home / Skin Care Products
Dry Skin ke liye Sunscreen

Dry Skin ke liye Sunscreen – जानिए रूखी त्वचा के लिए सबसे अच्छी सनस्क्रीन के बारे में

सूरज की तेज किरणें जिन्हें यूवी किरणें कहा जाता है, आपकी त्वचा पर हानिकारक प्रभाव डाल सकती हैं। इसलिए सनस्क्रीन को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाना बेहद जरूरी है। खासतौर पर ड्राई स्किन के लिए, हर किसी को मॉइस्चराइजिंग सनस्क्रीन का चयन करना चाहिए जो हाइड्रेशन और सुरक्षा की दोहरी भूमिका निभाती हों। वैसे तो भारत में सबसे अच्छा सनस्क्रीन लोशन लिस्ट तलाशना कोई बड़ी बात नहीं है। बाजार या फिर ऑनलाइन स्टोर में सनस्क्रीन आसानी से उपलब्ध हैं, मगर तैलीय त्वचा के लिए सनस्क्रीन लोशन हो या फिर खासतौर पर रूखी त्वचा के लिए सनस्क्रीन लोशन (dry skin ke liye sunscreen) तलाशना अपने आप में एक बड़ा काम है। हम यहां आपकी इसी तलाश की खत्म करने का काम कर रहे हैं। 

रूखी त्वचा के लिए सबसे अच्छी सनस्क्रीन

  1. POPxo सन ग्लेज – POPxo Sun Glaze Sunscreen
  2. POPxo’s बीच बम – POPxo Beach Bum Sunscreen
  3. POPxo H20 बूस्टर सनस्क्रीन जेल SPF 30 – POPxo H20 Booster Sunscreen Gel SPF 30
  4. ऑर्गेनिक हार्वेस्ट सनस्क्रीन विथ SPF 60 – Organic Harvest Sunscreen With SPF 60
  5. The Moms co नेचुरल डेली सनस्क्रीन – The Moms co Natural Daily Sunscreen
  6. MyGlamm सुपरफूड्स कीवी एंड कोकोनट सनस्क्रीन – MyGlamm Superfoods Kiwi & Coconut Sunscreen

POPxo सन ग्लेज – POPxo Sun Glaze Sunscreen

POPxo की सन ग्लेज़ अल्ट्रा लाइट SPF 30 सनस्क्रीन सूरज की खतरनाक यूवी किरणों से सुरक्षा का एक नया रूप है। यह लाइट सनस्क्रीन आपकी रूखी त्वचा को गहराई से हाइड्रेट करता है। इसमें मौजूद नॉन ग्रीसी आर्गन तेल आपकी त्वचा में अंदर तक समाकर उसे पोषण देता है। आप इसे पैरों, कॉलरबोन या फिर अन्य खुली जगहों पर लगाएं जो धुप के संपर्क में आ रही हैं। 

Pumice Stone in Hindi

POPxo’s बीच बम – POPxo Beach Bum Sunscreen 

हम अक्सर सनस्क्रीन से जुड़ी गलतियां करते रहते हैं। दरअसल रूखी त्वचा के लिए एक बेहद लाइट सनस्क्रीन का इस्तेमाल ही सबसे अच्छा होता है। इसके लिए  POPxo की बीच बम सनस्क्रीन से बेहतर और भला क्या होगा। POPxo का बीच बम एसपीएफ़ 50 एक अल्ट्रा-लाइट सनस्क्रीन स्प्रे है, जिसे आपके चेहरे और शरीर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका एंटी-एजिंग फॉर्मूला हयालूरोनिक एसिड और खीरे के अर्क से समृद्ध है। ड्राई स्किन, जो कि धूप के संपर्क में आने के चलते जल्दी एजिंग की शिकार होने लगती है, उसके लिए इससे बेहतर कुछ नहीं है।   

POPxo H20 बूस्टर सनस्क्रीन जेल SPF 30 – POPxo H20 Booster Sunscreen Gel SPF 30

POPxo का H20 बूस्टर SPF 30 ड्राई स्किन के लिए किसी वरदान से कम नहीं। यह एक ऐसी सनस्क्रीन है, जिसमें हल्का, पानी आधारित फॉर्मूला होता है और यह आपकी त्वचा को बिना ग्रीसी किये पोषण देने के लिए हाइलूरोनिक एसिड से समृद्ध है। यह यह तीव्र हाइड्रेशन प्रदान करने के साथ आपको हानिकारक यूवी किरणों से बचाता भी बचाता है। यह एक बेहद किफायती सनस्क्रीन है, जो ड्राई स्किन के लिए पूरी तरह से परफेक्ट है। 

ऑर्गेनिक हार्वेस्ट सनस्क्रीन विथ SPF 60 – Organic Harvest Sunscreen With SPF 60

ऑर्गेनिक हार्वेस्ट सनस्क्रीन एसपीएफ़ 60 एक नॉन ग्रीसी और त्वच में तुरंत समा जाने वाली सनस्क्रीन है। यह त्वचा को यूवी के हानिकारक प्रभावों से बचाने के साथ-साथ हाइड्रेटेड और पोषित रखने में मदद करती है। इसकी खास बात यह है कि यह एक 100% ऑर्गेनिक सनस्क्रीन है। इसमें किसी भी तरह के रसायनों का उपयोग नहीं किया गया है। क्रीम आधारित यह सनस्क्रीन ड्राई स्किन वालों के लिए एक अच्छा विकल्प है। 

The Moms co नेचुरल डेली सनस्क्रीन – The Moms co Natural Daily Sunscreen

हमारी लिस्ट में अगली सनस्क्रीन द मॉम्स कंपनी की नेचुरल डेली सनस्क्रीन है। यह एक नॉन-स्टिकी, लाइटवेट, मिनरल सनस्क्रीन है, जो बिना त्वचा में तुरंत अवशोषित हो जाती है। इसका एसपीएफ़ 45+, पीए++++ यूवी-ए किरणों से पूरी सुरक्षा प्रदान करता है और 98% यूवी-बी किरणों को रोकता है। कैमोमाइल और कैलेंडुला अर्क के साथ पैक किया गया, यह गैर-कॉमेडोजेनिक सनस्क्रीन सूरज से होने वाले नुकसान को रोकने के साथ ड्राई स्किन को पोषित भी करता है।

MyGlamm सुपरफूड्स कीवी एंड कोकोनट सनस्क्रीन – MyGlamm Superfoods Kiwi & Coconut Sunscreen

विटामिन सी से भरपूर कीवी के सत्त से बना यह सनस्क्रीन त्वचा में चमक लाने का काम करती है और उसे सुरक्षा प्रदान करती है। शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट के साथ, यह पैराबेन-मुक्त सनस्क्रीन त्वचा की लोच को रखने के साथ उसे समय से पहले बूढ़ा होने से रोकने में भी मदद करती है। इसमें मौजूद नारियल पानी शुष्क और सुस्त त्वचा को हाइड्रेट करने के साथ उसे नई ऊर्जा प्रदान करता ही। इसमें सनस्क्रीन के गुण वाले नैचुरल ऑयल भी मौजूद हैं। 

अगर आपको यहां दी गई रूखी त्वचा के लिए सनस्क्रीन लोशन ( dry skin ke liye sunscreen) की लिस्ट पसंद आई तो इन्हें अपने दोस्तों व परिवारजनों के साथ शेयर करना न भूलें।

Pumice Stone in Hindi – प्यूमिक स्टोन क्या है और इसके लाभ

30 Apr 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text