आधी रात में खुल जाए अगर नींद तो जानिए क्या होने वाला है आपके साथ|POPxoHindi | POPxo
Home
आधी रात में खुल जाए अगर नींद तो जानिए क्या होने वाला है आपके साथ

आधी रात में खुल जाए अगर नींद तो जानिए क्या होने वाला है आपके साथ

ये बात हम सब जानते हैं कि नींद हमारे लिए बहुत जरूरी है। लेकिन बहुत कम और खुशनसीब ही लोग होते हैं जो ढंग से 7- 8 घंटे की अच्छी नींद पूरी कर पाते हैं। बिस्तर पर लेटने और आंखें बंद करने के बाद 30 मिनट के अंदर ही नींद आ जानी चाहिए। अगर आपको बिस्‍तर पर लेटते ही नींद आ जाती है तो इसका मतलब है कि आप पूरी तरह से फिट हैं। लेकिन बहुत ज्यादा तनाव हो या फिर थकान न होने के बावजूद नींद नहीं आती तो ये अच्छा संकेत नहीं है। अगर आधी रात को अचानक खुल जाती है आपकी नींद तो समझ जाएं आपके साथ कुछ सही नहीं हो रहा है। आइए जानते हैं कि रात के समय अचानक आपकी नींद का खुलना किस ओर इशारा करता है।


रात 9 से 11 बजे तक नहीं आती तो ?


रात में 9 से 11 बजे के बीच का समय सोने के लिए सबसे बेहतर होता है। अगर आपको इस दौरान नींद नहीं आती तो इसका मतलब है कि आपको जरूर किसी तरह का मानसिक तनाव है।


टिप - इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आप मेडिटेशन या योगा का सहारा लेना शुरू कर दें। आपको अपनी खुशी को अपने चारों तरफ बिखेरना होगा। यही आपके तनाव को कम करने में कारगर साबित होगा।


pjimage %282%29


रात 11 से 1 बजे के बीच नींद खुल जाए तो ?


अगर आपकी भी नींद अचानक रात 11 से 1 बजे की बीच खुल जाती है तो इसका मतलब है कि आपके अंदर किसी तरह की भावनात्मक जंग यानि इमोशनल वॉर चल रही है। असल में इस समय नींद का ना लगना आपके दुखी मन की ओर इशारा करता है। यह लंग्स यानि फेफड़ों से जुड़ी किसी समस्या को भी दर्शाता है।


टिप - इससे बचने के लिए आपको उदार दिल बनने की कोशिश करनी होगी। छोटी-छोटी बातों को दिल पर लेना छोड़ दें। खुश रहें। आपको ब्रीथिंग रिलेटेड एक्सरसाइज शुरू कर देनी चाहिए। इससे आपके लंग्स अथवा मन को शांति मिलेगी।


pjimage %283%29


रात 1 से 3 बजे के बीच नींद खुल जाए तो ?


कहीं अगर आपकी नींद अचानक रात 1 से 3 बजे की बीच खुल जाती है और फिर नींद ही नहीं आती है तो यह एक संकेत हो सकता है कि एक नेगेटिव एनर्जी आपसे संपर्क करना चाहती है। यह एनर्जी आपको हमेशा जागरूक रहने का संकेत देती और ये भी हो सकता है कि आपका लिवर कमजोर हो रहा है। या यह लिवर से संबंधित किसी बीमारी का संकेत भी हो सकता है। ये आपके गुस्सैल स्वभाव की ओर भी इशारा करता है।


टिप - इससे बचने के लिए ईश्वर में ध्यान लगाएं। सोने से पहले आप एक गिलास ठंडा पानी पीएं। आपको फर्क कुछ ही दिनों में नजर आने लगेगा।


इन्हें भी पढ़ें -




प्रकाशित - अप्रैल 26, 2018
Like button
4 लाइक्स
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड