#ब्यूटी Hacks: अपने पुराने मस्कारा ब्रश को इन चीजों के लिए भी कर सकते हैं इस्तेमाल

#ब्यूटी Hacks: अपने पुराने मस्कारा ब्रश को इन चीजों के लिए भी कर सकते हैं इस्तेमाल

आंखों का मेकअप मस्कारा के बिना अधूरा लगता है। इसीलिए लगभग हर लड़की के पास मस्कारा जरूर होता है। लेकिन यह एक ऐसा मेकअप प्रोडक्ट है जो सबसे जल्दी खराब होता है। एक्टसपर्ट्स मानते हैं कि एक मस्कारा 3 महीने से ज्यादा दिनों तक नहीं इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपकी आंखों में इंफेक्शन का खतरा हो सकता है। ऐसे में पुराने हो चुके मस्कारा का क्या करें ये समझ नहीं आता है। तो टेंशन मत लीजिए क्योंकि यहां हम आपको पुराने मस्कारा को दोबारा इस्तेमाल करने वाली कुछ तरकीबों को आपके साथ शेयर कर रहे हैं, जो आपके लिए बहुत हेल्पफुल साबित होने वाली हैं।

पुराने मस्कारा ब्रश के ब्यूटी हैक्स Resuse Your old Mascara Wand Hacks in hindi

मस्कारा ब्रश को आप अब तक लैशेज को घना और बड़ा दिखाने के लिए इस्तेमाल करती आई होंगी, लेकिन इससे जुड़े कुछ और भी अमेजिंग हैक्स हैं, जिनके बारे में शायद ही आप जानती होंगी। इसके लिए आपको अपना नया मस्कारा ब्रश खराब करने की कोई जरूरत नहीं है आप अपने पुराने मस्कारा वेंड यानि कि ब्रश को अच्छी तरह से धोकर इन ब्यूटी हैक्स के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं -

लिप्स को एक्सफोलीएट करने के लिए

जी हां, आपका मस्कारा ब्रश आपके होंठों पर से डेड स्किन निकाल कर नई जान डाल सकते है। इसके लिए बस अपने होंठों पर पेट्रोलियम जैली लगाएं और पुराने मस्कारा ब्रश (जोकि बिल्कुल साफ होना चाहिए) उससे अपने होंठों को स्क्रब करें। उसके बाद किसी कपड़े से पोंछ कर लिप बाम अप्लाई करें।

Beauty

LIP BRUSH

INR 750 AT MyGlamm

बालों को संवारें

जब आप बालों को स्टाइल कर रही होती हैं तो कुछ छोटे जिद्दी बाल सही से सेट ही नहीं होते हैं। ऐसे में उनकों स्टाइल करने के लिए पुराने मस्कारा ब्रश लें और उस पर हेयर स्प्रे या फिर हेयर सीरम अप्लाई कर उन छोटे-जिद्दी बालों को आसानी से सेट कर सकते हैं।

नाखूनों को चमकाएं

अब आप सोच में पड़ गये होंगे कि भला मस्कारा ब्रश से नाखून कैसे चमका सकते हैं ? तो आपको बता देंगे की मस्कारा ब्रश आपके नाखूनों के आस-पास जमी गंदगी हटाने के साथ-साथ उसपर मसाज कर उन्हें चमकदार बनाने के लिए बेस्ट है। साथ ही ये आपके नाखूनों के नीचे पड़ी खुश्क त्वचा को भी आसानी से साफ कर देगा। इसके लिए अपने नाखूनों पर थोड़ा नारियल तेल लगाएं और मस्कारा ब्रश स्क्रब करें। 5 मिनट पर हाथों को पोंछ लें और फिर देखिए कमाल।

Beauty

LIT Nail Enamel - Fling

INR 190 AT MyGlamm

आइब्रो को दें परफेक्ट शेप

अब आपकी आइब्रो सेट नहीं है या फिर बहुल हल्की है और आपके पास पेंसिल से उसे सेट करने का ज्यादा समय भी नहीं है तो ऐसे में मस्कारा ब्रश से ब्रो पाउडर को हल्का सा लगाते हुए अपने आईब्रो पर लगाएं। इससे आपकी आइब्रो शेप परफेक्ट हो जाएगी और आइब्रो तुरंत घनी लगने लगेंगी।

Beauty

ETUDE HOUSE Tint My Brows Gel - 03 Gray Brown

INR 765 AT ETUDE HOUSE

मस्कारा मिसटेक्स को सुधारें

कई बार ऐसा होता है कि आपके मस्कारा ब्रश में ज्यादा लिक्विट होता है और फिर जब आप इसे अपनी लैशेज पर लगाती हैं तो लैशेज हेयर चिपक जाते हैं या फिर उनका लुक बिगड़ जाता है। ऐसे में उसी जगह एक साफ मस्कारा ब्रश अप्लाई करें। इससे अतिरिक्त मस्कारा प्रॉडक्ट आपके ब्रश पर आ जाएगा। इसके अलावा यह लैशेज हेयर को अलग करके उसे एक हैवी व ब्यूटीफुल लुक देगी।

Beauty

Colorbar 30 Days Growth Booster Mascara - Black Wings

INR 825 AT Colorbar

साफ-सफाई के लिए बेस्ट

एक छोटी सी मस्कारा वैंड यानि कि ब्रश आपके कीबोर्ड, आपकी जूलरी, रिमोट और माइक्रोवेव के बटन व चाबी के बीच फंसी गंदगी तक हटाने में बहुत मददगार है। बस साफ मस्कारा वैंड पर लिक्विट सोप डालें और छोटी सी छोटी चीज के बीच में फंसी गंदगी को बड़े आराम से साफ करें।