home / xSEO
Oily Skin ke liye Cream

Oily Skin ke liye Cream – ऑयली स्किन के लिए बेस्ट डे एंड नाइट क्रीम

ऑयली स्किन वाले लोगों को हर मौसम में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। खासकर मानसून के मौसम में क्योंकि ह्यूमिडिटी के कारण उनकी स्किन पर अधिक पसीना आने लगता है और ऑयल सीक्रेशन भी ज्यादा है। इस वजह हम यहां आपके लिए ऑयली स्किन के लिए बेस्ट क्रीम लेकर आए हैं। हम यहां आपके लिए बेस्ड डे और नाइट क्रीम्स (oily skin ke liye cream) की लिस्ट लाए हैं, जो लाइट वेटिड हैं और ऑयली स्किन और कॉम्बिनेशन स्किन के लिए बेस्ट ऑप्शन है। इसके अलावा आप यहां ऑयली स्किन के लिए होममेड फेसवॉश के बारे में भी जान सकते हैं।

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट क्रीम्स

अगर आपकी स्किन ऑयली या फिर कॉम्बिनेशन स्किन है तो आप जानते होंगे कि हर मौसम में स्किन को मैनेज करना कितना मुश्किल हो जाता है। अधिक गर्मी और उमस के कारण ब्रेकआउट होना या फिर एक्ने होना बहुत ही सामान्य परेशानी है और इस वजह से जरूरी है कि आप ऑयल फ्री क्रीम (ऑयली स्किन के लिए क्रीम) का इस्तेमाल करें। इस वजह से यहां दिए गए ऑयल फ्री क्रीम के ऑप्शन आपके बहुत काम आएंगे। साथ ही अगर आप ऑयली स्किन के लिए बेस्ट फाउंडेशन की तलाश में हैं तो इसके बारे में यहां जान सकती हैं।

न्यूट्रोजेना हाइड्रो बूस्ट वॉटर जेल

न्यूट्रोजेना का यह मॉइश्चराइजर या फिर क्रीम वाकई एक बहुत ही अच्छी क्रीम है। इसका फॉर्मुलेशन बेहद ही इनोवेटिव है जो ब्रेकथ्रू को रोकने में मदद करता है और आपको 2 गुना ज्यादा हाइड्रेशन देता है। यह डर्मालोजिस्ट टेस्टिड स्किनकेयर प्रोडक्ट है, जो आपकी स्किन को बेहतर बनाती है और हाइलॉरोनिक एसिड प्रोड्यूस करती है। 

– यह क्रीम आपकी स्किन को इंस्टेंट हाइड्रेशन देती है।

– 72 घंटों तक मॉइश्चर देती है।

– आपकी स्किन में हाइलॉरोनिक एसिड के प्रोडक्शन को बढ़ाने में मदद करती है।

– इसका एयर लाइट टेक्सचर स्किन में 2 गुना अधिक अंदर तक जाकर स्किन को हाइड्रेट करता है।

– हानिकारक फैक्टर्स के खिलाफ एक अच्छा स्किन बैरियर बनाती है।

काया प्यूरिफाइंग नरिशर फेस क्रीम

यह भी ऑयली स्किन के लिए बहुत ही अच्छा प्रोडक्ट है और इसमें एलो वेरा के गुण मौजूद हैं। ऐलो वेरा ऑयली स्किन के लिए बहुत ही अच्छा प्रोडक्ट है और इसका कई लोग घरेलू नुस्खों में भी इस्तेमाल करते हैं। काया की यह क्रीम स्किन इरिटेशन कम करती है और अन्य परेशानियों को भी दूर रखने में मदद करती है। यह आपकी स्किन को ल्युब्रिकेशन देती है। साथ ही इसमें बादाम के तेल, गुलाब के एक्सट्रेक्ट्स और सोडियम PCA भी है, जो आपकी स्किन को सपल और रिप्लेनिश्ड रखता है। 

