home / DIY ब्यूटी
क्या गलती से टूट गई है आपकी पसंदीदा लिपस्टिक, अगर हां तो इन तरीकों से करें इसका इस्तेमाल

क्या गलती से टूट गई है आपकी पसंदीदा लिपस्टिक, अगर हां तो इन तरीकों से करें इसका इस्तेमाल

मुझे लिपस्टिक खरीदना बहुत पसंद है और बहुस सारी लिपस्टिक मेरी फेवरेट है लेकिन अगर कभी भी मुझसे मेरी लिपस्टिक टूट जाती है तो मुझे बहुत दुख होता है। यह वाकई दर्दनाक होता है, खासकर अगर वो मेर पसंदीदा शेड हो और उस ब्रांडेड लिपस्टिक को खरीदने के लिए बहुत सारे पैसे खर्च किए हों। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप अपनी लिपस्टिक को फेंक दें। इस वजह से हम यहां आपके लिए कुछ तरीके लाए हैं, जिनकी मदद से आप अपनी टूटी हुई लिपस्टिक का दोबारा से इस्तेमाल कर सकती हैं। लिपस्टिक कलर नेम्स

बनाएं नई लिपस्टिक

आप सही में अपनी टूटी हुई लिपस्टिक को नई लिपस्टिक में बदल सकते हैं। इसके लिए आपको एक मोमबत्ती, ग्लास कंटेनर और टूटी हुई लिपस्टिक की जरूरत है।

  • एक चम्मच से लिपस्टिक बाहर निकालें और उसे मोमबत्ती पर रख दें। तब तक इसे पकड़े रखें जब तक ये पिघलने नहीं लगती है।
  • अब एक खाली लिपस्टिक पैलेट लें और उसमें मेल्टिड लिपस्टिक को डाल दें।
  • अब इसे फ्रिज में रख दें।
  • कुछ समय बाद इसे बाहर निकाल लें और बस आपकी नई लिपस्टिक तैयार है।

DIY लिप टिंट

आप अपनी टूटी हुई लिपस्टिक से लिप टिंट भी बना सकती हैं। इसके लिए आपको एक कंटेनर, पेट्रोलियम जेली चाहिए। आपके पास जितनी भी लिपस्टिक बची है उसे निकालें और साफ कर लें और लिपस्टिक को कंटेनर में डाल दें। अब इसमें पेट्रोलियम जेली को मिलाएं और टुथपिक से अच्छे से मिक्स कर लें। अब आपको इसमें एक बटरी टेक्सचर दिखाी देगा। इसे फ्रिज में कुछ मिनट के लिए रख दें ताकि वो सेट हो जाए और बस आपका लिप टिंट तैयार है।

खुद का ब्लश बनाएं

पिंक के कुछ लिपस्टिक शेड्स बहुत ही अच्छे लगते हैं और अगर वो टूट जाती है तो हमें काफी दुख होता है। ऐसे में आप उस लिपस्टिक से DIY ब्लश भी बना सकते हैं। इसके लिए एक कटोरी में ब्राउन लिपस्टिक डालें। अब थोड़ा मॉइश्चराइजर लें और इसमें मिला लें। अब इस मिक्सर को कंटेनर में डाल कर रख दें और बस आपका इंस्टेंट ब्लश तैयार है।

इसे इसकी असली शेप में लाएं

अगर आपकी लिपस्टिक ऊपर से टूटी है तो आप क्यू-टिप की मदद से इसे साइड से क्लीन करके और बाकि के हिस्से को जोड़ कर इसके ऑरिजनल साइज में वापस ला सकती हैं। आप इस लिपस्टिक को लगाने के लिए लिपस्टिक ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं।

कलर करेक्टर या कंटूर के रूप में करें इस्तेमाल

लाइट से लेकर डार्क ब्राउन तक किसी भी शेड की लिपस्टि का इस्तेमाल उसके शेड पर निर्भर करता है। सबसे पहले ध्यान रखें कि जैसे ही आपकी लिपस्टिक टूटती है वैसे ही आप उसे फ्रिज में रख दें ताकि बाकि का प्रोडक्ट ना टूटे। इसके बाद आप लिपस्टिक को छोटे कंटेनर में डालकर अपनी ब्यूटी किट में रख सकते हैं।

उदाहरण के लिए डार्क रेड या फिर ऑरेंज लिपस्टिक का इस्तेमाल आप कलर करेक्टर के तौर पर आंखों के नीचे कर सकते हैं। लाइट न्यूड कलर की लिपस्टिक का इस्तेमाल कंसीलर के रूप में किया जा सकता है। वहीं डार्क ब्राउन लिपस्टिक का इस्तेमाल चेहरे को कंटूर करने के लिए कर सकते हैं। इस वजह से अपनी टूटी हुई लिपस्टिक को कभी ना फेंके। आप उनका कई अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:
क्या है लिक्विड हेयर ट्रेंड, घर पर ट्राई करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
इन DIY ट्रिक्स की मदद से अब खुद से घर पर बनाएं अपना पसंदीदा नेल पेंट शेड
शादी के संगीत फंक्शन के लिए गाने

16 Dec 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text