Advertisement

लाइफस्टाइल

इस राशि के लोग होते हैं हद से भी ज्यादा आलसी, कहीं आप भी इनमें से एक तो नहीं

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Apr 16, 2019
इस राशि के लोग होते हैं हद से भी ज्यादा आलसी, कहीं आप भी इनमें से एक तो नहीं

‘अब पछताये होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत’, यह मुहावरा तो आपने सुना ही होगा और इसका मतलब भी जानते होंगे। यूं तो हर राशि में कुछ न कुछ ऐसी खूबियां होती हैं, जो इन्हें एक- दूसरे से अलग बनाती हैं लेकिन कुछ राशियां ऐसी होती हैं जिनका स्वभाव ही आलस्य से भरा होता है। ऐसे लोगों को पकी- पकाई चीजें ही पसंद होती हैं यानि कि इनका हर काम बैठे ही बैठे हो जाये, इन्हें हाथ तक न हिलाना पड़े और अपने इसी स्वभाव के कारण ये पछताते भी हैं। तो आइए जानते हैं कि कौन- कौन सी हैं वे राशियां, जिनके जातक होते हैं महा से भी महा आलसी –

ये हैं वो राशियां जिनके जातक होते हैं महा आलसी –  Laziest Zodiac Signs 

मीन ( 19 फरवरी – 20 मार्च)

pisces

इस राशि के लोग काफी क्रिएटिव होते हैं और अपनी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल काम से बचने वाले शॉर्टकट्स को ढूंढने में भी करते हैं। अगर इन पर काम का लोड बढ़ जाता है तो इनका पारा हाई होने लगता है। कई बार तो काम के नॉर्मल प्रेशर को भी हाई प्रेशर की तरह ट्रीट करने लगते हैं। इनके अंदर सहनशीलता की कमी होती है जिसके कारण ये ऐसे किसी काम का जिम्मा नहीं लेते हैं, जिसमें मेहनत ज्यादा हो। ये लोग ऐसी दुनिया में रहना पसंद करते हैं, जहां आलस ही आलस भरा हो। ये ज्यादा एनर्जेटिक लोगों के साथ दोस्ती करना भी नहीं पसंद करते हैं।

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)

aries

इस राशि के लोगों में आलसपन कूट- कूट कर भरा होता है। इनसे दिमाग का इस्तेमाल जितना करवाना है, करवा लो लेकिन फिजिकल टास्क करने में इन्हें आफत आ जाती है। किसी भी बने बनाये प्लान को बिगाड़ने में ये माहिर होते हैं। ये न तो खुद एंजॉय करते हैं और न ही अपने साथ के लोगों को करने देते हैं। इनका बस चले तो ये दिन- रात बस सोते ही रहें।

वृषभ ( 20 अप्रैल – 21 मई)

taurus

इस बात में कोई शक नहीं है कि इस राशि के लोग बेहद जुनूनी होते हैं लेकिन मेहनत को लेकर नहीं बल्कि बेकार की चीजों को लेकर। ये उन चीजों की तरफ अपना दिमाग ज्यादा लगाते हैं जहां इन्हें पता रहता है कि ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। लेकिन ये जहां देखते हैं कि काम का प्रेशर बढ़ रहा है, वहां से किनारा करना शुरू कर देते हैं। वैसे अपने करियर को लेकर ये आलस से थोड़ा समझौता कर सकते हैं लेकिन अपनी डेली रूटीन लाइफ को लेकर ये इतने आलसी होते हैं कि इन्हें हर कोई इसी गलत आदत के लिए टोकता रहता है। ये हर उस काम को टाल देते हैं जिसमें इन्हें शारीरिक श्रम करना पड़े।

राशि के अनुसार जानिए कि आपकी कौन सी खूबी है अच्छी

सिंह (23 जुलाई- 22 अगस्त)

leo

आलस तो इस राशि के लोगों की रग- रग में बसा हुआ है। ये दिखावा तो बहुत करते हैं कि ये सब काम कर लेंगे लेकिन इनके आलस के आगे इनका सारा आत्मविश्वास पानी- पानी हो जाता है। ये मन के राजा होते हैं। अगर कोई चीज इन्हें पसंद आ गई तो ये दिन- रात एक कर देंगे लेकिन अगर इन्हें कोई काम पसंद नहीं या फिर उसे करने का जी न करें तो ये उसे बड़ी आसानी से टाल देते हैं। इनकी कोशिश हमेशा यही रहती है कि जितना हो सके, मेहनत वाले कामों से दूर ही रहा जाए। बातें बनाने में तो इस राशि के लोगों का जवाब नहीं लेकिन अगर इन्हें फील्ड में उतार दिया जाये तो दो मिनट से ज्यादा भी नहीं टिक सकते हैं।

ये भी पढ़ें –

राशि के अनुसार जानिए क्या है आपकी ताकत और क्या है आपकी कमजोरी
राशि के हिसाब से जानिए कि आपको है किस बात का सबसे ज्यादा डर
राशि के अनुसार जानिए कौन-सा नंबर है आपके लिए लकी
राशि के अनुसार जानिए अपने पार्टनर का नेचर