– लाइट टेक्सचर, जो महसूस कराता है, जैसे आपने स्किन पर कुछ नहीं लगाया।

– एक्ने प्रोन स्किन पर भी काम करता है।

– परफेक्ट मैट फिनिश देता है।

– स्किन को घंटों तक मॉइश्चराइज रखता है।

– इसमें कोई फ्रेगरेंस नहीं है और क्लिनिकली टेस्टिड है।

अरोमा मैजिक जुनिपर बैरी ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर

यह लाइटवेट वॉटर बेस्ड जेल है जो स्किन को सुरक्षित रखने में मदद करताा है। इसके अंदर जुनिपर बैरी ऑयल, एलोवेरा, खीरे के एक्सट्रेक्ट्स, पैचुऑली और नींबू के एसेंशियल ऑयल के गुण हैं और इस वजह से यह एक मल्टीपरपस क्रीम है। एक ओर जहां जुनिपर बैरी ऑयल और खीरे के एक्स्ट्रेक्ट्स एजिंग साइन्स को कम करते हैं। तो वहीं बाकि की चीजें एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लामेटरी प्रोपर्टी से भरपूर हैं। साथ ही यह सूरज के कारण होने वाले रैडिकल्स से भी स्किन को बचाने में मदद करती है।

– इसमें एसपीएफ 15 भी है।

– एक्ने और ब्लेमिश से लड़ता है।

– इसमें पराबेन, पेट्रोकेमिकल्स, आर्टिफिशल सेंट और कलर आदि नहीं हैं।

क्लीनिक्यू मॉइश्चर सर्ज 72 हार ओटो रिप्लेनिशिंग हाइड्रेटर

इस मॉइश्चर मैग्नेट में एलोवेरा, हाइलोरॉनिक एसिड और ह्यूमेंक्टेंट्स हैं। साथ ही यह पानी के जितनी हल्दी है और आपकी स्किन को हाइड्रेट करने में मदद करती है और स्किन को प्लंप्ड और डेवी रखती है। 

– रिच, काल्मिंग टेक्सचर।

– पानी की तरह स्किन में समा जाती है।

– एलोवेरा और हाइलोरॉनिक एसिड के गुणों से भरपूर।

– बिना रुके 72 घंटों तक स्किन को हाइड्रेट रखने का काम करती है।

Wow स्किन साइंस 99% प्योर एलोवेरा जेल

यह और कुछ नहीं बल्कि एलोवेरा जेल ही है। एलोवेरा हमेशा से ही ब्यूटी ब्लॉगर्स या फिर स्किनकेयर लवर्स के लिए बहुत ही अहम रहा है। यह आपकी स्किन के लिए बेस्ट प्रोडक्ट्स में से एक है क्योंकि एलोवेरा जेल हर एक स्किन टाइप पर जादू की तरह काम करता है। इस मॉइश्चराइजर का फॉर्मुला कोलाजन प्रोडक्शन को बेहतर करने में मदद करता है और एजिंग के लक्षणों को कम करता है। 

– एलोवेरा से भरपूर।

– कोई हार्श केमिकल नहीं।

– विटामिन्स, मिनरल, एन्जाइम्स और अमीनो एसिड से भरपूर।

– नॉन स्टिकी कूलिंग और सूथिंग इफेक्ट।

– हर स्किन टाइप के लिए बहुत ही अच्छा है लेकिन ऑयली स्किन का बेस्ट फ्रेंड है।

खादी मॉरी हर्बल मॉइश्चराइजर

इस हर्बल मॉइश्चराइजर में बादाम, एलोवेरा, एप्रिकोट और ब्राह्मी के गुण हैं। बादाम का तेल एक नेचुरल मॉइश्चराइजर है, जो विटामिन ई और एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर होता है और सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा को बचाने में मदद करता है। साथ ही ये डेड स्किन को निकालने में भी सहायता करता है। 

एप्रिकोट का कई स्किनकेयर प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि यह स्किन को सॉफ्ट बनाने, इलास्टिसिटी बढ़ाने और एक्सफोलिएशन में मदद करता है।

