home / लाइफस्टाइल
Happy Holi Wishes in Hindi, होली की शुभकामनाएं संदेश, होली की हार्दिक शुभकामनाएं

होली की हार्दिक शुभकामनाएं और संदेश – Holi Wishes in Hindi

पूरे देश में होली का त्योहार बड़े हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया जाता है। इसे रंगपंचमी,रंग महोत्सव और रंगों के त्योहार के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन गिले-शिकवे मिटाकर पुराने दुश्मन भी दोस्त बन जाते हैं। होली उन लोगों को भी हंसी-ठिठोली करने पर मजबूर कर देती है, जो साल भर गंभीर मुद्रा में रहते हैं। होली के त्योहार को सेलिब्रेट करने के लिए हम लेकर आये हैं, होली की हार्दिक शुभकामनाएं (Holi ki Hardik Shubhkamnaye)। होली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। देश के कई हिस्सों में होली की शुरुआत वसंत ऋतु के आते ही हो जाती है। इस त्योहार के अवसर पर दोस्तों और रिश्तेदारों को होली की शुभकामनाएं संदेश, होली कोट्स, होली शायरी, होली स्टेटस, होली मैसेज शेयर करें, तथा होली के बारे में पढ़े (About Holi in Hindi)

होली की शुभकामनाएं संदेश – Holi Wishes in Hindi

होली का त्योहार भारत का एक प्रमुख और प्रसिद्ध त्योहार है, जो आज भारत के साथ पूरे विश्व में मनाया जाने लगा है। इस दिन लोग एक दूसरे पर रंग, अबीर-गुलाल आदि से होली खेलते हैं, ढोल बजा कर होली के गीत गाये जाते हैं और घर-घर जा कर लोगों को रंग लगाया जाता है। ऐसे में अगर आप इस होली, किसी अपने तक नहीं पहुंच पा रहे हैं तो होली की हार्दिक शुभकामनाएं और सन्देश (Holi Wishes in Hindi) शेयर कर सकते हैं।

Holi Wishes in Hindi

Holi Wishes in Hindi

Holi Wishes in Hindi

  1. “रंगो का त्योहार हो, आप हमारे साथ हो, महफिल में चार-चांद हो, होली का त्योहार मनाएं ऐसे, जैसे पहली मुलाकात का एहसास हो।” होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  2. “रंगो की वर्षा, गुलाल की फुहार, सूरज की किरणें, खुशियों की बौछार, चन्दन की खुशबु, अपनों का प्यार मुबारक हो आपको होली का त्योहार।” होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  3. पिचकारी की धार, गुलाल की बौछार, अपनों का प्यार, यही है यारो त्यौहार, आप को होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  4. यह जो रंगों का त्योहार है, यह जो रंगों का त्योहार है, इस दिन ना हुए लाल पीले तो जिंदगी बेकार है। रंग लगाना तो इतना पक्का लगाना, जितना पक्का तू मेरा यार है… होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  5. हमेशा मीठी रहे आपकी बोली, खुशियों से भर जाए आपकी झोली, आप सबको मेरी तरफ से Happy Holi
  6. कामना है कि फागुन का ये रंगीन उत्सव, आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां लाये, होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  7. हाथों में रंग लिए, दिल में उमंग लिए, मन में खुशियां लिए, अपनों को संग लिए। रंगों का खुमार लिए, चलो रंगो वाला त्यौहार मनायें ! होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  8. त्यौहार है ये खुशियों का, जब सारे रंग खिलते हैं, उल्लास और उमंग से सब, संग मिलते हैं, होली के शुभ अवसर पर आप सभी को ढेरो बधाइयां।
  9. स्नेह के रंगों से भरो पिचकारी, प्यार के रंगों से रंग दो दुनिया सारी। ये रंग न जाने कोई जात न बोली, सबको हो मुबारक ये Happy Holi!
  10. खुशियां कभी न हो कम, बिखरे होली के ऐसे रंग. सदा खुश रहें आप अपनों के संग। आपको होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  11. इस बार कुछ ऐसा रंग दे मोहे, की तू ही मेरा सब रंग हो जाये और बाकी सब बेरंग!! होली की मंगल शुभकामनाएं!!
  12. लाल पीला और हरा अपनों के प्यार का से भरा, मुबारक हो आपको भी खुशियां हज़ार इन रंगों के त्यौहार की तरह।  होली की हार्दिक शुभकामनाएं !!
  13. आप भी अपनों के संग मनाये होली और एक दूसरे के संग बातें ढेरों खुशियां। आपको और आपके परिवार को होली की हार्दिक शुभकामनाएं !!
  14. ये होली आपके और आपके जीवन में राधा कृष्णा जैसा रंग भर दें। ये होली आपको हर ख़ुशी दें और सभी बुराइयों को आपसे दूर रखें।
  15. प्यार और दुलार से भरी रहे आपकी झोली गुजिया के मिठास जैसी बनी रहे होली। होली की हार्दिक बधाई !!

