home / ब्यूटी
एलोवेरा जेल के इन 4 ब्यूटी हैक्स से आप भी बचाएं अपना पैसा और स्किन को भी रखें खुश

एलोवेरा जेल के इन 4 ब्यूटी हैक्स से आप भी बचाएं अपना पैसा और स्किन को भी रखें खुश

इसमें कोई सीक्रेट नहीं है एलोवेरा जेल बहुत ही अच्छा नेचुरल इंग्रीडिएंट है जो आपको आसानी से अपने घर पर मिल सकता है। कई लोग इसके ब्यूटी और हेल्थ बेनेफिट्स जानते हैं और इस वजह से एलोवेरा का इस्तेमाल करते हैं। स्किनकेयर से लेकर हेयर केयर तक, एलोवेरा हमेशा आपको हेल्दी स्किन और बालों को प्रमोट करने का सोल्यूशन देता है। इस वजह से आज हम आपके लिए एलोवेरा जेल के कुछ बहुत ही अच्छे मेकअप और हेयर स्टाइलिंग हैक्स लेकर आए हैं, जिन्हें आप अपने ब्यूटी रूटीन का हिस्सा बना सकते हैं।

एलोवेरा जेल के 4 ब्यूटी हैक्स

Aloe Vera Gel ke beauty hacks Hindi Main

बेस बॉस

क्या आप जानते हैं कि एलोवेरा जेल का आप मेकअप प्राइमर के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं? यह जेल बंपी स्किन को ईवन आउट करता है, पिट्स को फिल करता है और स्किन पर स्ट्रॉन्ग बैरियर बनाता है, जो एक अच्छे प्राइमर के फीचर हैं। अगर आपकी स्किन सेंसिटिव या फिर एक्ने-प्रोन है तो आपको इसे जरूर ट्राई करना चाहिए क्योंकि आपकी स्कि नको प्रोटेक्ट करता है और मेकअप प्रोडक्ट से होने वाले रिएक्शन को रोक सकती हैं। एलोवेरा से दाग धब्बे कैसे हटाए

ब्रोज के लिए

जब आपके पास अपना फेरविट ब्रो स्टाइलिंग प्रोडक्ट नहीं होता है तब भी आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये जेल ब्रो जेल के रूप में भी काम करता है और अगर आप सही मात्रा में इसे ब्रो पर लगाती हैं तो ये आपकी ब्रो को सेट रखने में मदद करता है। साथ ही ये आपकी ब्रो पर शाइन एड करता है और इरिटेशन से बचाता है। इसके लिए आपको ब्रो पर जेल को लगाना चाहिए और स्पूली टूल से ब्रश करना चाहिए।

कर्ल क्रेज

एलोवेरा जेल का आप कर्लिंग प्रोडक्ट के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसकी मदद से आपके कर्ल्स को डेफिनेशन मिलती है और साथ ही शाइन भी बूस्ट होती है। अगर आप इसे कर्ल डिफाइनिंग टूल के रूप में प्रयोग कर रहे हैं तो एक टेबलस्पून एलोवेरा जेल को शीया बटर और नारियल के तेल के साथ मिक्स करें और अपने कर्ल्स को स्टाइल करने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं।

मेकअप रिमूवर

कई बार आपको नैचुरल मेकअप रिमूवर की जरूरत हो सकती है, खासकर तब जब आपको स्किन पर इरिटेशन और इंफ्लामेशन महसूस होती है तब आप मिसेलर वॉटर की जगह एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये मेकअप को हटाने में मदद करती है। इसके लिए आपको थोड़ा सा एलोवेरा जेल लेना है और इसे चेहरे पर लगाना है और कॉटन पैड की मदद से हटा लेना है। इस तरह से आपका मेकअप आसानी से हट जाता है और आप पानी से चेहरे को साफ कर सकते हैं।

18 Aug 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text