– माइल्ड टेक्सचर, जो स्किन द्वारा सोख लिया जाता है।

– इसमें एप्रिकोट, बादाम के तेल, एलोवेरा और ब्राह्मी के गुण हैं।

– सूरज की किरणों से लड़ने में मदद करता है।

Wow स्किन साइंस विटामिन सी फेस क्रीम

यह भी एक बहुत ही अच्छा मॉइश्चराइजर है, जो आपकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। विटामिन सी, कॉम्लेक्शन को हल्का करने में मदद करता है, एक्सेस मेलानिन प्रोडक्शन को रोकता है और फ्री रेडिकल्स को न्यूट्रलाइज करता है और थकी हुई स्किन या फिर प्रीमेच्योर एजिंग को कम करता है।

– रैडिएंस रीस्टोर करने के लिए अंदर से स्किन को नरिश करता है।

– पराबेन्स मिनरल ऑयल, सिलिकॉन्स, सिंथेटिक कलर और फ्रेगनेंस नहीं है।

– पिगमेंटेशन को कम करने में मदद करता है।

– मॉरक्कन आर्गन ऑयल, शीया बटर, कोकोआ बटर और विटामिन सी के गुणों से भरपूर है।

– स्किन लिपिड बैरियर को रीस्टोर करने में मदद करता है।

सेबामेड क्लीयर फेस केयर जेल

pH 5.5 इस ब्रांड का सिग्नेचर फैदर है। यह वॉटर-बेस्ड जेल स्किन को बेहतर बनाने में मदद करता है और एक्ने को कम करने में भी सहायता करता है। इसमें एक्टिव मॉइश्चराइजिंग एजेंट्स जैसे कि हाइलोरॉनिक एसिड और एलोवेरा जेल है। एलोवेरा में हीलिंग और सूथिंग प्रोपर्टी होती हैं। इस वजह से ये आपकी स्किन को अंदर से नरिश करने में मदद करता है और सपल बनाता है।

– pH 5.5 स्किन हेल्थ को स्टेबल करती है।

– स्किन पर बहुत ही हल्का लगता है।

– एक्ने प्रोन स्किन को सूथ करता है।

– स्किन में मॉइश्चर रिटेनिंग कैपेसिटी को बढ़ाता है।

– रफ स्कैली स्किन को स्मूथ करता है।

ऑयली स्किन के लिए नाईट क्रीम

केवल डे क्रीम ही नहीं बल्कि आप ऑयली स्किन के लिए नाइट क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। दरअसल, जिस तरह से डे क्रीम आपकी स्किन को दिन के समय मॉइश्चराइजेशन देती है, उसी तरह से नाइट क्रीम भी स्किन को स्वस्थ बनाए रखने और ऑयल फ्री (तैलीय त्वचा के लिए क्रीम) रखने में मदद करती है। नाइट क्रीम लगाने से आपकी स्किन पर अधिक प्रभाव होता है क्योंकि वो पूरी रात अपना काम करती हैं। इसके अलावा आप यहां ऑयली स्किन के लिए DIY फेस मास्क के बारे में भी जान सकती हैं।

The Moms Co नेचुरल एज कंट्रोल नाइट क्रीम

इस लाइटवेट क्रीम में बकुचियॉल है, जो नॉन-ग्रीसी होता है और आसानी से स्किन में समा जाता है। यह नेचुरल एज कंट्रोल नाइट क्रीम स्किन को हाइड्रेट करती है और इसमें हाइलॉरोनिक एसिड के गुण भी  हैं, जो इसे ऑयली स्किन के लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन बनाती है। वहीं बकुचियॉल फाइन लाइन्स, झुर्रियों और पिगमेंटेशन को घटाने में मदद करती है। इसमें मौजूद नेचुरल विटामिन ई एंटीऑक्सिडेंट्स का पावरफुल सोर्स है जो एजिंग के शुरुआती लक्षणों को कम करने में मदद करता है।

– नॉन ग्रीसी, लाइटवेट क्रीम।

– फाइन लाइन्स और झुर्रियों को घटाए।

– स्किन फर्मलेस को बढ़ाए।

– अनईवन स्किन टोन को इंप्रूव करे।

– स्किन को रिपेयर और रेजुविनेट करे।

– जल्दी एब्जॉर्ब हो जाती है।

– वीगन और क्रुएलिटी फ्री।

लोटस प्रोफेशनल Phyto Rx स्किन रेन्यूवल एंटी-एजिंग नाइट क्रीम

यह ऑवरनाइट क्रीम (लोटस क्रीम फॉर ऑयली स्किन) आपकी स्किन को रिपेयर करती है और स्किन टोन को ईवन करने में मदद करती है। साथ ही यह डलनेस, डार्क स्पॉट्स और प्रदूषण के कारण डैमेज हुई स्किन को सही करने में मदद करती है। इसके अलावा यह आपकी स्किन को ऑयली बनाए बिना मॉइश्चराइज रखने में भी मदद करती है।

– प्रेजरवेटिव फ्री।

– फ्रेगरेंस फ्री।

– ऑर्गेनिक चीजें।

– कोई आर्टिफिशल कलर नहीं।

– हर तरह की स्किन टाइप के लिए है सूटेबल।

क्लीनिक्यू सुपरडिफेंस नाइट रिकवरी मॉइश्चराइजर

यह नाइट क्रीम आपकी स्किन पर हुए सारे डैमेज को कम करने में मदद करती है और इससे आपकी स्किन सुबह के समय ग्लो भी करती है। ये आपकी स्किन को टाइटन करती है, कोलाजन बूस्ट करती है और इलास्टिन प्रोडक्शन के साथ मॉइश्चर लेवल को बनाए रखने में मदद करती है।

– पराबेन फ्री।

– एलर्जी टेस्टिड।

– 100% फ्रेगरेंस-फ्री।

– एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर।

हिमालयन ऑर्गेनिक रेटिनॉल फेस क्रीम

हिमालयन ऑर्गेनिक्स की रेटिनॉल फेस क्रीम में एक्टिव बोटैनिकल एक्सट्रेक्ट्स हैं जो नेचुरल कोलाजन को बूस्ट करते हैं। रेटिनॉल डल और थकी हुई स्किन को रेजुविनेट करने में भी मदद करता है। साथ ही ये झुर्रियों, फाइन लाइन्स, पिगमेंटेशन और एज स्पोट्स को भी कम करता है। यह क्रीम आपकी स्किन पर हुए डैमेज को कम करती है और लिपिड बैरियर बनाए रखने में मदद करती है। साथ ही यह आपकी स्किन को हाइड्रेटिड रखती है।

– जल्दी एब्जॉर्ब हो जाती है।

– वीगन।

– नॉन-ग्रीसी।

– सलफेट-फ्री।

– पराबेन-फ्री।

– मिनरल ऑयल फ्री।

– सिलिकॉन फ्री।

डोट एंड की नाइट रीसेट रेटिनॉल केरामाइड स्लीप ट्रीटमेंट क्रीम

डोट एंड की की यह नाइट क्रीम बहुत ही पावरफुल इंग्रीडिएंट्स जैसे कि हिबिस्क्स, रेटिनॉल और केरामाइड के गुणों से भरपूर है। यह झुर्रियों को कम करने में मदद करती है और कोलाजन को बूस्ट करती है। साथ ही यह ड्रायनेस और इरिटेशन को कम करती है और आपको जवां दिखाने में मदद करती है।

– डर्माटोलोजिस्ट टेस्टिड।

– क्रुएलिटी फ्री।

– किसी तरह के हानिकरक केमिकल्स नहीं।

हम उम्मीद करते हैं कि ऑयली स्किन के लिए बेस्ट क्रीम के बारे में इस आर्टिकल से आपकी जरूर मदद हुई होगी। आप यहां Oily Skin Care Tips in Hindi के बारे में भी जान सकती हैं। इसके अलावा अगर आप होममेड ऑयल फेसवॉश ट्राई करना चाहती हैं तो ऑयली स्किन के लिए होममेड फेसवॉश यह लेख आपके काम आएगा। साथ ही आप ऑयली स्किन के लिए प्राइमर के बारे में भी यहां जान सकती हैं।

11 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text