होली कोट्स – Holi Quotes in Hindi

होली का त्योहार बुराई पर अच्छाई को दर्शाता है। होलिका दहन के साथ सभी के बुरे विचार भी उसमें जल जाते हैं। ऐसे में अगर कोई आपके साथ होली नहीं खेलना चाहता है तो उसका सम्मान करें न कि ज़बरदस्ती उसे रंग लगाएं। होली के मौके पर हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ बेहतरीन होली कोट्स। इस होली आप भी अपने परिजनों और दोस्तों के साथ शेयर करें होली कोट्स (Holi Quotes in Hindi) तथा Holi ke Gane सुने।

Holi Quotes in Hindi

Holi Quotes in Hindi

Holi Quotes in Hindi

  1. अगर जीवन में गमों का अंधेरा हो तो होली के रंग भी बेरंग लगने लगते हैं। ज़रूरत रंगों की नहीं प्रकाश की होती है, जिसमें रंगों का अस्तित्व होता है, जिससे रंगों की पहचान होती है।
  2. ऐसे मनाना होली का त्यौहार, पिचकारी से बरसे सिर्फ प्यार। ये है मौका अपनों को गले लगाने का, तो गुलाल और रंग लेकर हो जाओ तैयार। होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  3. आज की होली में आपके सब दुःख दर्द जल जाए और कल की रंगपंचमी के सारे रंग आपके जीवन में खुशियों से भर जाए।
  4. वसंत ऋतु की बहार, चली पिचकारी उड़ा है गुलाल, रंग बरसे नीले हारे लाल, मुबारक हो आपको होली का त्योहार।
  5. मथुरा की खुशबू, गोकल का हार, वृन्दावन की सुगंध, बरसाने का प्यार, मुबारक हो आपको होली का त्योहार।
  6. सोचा किसी को याद करें, अपने किसी ख़ास को याद करें, किया जो हमने फैसला होली मुबारक कहने का दिल ने कहा क्यूँ न आपसे शुरुआत करें, होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  7. अपनों से अपनों को मिलाती है होली, खुशियों के रंग लाती है होली, बरसों से बिछड़ें हैं जो उन सबको मिलाती है होली, मेरी तरफ से आप सबको Happy Holi.
  8. राधा का रंग और कान्हा की पिचकारी प्यार के रंग से रंग दो दुनिया सारी यह रंग ना जाने कोई जात ना कोई बोली मुबारक हो आपको रंगों भरी होली।
  9. रंगो से भरी इस दुनिया में, रंग रंगीला त्योहार है होली गिले शिकवे भुलाकर खुशियां मनाने का त्योहार है होली रंगीन दुनिया का रंगीन पैगाम है होली हर तरफ यहीं धूम है मची “बुरा ना मानो होली है होली”।
  10. गुझिया की महक आने से पहले, रंगों में रंग ने से पहले, होली के नशे में डूबने से पहले, हम आपसे कहते है Happy Holi सबसे पहले।
  11. राधा के रंग और कान्हा की पिचकारी, प्यार के रंग से रंग दो दुनिया सारी ये रंग ना जाने कोई जात ना कोई बोली, मुबारक हो आपको रंग भरी होली……
  12. चाँद तारे छुप गए, बीत गया अंधकार,धुप सुनहरी देख कर, जाग गया संसार,दिन आपका गुजरे अच्छा, करते है दुआ हज़ार,भेज रहे हैं आपको इस संदेश के जरिए ढेर सारा प्यार! आपको और आपके परिवार को होली के पावन अवसर पर मेरी और मेरे परिवार की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं..!!
  13. होली की हर्षित बेला पर, खुशियां मिले अपार यश, कीर्ति, सम्मान मिले,और बढ़े सत्कार, शुभ-शुभ रहे हर दिन हर पल, शुभ-शुभ रहे विचार, उत्साह बढे चित चेतन में,निर्मल रहे आचार, सफलता नित नई मिले !!

