी प्रकार की त्वचा के लिए सुरक्षित होता है।

लैक्मे एब्सोल्यूट ब्लर परफेक्ट मेकअप प्राइमर

लैक्मे एब्सोल्यूट ब्लर परफेक्ट मेकअप प्राइमर वास्तव में एक अच्छा मिड-रेंज विकल्प है। जो लोग अपनी सामर्थ्य और गुणवत्ता के लिए लक्मे को पसंद करते हैं, वे भी इसकी सराहना करेंगे। यह एक रेशमी धुंधला सूत्र है जो चेहरे को उज्ज्वल करता है, और दोषों और छिद्रों के रूप को नरम करता है।

लोरियाल पैरिस बेस मैजिक्यू प्राइमर

त्वचा विशेषज्ञों द्वारा परीक्षण किया गया, लोरियाल का यह प्राइमर एक मॉइस्चराइज़र है जिसे आपकी त्वचा को हाइड्रेट और संरक्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह असमान रेखाओं को ढकने में मदद करता है और आपको एक समान त्वचा प्रदान करने के लिए दृश्यमान छिद्रों के रूप को कम करता है। यह आपके मेकअप को लंबे समय तक बनाए रखने में भी मदद करता है।

वेट एंड वाइल्ड कवरऑल फेस प्राइमर

वेट एन वाइल्ड का यह जेल बेस तैलीय त्वचा के लिए सबसे अच्छे प्राइमरों में से एक है, जो बेहद किफायती भी हैं। पांच सौ रुपये से भी कम की लागत से, यह अपनी हल्की बनावट के कारण एक अच्छा विकल्प बनाता है, लेकिन इसमें लंबे समय तक चलने वाला प्रभाव है। यह एक अच्छी तरह से काम करने वाला प्राइमर है, जो आपके रोमछिद्रों की सुरक्षा करता है, और आपके मेकअप को ठीक रखता है।

मैक प्रेप + प्राइम फिक्स

चार अलग-अलग रंगों में आने वाला, यह मैक प्राइमर तैलीय त्वचा के लिए है। आपके रोमछिद्रों की सुरक्षा के अलावा, यह आपकी त्वचा को हर बार लगाने पर तरोताज़ा और हाइड्रेट भी करता है। यह आपके मेकअप को सेट करता है, और मेकअप के पहनने की मात्रा को बढ़ाता है। प्राइमर (oily skin ke liye best primer) सॉल्यूशन आपकी त्वचा से अतिरिक्त तेल को सोख लेता है और रोमछिद्रों, ब्लैकहेड्स और दाग-धब्बों को भी कम करता है।

WOW एलोवेरा मल्टीपरपस ब्यूटी जेल

WOW के इस शक्तिशाली एलोवेरा जेल को अपने चेहरे, अपनी त्वचा और यहां तक कि अपने बालों के लिए दैनिक मॉइस्चराइज़र के रूप में उपयोग करें। यह विटामिन ए, सी, ई, बी 12 और फोलिक एसिड जैसे पोषक तत्वों से भरा हुआ है। यह वास्तव में त्वचा के लिए सुखदायक है, और इसे वास्तव में अच्छी तरह से हाइड्रेट करता है। इसकी सबसे अच्छी बात शायद यह है कि यह आपके बालों के लिए भी उतना ही अच्छा है।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको इस आर्टिकल की मदद से अपने लिए सही तैलीय त्वचा के लिए मेकअप प्राइमर ढूंढने में मदद मिली होगी। इसके अलावा आप चाहें तो ऑयली स्किन के लिए होममेड फेसवॉश रेसिपी की मदद से अपने लिए डीआईवाय फेसवॉश बना सकती हैं। साथ ही Oily Skin Care Tips in Hindi की मदद से आप अपनी तैलीय त्वचा की अच्छे से देखभाल भी कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें:
oily skin ke liye cream

20 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text