पार्टनर को भेजें ये सेक्सी मैसेज और जानिए सेक्सटिंग के फायदे और नुकसान - Sexting in Hindi

Sexting in Hindi, Sexting, how to do sexting, Dirty Text Messages

जब बात हो रिलेशन में इंटीमेट होने की तो सबसे पहले सेक्स का ख्याल हमारे दिमाग में आता है.. पर रिलेशन सिर्फ सेक्स नहीं है, इसके आगे भी बहुत कुछ है। सिर्फ सेक्स के सहारे आपका रिश्ता नहीं चल सकता बल्कि बोरिंग हो जाता है। अपने रिश्ते में मिठास लाने के लिए आप इसके अलावा भी बहुत कुछ कर सकते हैं जो बेहद जरूरी भी है। अगर आप इस बात को लेकर परेशान हैं कि क्या करना चाहिए तो आइडिया देने के लिए हम हैं न! वैसे आजकल पार्टनर को सेक्सी और नॉटी मैसेज भेजने का ट्रेंड जोरों पर है। पार्टनर्स अपनी फीलिंग को सेक्सटिंग (sexting in hindi) के जरिए बयां करते है। फ़्लर्ट करने और एक-दूसरे को छेड़ने का ये बेहद सरल और बेस्ट तरीका है।
सेक्सटिंग से आप-दोनों दिन भर एक दूसरे के दिमाग में दौड़ते रहेंगे और मिलने पर आप बेहतर इंटिमेसी महसूस करेंगे। अगर आप अपने पार्टनर के साथ लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं और उनके साथ इंटिमेसी महसूस करना चाहते हैं तो आप सेक्सटिंग के जरिए वर्चुअल सेक्स का आनंद ले सकते हैं। सेक्सटिंग के जरिए (sexting tips in hindi) आप आपने पार्टनर के साथ रोमांटिक और यौन संबंधी बातें कर सकते हैं और अपनी यौन इच्छाओं को उनके साथ शेयर कर सकते हैं। ते यहां आज हम आपको बतायेंगे सेक्सटिंग क्या है (sexting meaning in hindi), सेक्सटिंग कैसे करें (how to do sexting), सेक्सटिंग के फायदे (benefits of sexting) और नुकसान (why is sexting bad) के बारे में।

Table of Contents

    सेक्सटिंग क्या है – What is Sexting in Hindi

    सेक्सटिंग एक ऐसा शब्द है जो यौन क्रियाओं से जुड़ा हुआ है। सेक्सटिंग यानि कि सेक्स टेक्सटिंग (sexting in hindi) जिसका मतलब होता है अपने पार्टनर को सेक्सी तस्वीरें और मैसेज एक-दूसरे को भेजना। आसान बातों में कहा जाये तो, जब आप फोन पर अपनी सेक्शुअल फोटोज़, न्यूड्स, सेक्सी टेक्स्ट मैसेज एक दूसरे को भेजते हैं, उसे सेक्सटिंग (sexting meaning in hindi) कहा जाता है। सेक्सटिंग से कपल के बीच दूर रहकर भी इंटिमेसी बनी रहती है। आजकल युवाओं में सेक्सटिंग का चलन तेजी से बढ़ रहा है। कपल अपने रिलेशनशिप को स्पाइसी बनाने के लिए सेक्सटिंग (sexy messeges in hindi) का सहारा लेते हैं।

    सेक्‍सटिंग के तरीके - Sexting Tips in Hindi

    सेक्स फिजिकल इंटिमेसी जो मैरिड कपल में एक रोजमर्रा के काम जैसी बनकर रह जाती है। लेकिन सेक्सटिंग (sexting in hindi) के जरिए आप अपनी शादीशुदा जिंदगी व लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में फन, रोमांच और स्पाइस ऐड कर सकते हैं। ये एक्टिविटीज़आपको और आपके पार्टनर को टर्न ऑन करती हैं और सेक्स की तरफ ले जाती हैं। सेक्सटिंग भी एक तरह की चैट होती है। बस इसमें नॉर्मल बातों की जगह डर्टी और सेक्सुअल टॉक करते हैं। अगर आप एक बेहतर सेक्स लाइफ और चाहती हैं तो इन सेक्सटिंग के तरीकों (how to do sexting) को जरूर ट्राय करें - 

    • अगर आप रात में पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट प्लान कर रही हैं तो सुबह से शाम तक उन्हें रोमांटिक और सेक्स मैसेज भेजकर उनके अंदर एक्साइटमेंट बढ़ा सकती हैं।
    • आप अपने पार्टनर से सेक्सटिंग के जरिए उनकी सेक्स फैंटेसी के बारे में पूछ सकती हैं। यकीन मानिए इससे उनका पर्फोंमेंस और भी शानदार हो जायेगा।
    • अगर आप सीधे-सीधे शब्द मैसेज में नहीं टाइप कर पा रहे हैं तो आप डर्टी इमोजी का भी सहारा ले सकते हैं, ये सेक्सटिंग करने का बेस्ट तरीका है। जैसे अगर आपको अपने पार्टनर के साथ बिताया कोई वक्त या किस बहुत अच्छा लगा हो तो आप उसे किस या फिर कोई और भी नॉटी इमोजी भेज सकते हैं।
    • सेक्सटिंग (how to do sexting) के जरिए आप किसी भी समय और कहीं भी अपने पार्टनर की उम्मीदों और इच्छाओं को बढ़ा देते हैं। आप रात से पहले का सीन क्रिएट करके उन्हें ऑफिस से घर जल्दी आने पर मजबूर कर सकते हैं। 
    • जब कपल एक-दूसरे की तारीफ करते हैं, तो उनके बीच की दूरियां कम हो जाती है और वो सहज महसूस करने लगते हैं। इसीलिए सेक्सिटिंग (how to sexting) के जरिए अपने पार्टनर की तारीफ करने ये असर दोगुना हो सकता है। बस इसमें आपको पार्टनर के कुछ ऐसे बॉडी पार्ट्स की तारीफ करनी होगी, जिसे सुनकर वो शर्म से लाल हो जायें।
    • पार्टनर के घर लौटने के बाद उन्हें क्या स्पेशल मिलने वाला है इस बात की झलक दिखाने के लिए पार्टनर को ऐक्ट का प्रिव्यू सेक्स्ट भेजें। इसके लिए आप लॉन्जरी और वाइन की फोटो भेज सकती हैं।
    • सेक्सटिंग के दौरान न्यूड फोटोज (dirty text messages) भेजने का चलन काफी बढ़ गया है। लेकिन इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से फोटो को सही जगह भेजना और फिर उसे डिलीट करना आदि बातों का जरूर ध्यान रखें। ताकि इससे आपके पार्टनर को या फिर आपको दिक्कत हो सकती है। 

    सेक्सटिंग के फायदे - Benefits of Sexting in Hindi

    सेक्स मैसेज, जिसे अब सेक्सटिंग का नाम दे दिया गया है उसे कुछ समय पहले तक विकृत मानसिकता वाला और असामान्य व्यवहार के रूप में देखा जाता था। लेकिन आज के मॉर्डन टाइम में जब रिश्तों के बीच काफी बदलाव हो रहा है सेक्सटिंग को भी सहजता से स्वीकार किया जा चुका है। इसके पीछे सेक्सटिंग के फायदे (benefits of sexting) भी जिम्मेदार है। जी हां, सेक्सटिंग के भी ऐसे कई बेनिफिट्स हैं, जो एक हेल्दी रिलेशनशिप (relationship sexting) के लिए बेहद जरूरी हैं। तो आइए जानते हैं सेक्सटिंग करने के फायदों के बारे में -

    एक्साइटमेंट बढ़ाने के लिए

    अगर आपका सेक्स करने का दिल कर रहा है लेकिन पार्टनर आपसे दूर है और आपके उनके वापस आने का वेट नहीं कर पा रही हैं तो एक सेक्सी मेसेज (dirty text messages) पार्टनर की उत्तेजना को बढ़ाने के लिए काफी है। इससे आपकी सेक्सुअल लाइफ में गर्माहट बनी रहती है। 

    लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में बढ़ाएं नजदीकियां

    प्यार किसी को देखकर नहीं किया जाता है कई बार प्यार बातों से भी हो जाता है और बिना देखे भी।  जी कई रिलेशन ऐसे होते है जो बहुत दूर दूर होने पर भी बन जाते है और निभाए जाते है।  दुनियाभर में कई लव रिलेशन (relationship sexting) ऐसे है जो अलग लग शहर में रहते है लेकिन फिर भी एक-दूसरे से प्यार करते है और अपने रिलेशन को बहुत ही ईमानदारी के साथ निभाते है। लेकिन लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले लोगों को अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने का इंटीमेट होने का मौका बहुत कम मिल पाता है इसलिए वो कभी भी किसी भी वक्त अपने पार्टनर के साथ सेक्सटिंग करके एक-दूसरे की यौन इच्छाओं को पूरा करते हैं।

    दूर होती है हिचक

    कई बार हम बहुत कुछ कहना चाहते हैं लेकिन हिचक के कारण कह नहीं पाते हैं। खासतौर पर जब आप किसी रिलेशनशिप में हो। एक गर्लफ्रेंड या पत्नी होने नाते कई बार पार्टनर से आप अपनी फैंटेसी का जिक्र नहीं कर पाती है। सेक्सटिंग एक ऐसा जरिया जिससे आपकी हिचक और शर्म दूर होती है। अगर आप पार्टनर से नॉटी बातें करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही हैं तो सेक्सटिंग से इस बोल्ड कदम की शुरूआत कर सकती हैं।

    दूर करे तनाव

    आजकल ज्यादातर युवा काम के प्रेशर से काफी परेशान और तनाव में रहते हैं। ऐसे में सेक्सटिंग (sexting tips) करने से उनके तन को ही नहीं मन को भी शांति मिलती है। सेक्सिटिंग करने के दौरान उनके शरीर में फील गुड हार्मोन पैदा होते हैं उससे मन का तनाव कम हो जाता है। 

    सेक्स की फील देता है

    नए कपल्स, लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले कपल्स, प्रेगनेंसी से घबराने वाले कपल्स या वो जो शादी से पहले सेक्स करना गलत मानते हैं, उनके लिए सेक्सटिंग करना बेहद फायदेमंद (benefits of sexting) रहता है। इससे सेक्स की फील भी मिल जाती है और बाद में सेक्स करने में कोई हिचकिचाहट या घबराहट भी नहीं रहती है।

    सेक्सटिंग मैसेज आइडिया - Sexting in Hindi

    सेक्सटिंग (Sexting) ! यानी sexy texting। वो naughty बातें जिनमें पार्टनर अक्सर इंवॉल्व हो जाते हैं। कई बार आप अपनी ओर से इनकी शुरुआत करना चाहती हैं, जो एक अच्छी बात है... लेकिन इतना बोल्ड कदम उठाने की हिम्मत नहीं जुटा पातीं। यहां आपके लिए हैं कुछ ऐसे आसान सेक्सटिंग मैसेज आइडिया (sexting tips) जिनके जरिए आप बिना किसी तरह की झिझक के अपने पार्टनर की सेक्स से जुड़ी पसंद और नापसंद के बारे में जान सकते हैं और अपनी सेक्सुअल लाइफ को मजेदार और दिलचस्प बना सकते हैं।

    -  मैं अकेले सो नहीं सकती, मुझे बिल्कुल अभी तुम्हारी जरूरत है, कपड़ों के बिना तुम्हें आगोश में भरने का मन है...
    - मैं चाहती हूं कि आज रात तुम खुद को पूरी तरह मेरे हवाले कर दो... (sexy messeges in hindi)
    - मैं आज रात तुम्हें बिना कपड़ों के देखना चाहती हूं... इंतज़ार नहीं हो रहा!
    - कल रात मैंने तुम्हारे साथ बहुत हॉट सपना देखा! तुम आज वो सच कर सकते हो।
    - अगर मैं तुम्हारे साथ इस वक्त होती तो पक्का... कुछ कर बैठती।
    - सोचो, मैं अभी तुम्हारे साथ बिस्तर पर होती, तो तुम मेरे साथ क्या करते...  