Read More –
Holi Jokes in Hindi
Holi Recipes in Hindi

होली स्टेटस – Holi Status in Hindi for Whatsapp

साल 2022 की होली का सभी को बेसब्री से इंतज़ार है। खासतौर पर उन लोगों को, जो अपने घरों से दूर रहकर पढ़ाई या फिर नौकरी करते हैं। अगर आप भी अपने करीबियों से दूर हैं तो उन्हें होली की शुभकामनाएं संदेश (Holi Wishes in Hindi) भेजें या फिर सोशल मीडिया पर ट्रेंडी होली स्टेटस (Holi Status in Hindi) इन हिंदी शेयर करें।

Holi Status in Hindi

Holi Status in Hindi

Holi Status in Hindi 2022

  1. होली आयी है, आयी है, होली आयी है, गुलाल की बौछार, पिचकारी की धार, अपनों का प्यार, यही है यारों होली का त्योहार। होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  2. होली का गुलाल हो, रंगो की बहार हो, गुंजिया की मिठास हो, सबके दिलों में प्यार हो, ऐसा होली का त्योहार हो, होली मुबारक हो।
  3. रंगों के त्यौहार में सभी रंगों की हो भरमार, ढेर सारी खुशियों से भरा हो आपका संसार, यही दुआ है भगवान् से हमारी हर बार, होली मुबारक हो मेरे यार। 
  4. होली त्यौहार है रंग और भांग का, हम सब यारों का, घर में आये मेहमानों का, गली में गली वालों का मोहल्ले में मौहल्ले वालों का, देश में देशवालों का, बुरा ना मानो होली है। होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  5. रंग उड़ाए पिचकारी, रंग से रंग जाये दुनिया सारी, होली का रंग आपके जीवन को रंग दे, ये शुभकामना है हमारी।
  6. हम आपके दिल में रहते हैं इसीलिये हर दर्द को बड़े प्यार से सहते हैं। कोई हम से पहले विश ना कर दे आपको इसीलिये एक दिन पहले ही होली विश करते हैं – आप सभी को हैप्पी होली
  7. खुदा करे कि इस बार होली ऐसी आए, बिछडा हुआ मेरा प्यार मुझे मिल जाए, मेरी दुनिया तो रंगीन है सिर्फ उस से, काश वो आए और चुपके से गुलाल लगा जाए, Happy Holi.
  8. होली की मौज मस्ती में, छिपी है मिठास। रंग और गुलाल में छिपा है ढेर सारा प्यार, Happy Holi.
  9. रंगों से भी रंगीन जिंदगी है हमारी, रंगीली रहे यह बंदगी हमारी, कभी न बिगड़े या प्यार की रंगोली, ऐ मेरे यार Happy Holi.
  10. ये रंगो का त्यौहार आया है, साथ अपने खुशियां लाया है, हमसे पहले कोई रंग न दे आपको, इसलिए हमने शुभकामनाओं का रंग सबसे पहले भिजवाया है। Happy Holi
  11. प्यार,एकता,भाईचारा और रंगों के त्योहार की आपको और आपके परिवार को हार्दिक शुभकामनाएं !!
  12. जब तक व्हाट्सप्प पर रंग गुलाल न उड़ें इस होली का मज़ा क्या है, जब तक फेसबुक पर न लगें स्टेटस तब तक होली क्या है। होली की हार्दिक शुभकामनाएं !!

