शिल्पा शेट्टी ने मनाली की खूबसूरत वादियों के बीच किया योग, बताया इस खास आसन का महत्व

Paschimottanasana, Shilpa Shetty, Yoga Sana

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) भले ही फिल्मों में नज़र न आती हों मगर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वे काफी एक्टिव रहती हैं। उनका ड्रेसिंग सेंस काफी लाजवाब है। एक से बढ़कर एक स्टाइलिश साड़ियों और आउटफिट से शिल्पा शेट्टी का इंस्टाग्राम अकाउंट भरा रहता है। वे अक्सर अपनी बहन और पति के साथ इंस्टाग्राम रील भी बनाती रहती हैं। मगर इन सब से अलग एक और चीज़ हैं, जिसके लिए शिल्पा शेट्टी का लोहा माना जाता है और वो है 'योग' (Yoga)। शिल्पा शेट्टी अपनी ज़िंदगी में योग को लेकर काफी सीरियस हैं। कई बार वे योग पोज़ की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं। इतना ही नहीं शिल्पा समय-समय पर लोगों को योग का महत्त्व भी बताती रहती हैं। इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है। 

सोचिये, मनाली की खूबसूरत वादियां, उसपर सुबह का समय और साथ में योग। इससे अच्छा भला और क्या हो सकता है। बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने भी कुछ वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे मनाली की खूबसूरत वादियों के बीच योग करती हुई नज़र आ रही हैं। इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान एक खास आसन भी किया, जिसका महत्त्व शिल्पा ने अपनी पोस्ट पर शेयर भी किया है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) मनाली गई थीं। अपने योग का यह वीडियो उन्होंने वहीं पर शूट किया था, जिसे अब फैंस के साथ इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।
 

इस वीडियो में शिल्पा शेट्टी पश्चिमोत्तानासन (Paschimottanasana / Forward Bend Pose) करती हुई नज़र आ रही हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "कुछ दिन ऐसे भी होते हैं जब प्रकृति के साथ हम सिर्फ हम बनकर रहना चाहते हैं। शुद्ध सांस लेना और बॉडी को थोड़ा स्ट्रेच करना। यह अपने आप में काफी खुशनुमा अनुभव है। तो कुछ महीने पहले जब मैं मनाली में थी, तो मेरी हर सुबह इस खूबसूरत नज़ारे के साथ होती थी। इस दिन मैंने पश्चिमोत्तानासन करने का फैसला किया।"

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए शिल्पा शेट्टी ने इस योग आसन का महत्त्व भी फैंस के साथ शेयर किया। उन्होंने लिखा, "यह दिखने में भले ही आसान है, मगर यह रीढ़ की हड्डी, कंधे और हैमस्ट्रिंग को काफी स्ट्रेच करता है। यह पेल्विक क्षेत्र में रक्त के प्रवाह को भी बढ़ाता है। जब भी आपको ऐसा लगे कि शरीर अकड़ गया है, तब अपने दिन की शुरुआत इस योग आसन के साथ करें। ध्यान रहे, इसे तभी करें जब आपके लिए शारीरिक तौर पर इसे करना संभव हो। अगर आपको हिप्स, बैक या फिर कंधों पर किसी तरह की चोट लगी हो तो कृपया अपने शरीर के अनुरूप आसन को बदल कर करें।"

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm