लाइफस्टाइल

होली शायरी 2021: दोस्तों और परिजनों के लिए होली शायरी – Holi Shayari in Hindi

Pooja MishraPooja Mishra  |  Mar 16, 2021
होली शायरी - Holi Shayari in Hindi

होली का त्योहर आता है तो फ़िज़ाओं में गुलाल और अबीर के साथ प्रेम का रंग भी घुलने लगता है। जब पूरा परिवार एक साथ, एक छत के नीचे आकर होली खेलता है तो उस होली की बात ही कुछ और होती है। देवर-भाभी की छेड़खानी, जीजा-साली की नादानी मिलकर होली का मज़ा दोगुना कर देती है। इस खास मौके पर आप भी अपने परिजनों और दोस्तों के साथ शायराना अंदाज़ में दें होली की हार्दिक शुभकामना और सेंड करें होली शायरी।

  1. चन्दन की खुशबू, रेशम का हार, फागुन की फुहार, रंगो की बहार, दिल की उमीदें, अपनों का प्यार, मुबारक़ हो आपको होली का त्योहार।
  2. हर रंग आप पे बरसे, हर कोई आपसे होली खेलने को तरसे, रंग दे आपको सब इतना, कि आप रंग छुड़ाने को तरसे, होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  3. भांग की खुशबू, ठंडाई की मिठास, छोटों का हुडदंग, बड़ों का प्यार, मुबारक हो आपको रंगों का त्योहार। 
  4. लाल रंग आप के गालो के लिए, काला रंग आप के बालो के लिए, नीला रंग आप के आंखों के लिए, पिला रंग आप के हाथो के लिए, गुलाबी रंग आप के सपनो के लिए, सफ़ेद रंग आप के मन के लिए, हरा रंग आप के जीवन के लिए, होली के इन सात रंगों के साथ, आपकी जिंदगी रंगीन हो। होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  5. मक्के की रोटी नींबू का अचार सूरज की किरणें खुशियों की बहार चाँद की चांदनी अपनों का प्यार मुबारक हो आपको होली का त्योहार।
  6. वसंत ऋतु की बहार, चली पिचकारी उड़ा है गुलाल, रंग बरसे नीले हरे लाल, मुबारक हो आपको होली का त्योहार।
  7. इस से पहले होली की शाम हो जाए, बधाइयों का सिलसिला आम हो जाए, भीड़ मे शामिल हमारा नाम हो जाए क्यू ना होली की अभी से राम राम हो जाए।
  8. रंगों के होते कई नाम कोई कहे पीला, कोई कहे लाल हम तो जाने बस खुशियों की होली द्वेष मिटाओ और मनाओ होली।
  9. रंग रंगीला माहौल हो, अपनों का साथ हो स्वादिष्ट पकवानों की मिठास पास हो फिर देरी किस बात की करते हो यारो उठाओ गुलाल और धमाल करो प्यारों। होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  10. पिचकारी की आई बाज़ारों में बौछार हर कोई मांगे अनोखी पिचकारी हर बार बच्चों को होता त्योहारों से प्यार वही तो बनाते त्योहारों को गुलज़ार। होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
  11. खा के गुजिया पीके भांग, लगा के थोड़ा थोड़ा सा रंग, बजा के ढोलक और मृदंग खेले होली हम तेरे संग।  होली की हार्दिक शुभकामनाएं !!
  12. रंगों की ना होती कोई जात वो तो लाते बस खुशियों की सौगात, हाथ से हाथ मिलाते चलो होली हैं होली रंग लगाते चलो। हैप्पी होली। 
  13. पिचकारी की आई बाजारों में बौछार हर कोई मांगे अनोखी पिचकारी हर बार बच्चो को होता त्यौहारों से प्यार वही तो बनाते त्यौहारों को गुलज़ार। होली मुबारक हो आप सभी को !!
  14. रास रचाये गोकुल में कन्हैया, होली में बन जाये रंग रसिया सजाएं रंगों का साज हर एक द्वारे आज भी गोपियाँ रंग लिए कान्हा की राह निहारे। होली मुबारक……
  15. लाल गुलाबी रंग है झूम रहा संसार सूरज की किरण खुशियों की बहार चाँद की चाँदनी अपनों का प्यार मुबारक हो आपको होली का त्यौहार। 
  16. होली के दिन की ये मुलाकात याद रहेगी, रंगों की ये बरसात याद रहेगी आपको मिले रंगीन दुनिया ऐसी, हमेशा ये मेरी दुआ रहेगी… होली मुबारक……