  13. दिल से दिल मिल जाये और नजरों से नजरें मिलें, इस होली कुछ मिले न मिले मेरा तुम्हारा दिल मिले। हम एक दूसरे कहें हैप्पी होली !!

होली मैसेज – Holi Messages in Hindi

होली की शुभकामनाएं संदेश भेजने में कंजूसी न करें और जोर शोर से बोले…….बुरा न मानो होली है। इस बार की होली में कोई अपना रह न जाये सबको प्यार मोहब्बत से मिलजुल कर रंग लगाएं और सेंड करें होली के सबसे बेस्ट मैसेज (Holi Messages in Hindi)।

 Holi Messages in Hindi

Holi Messages in Hindi

Holi Messages in Hindi 2022

  1. प्रेम बना रहे आप में राधा कृष्ण की तरह कभी न उतरे आपसे रंग प्रेम का होली के रंगों की तरह। हैप्पी होली।। 
  2. राधा की उम्मीद कान्हा का प्यार मुबारक हो आपको होली का सबसे प्यारा त्योहार। 
  3. हमसे पहले कोई रंग न दे आपको, इसलिए हमने शुभकामनाओं का रंग सबसे पहले भिजवाया है !! होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  4. देखो होली आयी है संग में झोली भर खुशियां लाई है झूम झूम कर नाच लो यारो ये होली संग अपने मिठास और एकता लायी है। हैप्पी होली !
  5. गुजिया सी मिठास हो आपके अपने हर पल आपके पास हो। आपको होली की ढेरों बधाइयाँ !! 
  6. होलिका दहन के साथ बीते पूरे वर्ष की सारी कड़वी यादों अनुभवों और दु:खों को जलाकर आने वाले समय में प्रेम उल्लास, आनंद, उमंग और भाईचारे के साथ जीवन व्यतीत करें होली की हार्दिक शुभकामनाएं !!
  7. पूनम का चाँद रंगों की डोली चाँद से उसकी चाँदनी बोली, खुशियों से भर दे सबकी झोली मुबारक हो आपको ये होली । 
  8. घबराईए मत बारिश का मौसम शुरू नहीं हुआ है यह तो इंद्रदेव अपनी पिचकारी चेक कर रहे थे होली आने वाली है रंगो से नहीं डरे रंग बदलने वालो से डरे हैप्पी होली…..
  9. रंगों से भी रंगीन ज़िन्दगी है हमारी, रंगीली रहे ये बन्दगी है हमारी, कभी न बिगड़े ये प्यार की रंगोली, ए मेरे यार ऐसी HAPPY HOLI
  10. मछली को इंग्लिश में कहते हैं ‘फिश’ हम आपको बहुत करते हैं ‘मिस’ हमसे पहले कोई न कर दे आपको ‘विश’ इसलिए एक दिन पहले ही कर रहा हूँ ‘विश’… “हैप्पी होली
  11. रंगों में मिला के दोस्ती और प्यार,गले मिल के एक दूजे से यार, हाथ में लेकर भांग और शराब,मुबारक हो आपको होली का त्योहार !!
  12. न रंग, न जात देखो, होली का पर्व आया है हाथों में हाथ और चेहरे पर गुलाल देखो। होली की हार्दिक शुभकामनाएं !!
  13. रंग भरी पिचकारी हो तेरा साथ हो इस होली में इससे ज्यादा क्या खास हो। होली की हार्दिक शुभकामनाएं !!
  14. वृन्दावन का प्यार, गोकुल की फुहार, आपको और आपके परिवार को मुबारक हो प्रेम का त्यौहार। हैप्पी होली !!
  15. अपनों को मिलाती है, रंगों में नहलाती है, प्यार बरसाती है, ये होली है मेरे दोस्त, खुल कर जश्न कर मानाने का दिन। होली की ढेरों बधाई!!
  16. आपको जीवन में हर पल खुशियां मिलें, आपका हर दिन रंगों सा हो मेरी तरफ से आपको होली की शुभकामनाएं। हैप्पी होली !!

दोस्तों के लिए होली की शुभकामनाएं संदेश – Holi Wishes in Hindi for Friends

होली का त्योहार बिना शुभकामनाओं के अधूरा-अधूरा लगता है। ऐसे में अपने खास दोस्तों से शेयर करें Happy Holi Wishes in Hindi और बनाएं उनका दिन दोगुना स्पेशल। यहाँ पढ़ें सबसे बेस्ट हैप्पी होली विशेष इन हिंदी।

Holi Wishes in Hindi for Friends

Holi Wishes in Hindi for Friends

Holi Wishes in Hindi for Friends

  1. इंद्रधनुष के रंगों के साथ आपको शुभकामनाएं भेजी जा रही है। उम्मीद है आप पर प्यार, खुशी और उल्लास की बरसात हो। होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  2. रीत का पीला, नेह का नीला हर्ष का हरा,लावण्य की लाली, प्रेम के जल में हमने मिला ली उस रंग से मैं खुद को रंग दूँ इसको रंग दूँ उसको रंग दूँ, होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  3. होली के खूबसूरत रंगों की तरह, आपको और आपके पुरे परिवार को, हमारी तरफ से बहुत-बहुत, रंगों भरी, उमंगो भरी होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  4. चन्दन की खुशबू, रेशम का हार, फागुन की फुहार, रंगो की बहार, दिल की उमीदें, अपनों का प्यार, मुबारक़ हो आपको होली का त्यौहार, Happy Holi
  5. आज मुबारक़, कल मुबारक़ होली का हर पल मुबारक़, रंग बिरंगी होली में मेरा भी एक रंग मुबारक़, होली की बधाइयां स्वीकार करें।
  6. लाल रंग आप के गालो के लिए, काला रंग आप के बालो के लिए, नीला रंग आप के आँखों के लिए, पिला रंग आप के हाथो के लिए, गुलाबी रंग आप के सपनो के लिए, सफ़ेद रंग आप के मन के लिए, हरा रंग आप के जीवन के लिए, होली के इन सात रंगों के साथ आपकी जिंदगी रंगीन हो। होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  7. प्यार, स्नेह, समर्पण, दुलार, महोब्बत, सदभावना, सद्विचार, इन सात रंगों की रहे बौछार, आज का दिन लाये आपके जीवन में सतरंगी बहार
  8. तुम भी झूमे मस्ती में, हम भी झूमे मस्ती में,
    शोर हुआ सारी बस्ती में, झूमे सब होली की मस्ती में… हैप्पी होली
  9. निकलो गलियों में बना कर टोली, भिगा दो आज हर एक की झोली,
    कोई मुस्कुरा दे तो उसे गले लगा लो, वरना निकल लो, लगा के रंग कह के हैप्पी होली..!
  10. ऐसे मनाना होली का त्योहार, पिचकारी से बरसे सिर्फ प्यार,
    ये है मौका अपनों से गले मिलाने का, तो गुलाल और रंग लेकर हो जाओ तैयार… होली की हार्दिक शुभकामनाएं

परिवार के लिए होली की शुभकामनाएं संदेश – Holi Wishes in Hindi for Family

होली के दिन की शुरुआत करें हैप्पी होली के संदेश (holi wishes in hindi) के साथ। फाल्गुन मास की पूर्णिमा के दिन मनाई जाने वाली होली एकता, प्यार और भाईचारे का त्योहार है। इस दिन आप भी अपने परिजनों के साथ शेयर करना न भूलें ये होली की शुभकामनाएं संदेश

