राशि के हिसाब से जानिए कि आपको है किस बात का सबसे ज्यादा डर|POPxoHIndi | POPxo
Home
राशि के हिसाब से जानिए कि आपको है किस बात का सबसे ज्यादा डर

राशि के हिसाब से जानिए कि आपको है किस बात का सबसे ज्यादा डर

हमारी जिंदगी में कुछ न कुछ ऐसा जरूर होता है, जिससे हमें डर लगता है। इन्हें कई बार हम इन्हें नजरअंदाज कर देते हैं, कई बार ये हमारे व्यवहार से जाहिर हो जाते हैं। अगर आपसे पूछा जाए कि किन बातों से हमें बहुत डर लगता है, तो आप शायद सही जवाब न देना चाहें, लेकिन आपके सितारों को सब पता है। राशि के हिसाब से जान सकते हैं कि आपको आखिर किन बातों से लगता है सबसे ज्यादा डर।

मेष (21 मार्च - 19 अप्रैल)

aries-fear-

आपको रोमांच बेहद पसंद है, लेकिन साथ में सुकून और शांति भी आपकी अहम जरूरत हैं। आपकी पर्सनैलिटी की सबसे बड़ी खासियत है आपका लविंग और गिविंग नेचर। आपको डर लगता है अस्थिरता और किसी रिश्ते में अपनों से अलग होने से। बोरिंग जिंदगी जीने से भी आप बहुत डरती हैं।

वृषभ ( अप्रैल - 20 मई)

gemini-fear-

आप अपनी बनाई हुई दुनिया में ही खुश रहती हैं। इसमें थोड़ा सा भी बदलाव आपको परेशान कर देता है। यही आपका सबसे बड़ा डर भी है कि आपको अपने कम्फर्ट जोन से बाहर न निकलना पड़े। आप जानती हैं कि आपको क्या चाहिए, उस चीज का न मिलना भी आपको अंदर ही अंदर बेचैन किए रहता है।

मिथुन (21 मई - 21 जून)

ezgif.com-resize %2811%29

जिंदगी में अकेलेपन का ख्याल भी आपको डरा देता है। आप डरती हैं खुद को अच्छी तरह एक्सप्रेस न कर पाने से। आपको अपने पैशन के पीछे भागने से भी डर लगता है। चुनौतियां आपको पसंद तो हैं, लेकिन इनका सामने करने भी आप डरती हैं। आप हर काम परफेक्ट करना चाहती हैं, और उसके परफेक्ट न हो पाने का डर ही आपको हर बार उस काम को करने से रोकता है।

कर्क (22 जून - 22 जुलाई)

cancer-fear-

आप किसी भी तरह का रिजेक्शन बर्दाश्त नहीं कर सकतीं। यही आपका सबसे बड़ा डर है। आपको पसंद है कि लोग आपके आसपास ही रहें और आपको प्यार करें। ऐसे वक्त की कल्पना करके भी आप सिहर जाती हैं, जब आपके पास कोई न हो, कोई आपको प्यार न करें।

सिंह (23 जुलाई- 22 अगस्त)

ezgif.com-resize %2813%29

ये सोच आपके लिए सबसे डरावनी होती है कि आपकी जगह किसी और को दी जा सकती है। ऐसा रिलेशनशिप में हो या प्रोफेशनल लाइफ में। आप अपने विश्वास के लिए खड़ा होना जानती हैं, लेकिन आपका डर है नजरअंदाज किया जाना। अगर आपको अच्छा काम करने के लिए सराहना न मिले और जिनसे आप प्यार करती हैं, वे आपको नजरअंदाज करें, तो आप सह नहीं पाती हैं। यही आपका डर भी है।

कन्या (23 अगस्त - 22 सितम्बर)

virgo-fear-

आपको हर काम सही तरीके से करना पसंद है। आपका डर भी हमेशा यही रहता है कि कहीं कोई काम आप गलत तरीके से न कर बैठें। इसके अलावा आप इस बात से भी डरती हैं कि आप जिनसे बात करना चाहती हैं, या जिन तक अपनी बात पहुंचाना चाहती हैं, वो आपको न सुनें या आप पर ध्यान न दें, तो आप क्या करेंगी।

तुला (23 सितम्बर - 22 अक्टूबर)

ezgif.com-resize

शांति और आपसी तालमेल आपकी जिंदगी के सबसे अहम हिस्से हैं। आपको लड़ाई-झगड़ा और बहस करना पसंद नहीं है। आप हमेशा अपने आसपास के लोगों को खुश रखना चाहती हैं। इसलिए आपका सबसे बड़ा डर ये है कि कहीं लोग आपसे नाराज न हो जाएं और आपकी वजह से कहीं कोई उदास न हो, किसी को कोई परेशानी न हो।

वृश्चिक (23 अक्टूबर - 21 नवंबर)

scorpio-fear-

आप बहुत पैशनेट हैं। जब आपकी फीलिंग्स की बात आती है, तो आप उन्हें सहेजने और समेटे रखने को लेकर काफी सतर्क रहती हैं। आप झूठा दिखावा नहीं करना चाहतीं और इस कोशिश में नाकाम रहना आपको डराता है। आपको सबसे ज्यादा डर उन लोगों से लगता है, जो आपकी फीलिंग्स और असुरक्षा की भावना के बारे में जानते हैं।

धनु (22 नवंबर - 21 दिसम्बर)

ezgif.com-resize %2820%29

आपको अपनी आजादी बेहद पसंद हैं। आप ऊर्जा से भरपूर रहती हैं और अपनी रचनात्मकता के दम पर कहीं भी जाने को तैयार होती हैं। आपको सबसे ज्यादा डर लगता है इस बात से कि कहीं कोई आप पर कंट्रोल करने की कोशिश न करे। बंधन आपको पसंद नहीं हैं। आप अपनी शर्तों और चाहतों के अनुसार जिंदगी जीना चाहती हैं।

मकर (22 दिसम्बर - 19 जनवरी)

ezgif.com-resize %283%29

प बेहद महत्वाकांक्षी हैं और साथ ही प्रैक्टिकल भी। आप हमेशा अपने दिल की सुनती हैं और आपको वही कहना पसंद है, जो आप महसूस करती हैं। आपको डर लगता है इस बात से कि जिस काम में आप अपना वक्त और ऊर्जा लगा रही हैं, वो सफल होगा या नहीं।

कुंभ (20 जनवरी - 18 फरवरी)

आपको लोगों की मदद करना और मुश्किल में उनका साथ देना पसंद है। आपको नहीं पसंद कि लोग आपको अपनी जिंदगी में किसी ऑप्शन की तरह समझें। जिस व्यक्ति की आप बहुत परवाह करती हैं, उसकी जिंदगी से बेदखल होना या दूर होना आपको हमेशा डराता है।

मीन ( 19 फरवरी - 20 मार्च)

ezgif.com-resize %286%29

आपको आलोचना पसंद नहीं है। इससे आपको डर लगता है। आप बेहद सेंसिटिव और ईमानदार हैं। आपको किसी का सामना करने या विरोध करने से डर लगता है। लोगों को न समझ पाना और लोग आपको गलत समझ बैठें, इससे आपको बहुत डर लगता है।

इन्हें भी देंखे -

 

 

प्रकाशित - जून 5, 2018
Like button
1 लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
6 शेयर्स
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड