रिलेशनशिप

Propose Day : इन तरीकों से करें अपने प्यार का इज़हार

Deepali PorwalDeepali Porwal  |  Feb 8, 2018
Propose Day : इन तरीकों से करें अपने प्यार का इज़हार

अगर आप किसी को अपना दिल दे बैठे हैं तो अब यह बात उस तक पहुंचानी भी तो पड़ेगी न। वैसे तो अपना प्यार ज़ाहिर करने के लिए किसी खास दिन का इंतजार करने की जरूरत नहीं होती है पर जब वैलेंटाइन वीक (Valentine week) आपको कुछ नया करने का मौका दे ही रहा है तो बेहतर है कि इसका फायदा उठाया जाए। आप किसी से पहली बार आई लव यू कहना चाह रहे हों या अपने पार्टनर को दोबारा प्रपोज (propose) करने का मूड बना रहे हों, इस बार उसका तरीका कुछ ऐसा रखें कि वह ताउम्र आपके पार्टनर को याद रहे। हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही प्रपोजल आइडियाज़ (proposal ideas), जिनसे आप अपने इस खास दिन को और भी ज़्यादा स्पेशल बना सकते हैं।

कैंडल लाइट में करें प्यार का इज़हार

यह एक ऐसा तरीका है, जो हर किसी को पसंद आता है। रोमैंटिक (romantic) सेटिंग और फेवरिट डिशेज़ के बीच कोई भला कैसे न कह सकेगा! यह क्लासिक आइडिया आपकी रोमैंटिक ईवनिंग (romantic evening) के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। बेहतर होगा कि जहां डिनर का प्लैन बना रहे हैं, वहां के स्टाफ से पहले ही बात कर लें। लाइट एंड रोमैंटिक म्यूज़िक के साथ रूफटॉप पर प्रपोज़ल का यह आइडिया आपके इज़हार-ए-मोहब्बत को यादगार बनाने में मदद करेगा।

candle light dinner

जो हो पसंद, वह काम करें

अपने प्यार का इज़हार करने के लिए इससे बेहतर क्या हो सकता है कि आप अपने पार्टनर की उसके किसी काम में मदद कर दें। जितना प्यार साथ में आराम करने या सुकून के पल बांटने से बढ़ता है, उतना ही साथ में कुछ काम करने से भी। आप चाहें तो साथ में एक्सरसाइज़ कर सकते हैं या अपने पसंदीदा गाने गा लें। कपल डांस के कुछ मूव्स भी प्यार के अनकहे लम्हे चुराने के लिए काफी हैं।

Activity you love

डूबते सूरज के साथ जगाएं प्यार

अगर आप किसी तटीय शहर में रहते हैं या एक-दो दिन के लिए वहां जा सकते हैं तो पार्टनर को बीच साइड भी प्रपोज कर सकते हैं। समुद्र की लहरें, डूबता सूरज और आप दोनों… इस सेटिंग में क्रश या पार्टनर को आई लव यू कहेंगे तो उसके पास न कहने का तो कोई विकल्प ही नहीं रहेगा। साथ में दोनों की पसंद का लाइट म्यूज़िक भी चला लें। वहां रेत पर दिल बनाकर उसमें दोनों का नाम लिखकर उसे फूलों से भी सजा सकते हैं।

beach sun set

लव की बनाएं एक थीम

अगर आप किसी से प्यार करते हैं और ज़ाहिर भी करना चाहते हैं तो बस एक पल की ज़रूरत होती है। उस एक खास पल में वे तीन मैजिकल वर्ड्स ‘आई लव यू’ खुद ब खुद ही निकल जाते हैं। भले ही आप अपने पार्टनर को पहले प्रपोज कर चुके हों पर प्रपोज डे के मौके पर एक बार फिर से कहने में क्या हर्ज है? बस इसे पिछली बार से ज़्यादा स्पेशल बनाने की कोशिश करें। इसके लिए आप चाहें तो गुब्बारों या फूलों से सजावट कर सकते हैं। आपके ये छोटे-बड़े जेस्चर्स आपके पार्टनर को ज़रूर पसंद आएंगे।

Theme decor

अंगूठी में है वादे का खजाना

अपने प्यार के नाम की अंगूठी पहनना शायद हर लड़की का सपना होता है। अगर आप भी अपने प्यार का इज़हार अंगूठी देकर करना चाहते हैं तो इस प्रपोजल को कुछ खास बना दीजिए। पार्टनर को लॉन्ग वॉक पर ले जाइए और अचानक से रिंग सामने कर दीजिए। रिंग को गुलाब के फूल में रख कर भी दे सकते हैं। चाहें तो शैंपेन की बॉटल में भी आज़मा सकते हैं।

Ring propoosal

प्यार एक ऐसी भावना है, जिसमें शो ऑफ की ज़रूरत नहीं होती है। प्रपोजल के ये तरीके बस इज़हार को खूबसूरत और यादगार बनाने के काम आते हैं। वर्ना प्यार की खूबसूरती तो बस उस एक पल में है, जब आप दोनों एक-दूसरे की आंखों में देखते हुए एक-दूसरे की बांहों में खो जाएं। साथ में सुकून महसूस करना प्यार है, एक-दूसरे का हाथ थामे रहना प्यार है और हर पल को साथ में सेलिब्रेट करना प्यार है। प्यार के इस मौसम में अपनी ज़िंदगी को प्यार के ऐसे रंगों से रंग दीजिए, जिनकी चमक कभी फीकी न पड़े।

ये भी पढ़ें :

अपने रिलेशनशिप स्टेटस के हिसाब से पार्टनर के साथ बिताएं यादगार दिन

वैलेंटाइन डे मेकअप : इन बेमिसाल लुक्स से बनाएं अपना दिन शानदार

इन 10 इशारों से समझें अपने पार्टनर के प्यार की भाषा