Holi Wishes in Hindi for Family

Holi Wishes in Hindi for Family

Holi Wishes in Hindi for Family

  1. खा के गुजिया, पी के भंग, लगा के थोड़ा थोड़ा सा रंग,
    बजा के ढोलक और मृदंग, खेलें होली हम तेरे संग…! होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  2. वो गुलाल की ठंडक, वो शाम की रोनक,
    वो लोगों का गाना, वो गलियों का चमकना,
    वो दिन में मस्ती, वो रंगों की धूम,
    होली आ गई है… होली है…! होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  3. सतरंग रंग लिए आए होली, गॉव शहर में छाई होली,
    रंगों में दुबे साथी सजनी, होली है और धूम मची है,
    भांग की खुमारी छाई है, तन में मस्ती मन में मस्ती,
    होली की मस्ती सब और छाई है…! होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  4. शेर कभी छुपकर शिकार नहीं करते, बुजदिल कभी खुलकर वार नहीं करते,
    और हम वो हैं जो “Happy-Holi” कहने के लिए, 9 मार्च का इंतज़ार नहीं करते…
    Happy Holi in एडवांस
  5. वो भी क्या दिन थे, जब हम साथ में होली मनाया करते थे,
    तुम अपना गुलाबी चेहरा आगे करते थे, और हम उस पर हरा रंग लगाया करते थे… होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  6. लाल, गुलाबी, नीला, पिला हाथों में लिया समेट, होली के दिन रंगेंगे सजनी कर के मीठी भेंट..होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  7. रंग बरसे भीगे चुनर वाली, रंग बरसे ओ रंग बरसे, भीगे चुनर वाली…रंग बरसे,
    अरे रंग बरसे भीगे चुनर वाली..रे! होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  8. ऐसे मानना होली का त्यौहार, पिचकारी से बरसे सिर्फ प्यार, 
    यही मौसम है अपनों से गले मिलने का , तो गुलाल लेकर हो जाओ तैयार….Happy Holi 2022
  9. होली के खूबसुरत रंगों की तरह आप को और आप के पूरे परिवार को हमारी तरफ से
    बहुत बहुत रंगों भरी उमंग भरी शुभकामनायें। होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  10. खुशियों से हो ना दूरी, रहे न कोई ख्वाहिश अधूरी, रंगो से भरे इस मौसम में, रंगीन हो आपकी दुनिया पूरी। होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  11. न जुबान से, न निगाहों से, न दिमाग से,न रंगों से, न ग्रीटिंग से, न गिफ्ट्स से,आपको होली मुबारक हो,डायरेक्ट दिल से।
  12. फाल्गुन आया है, संग में ढेरों खुशियां लाया है तो आओ गले मिलो यारों और कहो हैप्पी होली। 
  13. प्रेम उल्लास, आनंद, उमंग और भाईचारे के साथ  जीवन व्यतीत करें होली की हार्दिक शुभकामनायें। होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  14. ब्रज की तरह लट्ठमार और राजस्थान की शाही जैसी रहे आपकी होली, हर रंग आपके जीवन में बना रहे। हैप्पी होली !! Happy Holi 2022

होली की हार्दिक शुभकामनाएं – Holi ki Hardik Shubhkamnaye

खुशियों और रंगों का त्योहार होली के पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं !! अपने करीबियों को भी होली की खुशियां और होली की हार्दिक शुभकामनाएं सेंड करें।