    - सूट आप पर सूट करता है, आप कहीं ज्यादा हैंडसम लगने लगते हैं...पर मैं सोच रही थी कि इसमें जो टाई आपने पहनी है इसका दूसरा यूज क्या हो सकता है...  
    - मैंने अभी हॉट शावर लिया है। आप जानते हैं कि ये और भी हॉट हो सकता था अगर आप मेरे साथ होते।
    - मैं तुम्हारे बारे में सोच रहा था कि जब तुम कपड़ों में इतने हैंडसम लगते हो तो बिना कपड़ों के तो गजब ही ढाते होगे।
    - आप जानते हैं कि सबसे यम्मी और टेस्टी क्या है? आप पर गिरी चॉकलेट सॉस। 
    - अगर मैं तुम्हें अपने साथ कुछ भी करने दूं, तो तुम क्या करोगे? अभी बताओ?
    - मैंने आज आपकी पसंदीदा ब्रा पहनी है। सोचिए आप अगर इसे उतार सकते तो कितना अच्छा होता?
    - चाहे जो हो, मैं अपनी आंखें तुम्हारी तस्वीर से हटा नहीं सकता, मैं इन होंठों को एक बार किस करना चाहता हूं...
    - आज कुछ ज्यादा ही गर्मी हो रही है... मुझे मेरी शर्ट उतारने दो न...
    - यूं तो हम गलत इंसान नहीं पर आपके साथ कुछ-कुछ करने को जी करता है। 
    - बाबू तुम्हारे होठों को देख-देख दिल में कुछ-कुछ होता है... तुम्ह ही बताओ क्या करूं ?

    सेक्‍सटिंग के नुकसान - Side Effects of Sexting in Hindi

    एक वेबसाइट ने अपने यूजर्स के बीच एक सर्वे करवाया था, जिसमें सामने आया कि मॉडर्न डे कपल्स की सेक्सुअल आदतों में काफी बदलावा आया है। इस सर्वे के मुताबिक, लोगों के सेक्सुअल ट्रेंड्स अब बदल चुके हैं। वे अपना स्ट्रेस दूर करने व पार्टनर से करीबी बढ़ाने के लिए सेक्सटिंग (sexting in hindi) का सहारा लेने लगे हैं। लेकिन अगर आप सेक्सटिंग में नयी हैं तो शुरुआत करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए नहीं तो आप मुश्किल में फंस सकते हैं। सेक्सटिंग करने के फायदें भी हैं और नुकसान (why is sexting bad) भी। तो चलिए आपको बताते हैं सेक्सटिंग करने के नुकसान के बारे में, जिन्हें जानकर आप सतर्क रह सकते हैं -

    • सेक्सटिंग करने से आपके अंदर सेक्स करने की इच्छा ज्यादा तेजी से बढ़ती है, इसके चलते आप पोर्न देखने के आदी भी बन सकते हैं।
    • सेक्सटिंग, एक तरह से बहुत एक्साइटिंग हो सकती हैं वहीं अगर ध्यान ना रखा जाए तो आपकी सुरक्षा और प्राइवेसी खतरे में पड़ सकते हैं। खासतौर पर अगर आपका फोन या आपकी चैट किसी दूसरे व्यक्ति के हाथ लग गई तो आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है।
    • सेक्सटिंग के जरिए बहुत से लोग एक-दूसरे को अपनी अतरंगी या न्यूड फोटोज भेजते हैं। भविष्य में इन्हीं तस्वीरों को लेकर ब्लैकमेल कर सकता है या फिर इंटरनेट पर पोस्ट कर उसका गलत इस्तेमाल हो सकता है। इसीलिए तस्वीरों के मामले में समझदारी जरूर दिखाएं।
    • सेक्सटिंग (why is sexting bad) एक लत जैसी बन सकती है। इसकी वजह से आपके और आपके पार्टनर के बीच गलतफहमी बढ़ सकती है।
    • सेक्सटिंग (sexting in hindi) के चक्कर में पड़ कर ज्यादतर युवा अपना समय बर्बाद करते हैं। क्योंकि ये सेक्स मैसेज दिन-रात उनके दिमाग में घूमते रहते हैं, जिसकी वजह वो अपना फोकस पढ़ाई-लिखाई में नहीं लगा पाते।
    • सेक्सटिंग से सिर्फ उत्तेजना ही बढ़ती है यौन इच्छाएं पूरी नहीं होती हैं। इसकी वजह से कई बार आप कुछ ऐसी अजीबोगरीब हरकत कर बैठते हैं, जो आपके व्यक्तित्व और चरित्र को धूमिल कर सकती है।
    • चूंकि सेक्सटिंग (dirty texts) किसी भी समय की जा सकती है, जिसकी वजह कई बार आपके पार्टनर या आपको ऑकवर्ड फील हो सकता है। क्योंकि हर टाइम कोई अकेला नहीं बैठा होता है। इसलिए पार्टनर को किसी भी तरह का सेक्सी मेसेज या फोटो भेजने से पहले उनसे बात कर लें।

    POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

    Beauty

    Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

    INR 999 AT MyGlamm