home / Fitness
Malaika Arora

मलाइका अपना दिन ढ़ेर सारे लिक्विड से करती हैं शुरू, सादे पानी से लेकर पीती हैं ये ड्रिंक्स 

मलाइका अरोड़ा बॉलीवुड और ग्लैमर वर्ल्ड की उन सेलेब्स में शामिल हैं जो अपनी फिटनेस से लोगों को हमेशा इम्प्रेस करती रही हैं। एक्ट्रेस सिर्फ फिट नहीं हैं बल्कि बहुत एक्टिव हैं और उनकी स्किन भी नैचुरल ग्लो करती है। 49 साल की मलाइका अपने डेली रुटीन में योग से लेकर राइट फूड तक हर चीज फॉलो करती हैं। एक्ट्रेस लुक्स और फिटनेस, दोनों इंस्पायर करते हैं। अगर आप भी मलाइका की तरह फिट और यंग दिखना चाहती हैं तो इस सेलेब के रुटीन से कुछ बेसिक बात अपनी रुटीन में शामिल कर सकती हैं जैसे दिन की शुरुआत लिक्विड से करना।

मलाइका ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अपने दिन की शुरुआत ढ़ेर सारे लिक्विड से करती हैं और इसमें हर तरह का लिक्विड शामिल होता है। आइए जानते हैं मलाइका हर सुबह क्या क्या लिक्विड पीना पसंद करती हैं। जल्दी शादी कर सकते हैं अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा, खुद एक्ट्रेस ने दी है हिंट

साभार- इंस्टाग्राम

लाइम और हनी

मलाइका सुबह नींबू और शहद गुनगुने पानी में मिलाकर पीना पसंद करती हैं। ये ड्रिंक शरीर को डिटॉक्स करने के साथ फैट लॉस और ग्लोइंग स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है।

जीरा वॉटर

सुबह खाली पेट में जीरा वाटर पीने के कई फायदे होते हैं। तरह-तरह के लिक्विड में मलाइका सुबह जीरा वॉटर भी लेना पसंद करती हैं। जीरा वॉटर शरीर में पाचन तंत्र को सुचारू रखता है और ब्लॉटिंग जैसी समस्या से निजात दिलाता है। ये कॉन्स्टिपेशन जैसी समस्या से भी निजात दिलाता है। 

मलाइका ने स्टाइल किया सीक्विन स्कर्ट सेट, पार्टी में स्टैंड आउट करने के लिए ट्राई करें ये लुक

गुनगुने पानी में घी 

मलाइका को सुबह गुनगुने पानी में घी डालकर पीना भी पसंद है। गर्म पानी में घी डालकर पीने से मेटाबॉलिज्म सही रहता है, वेट लॉस होता है और ये ब्लड सर्कुलेशन को सुचारू रखने के लिए फायदेमंद है।

गुनगुने पानी में कोकोनट ऑयल

मलाइका ने अपनी इंटरव्यू में बताया है कि वो पानी में कोकोनट आयल डालकर भी पीती हैं। गुनगुने पानी में नारियल तेल डालकर पीने से भी वेट लॉस में मदद मिलती है। नारियल तेल में मौजूद फैटी एसिड वेट लॉस में सहायक होते हैं, लेकिन इस बात का ध्यान दें कि तेल पूरी तरह से शुद्ध हो।

प्लेन वॉटर

मलाइका ने अपने इंटरव्यू में ये भी बताया है कि सुबह-सुबह वो सादा गुनगुना पानी भी पीती हैं।

ये भी जान लें कि क्या सबसे पहले खाती हैं मलाइका

क्योंकि एक्ट्रेस रात में 7 बजे के बाद कुछ नहीं खाती हैं, इसलिए सुबह वो पानी के बाद ड्राय फ्रूट्स से अपना फास्ट तोड़ती हैं। इसके बाद एक्ट्रेस हेवी लंच और रात में लाइट डिनर करती हैं।

हालांकि ये सच है कि कई लोगों को सुबह-सुबह चाय की तलब सबसे पहले होती है, लेकिन दिन की शुरुआत गुनगुने पानी से करना हर लिहाज से फायदेमंद होता है और ये एक अच्छी आदत है। एक्सरसाइज, सही डाइट और सुबह की बेहतर शुरुआत से आप भी मलाइका जैसी फिटनेस पा सकती हैं।

11 Nov 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text