Holi ki Hardik Shubhkamnaye

Holi ki Hardik Shubhkamnaye

होली की हार्दिक शुभकामनाएं 2022

  1. सदा हँसते रहो मुस्कुराते रहो, जैसी हँसते है फुल, दुनिया के सरे गम भुला दो और चारो तरफ़ फैलाओ खुशियों के गीत, मुबारक हो आपको होली के रीत 
  2. रंगों के त्यौहार में सभी रंगों की हो बहार, ढेर सारी खुशियों से भरा हो आपका संसार, यही दुआ है भगवान से हमारी हर बार, होली मुबारक हो आपको दिल से हर बार। “Happy Holi
  3. फाल्गुन का ये प्यारा सा त्यौहार…आपका जीवन खुशियों और रंगों से भर दे। होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  4. हमेशा मीठी रहे आपकी बोली खुशियों से भर जाए आपकी झोली आप सबको मेरी तरफ़ से हैप्पी होली
  5. ईश्वर करे आपकी जिन्दगी का हर दिन हर आने वाला पल प्यार, सुख, समृद्धि, आनंद, कामयाबी, और सेहत के रंगों से सराबोर हो जाए। होली की हार्दिक शुभकामनाएं
  6. रास रचाये गोकुल में कन्हैया होली में बन जाए रंग रसिया, सजाएं रंगों का साज हर एक द्वारे आज भी एक गोपियाँ रंग लिए कान्हा की राह निहारें होली की मंगल शुभकामनाएं
  7. वसंत रुतु की बहार, चली पिचकारी उड़ा है गुलाल, रंग बरसे नीले हारे लाल, मुबारक हो आपको होली का त्यौहार
  8. इससे पहले की होली की शाम हो जाए, बधाइयों का सिलसिला आम हो जाए..और सारा नेटवर्क जाम हो जाए… क्यों ना एडवांस में होली की राम-राम हो जाए 
  9. खाले गुजिया और पीले थोड़ी ठंडाई; सुंदर लगे तू रंगों में नहाई; मेरे संग भी खेल ले होली; और बन जा मेरी लुगाई! हैप्पी होली मुबारक हो!
  10. साधे रंग को गलती से आप ना कोरा समझो, इसी में समाये इन्द्रधनुषी सातों रंग, जो दिखे आपको जिंदगी सादगी भरी किसी की, तो आप यूँ समझो सतरंगी है दुनिया उसकी, होली आयी सतरंगी रंगों की बौछार लायी, ढेर सारी मिठाई और मीठा-मीठा प्यार लायी। होली की हार्दिक शुभकामनाएं !!

रंगोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं – Rangutsav ki Hardik Shubhkaamnaye

होली को कई जगह रंगोत्सव के नाम से भी जाना जाता है। रंगो और प्यार के पर्व होली को प्यार, भाईचारे और एकता का प्रतीक है। रंगपर्व को दोगुना स्पेशल बनाने के लिए आप भी अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और परिजनों को रंगोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं (Rangutsav ki Hardik Shubhkaamnaye) शेयर करें।

  1. पूर्णिमा का चाँद, रंगो की डोली, चाँद से उसकी, चांदनी बोली, खुशियों से भरे, आपकी झोली, मुबारक हो आपको, रंग-बिरंगी होली होली रंगोत्‍सव की हार्दिक बधाई !!
  2. श्याम रंग पर रंग हसीं, कई रंग में रंगा कान्हां हो, इश्क़ मेरा, कृष्ण मेरा, मैं राधा बन कर आई हूँ, रंगोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं!!
  3. होली में हैं कुछ शानदार सी बात, यह है खुशियों की बरसात, चारो ओर रहता है इस दिन उमंग का वास। रंगोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं!!
  4. सब रंगो को मिला कर पानी में, सतरंगी नदियाँ बनाई, कर देंगे सबके चेहरों को लाल, क्योंकि सबसे सतरंगी होली आयी है। रंगोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं!!
  5. सुखदायक, मंगलकारी और रंगभरी रंगोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं। ये होली आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां लाएं।
  6. रंगोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं दे कर एक दूसरे से कहें अपने मन की बात को। भूल कर सभी गिले शिकवे कहें दिल की सभी बात को।  रंगोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं !!

ये भी पढ़ें:
दोस्तों और परिजनों के लिए होली शायरी
होली के जोक्स और चुटकुले
Holi Wishes in English
Thandai Recipe in Hindi
इंस्टाग्राम कैप्शन इन हिंदी
Holi Wishes In Marathi

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

17 Mar 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text