home / एंटरटेनमेंट
जानिए अब कैसी दिखती हैं ‘पापा कहते हैं’ फिल्म की ये हीरोइन, गूगल इंडिया में कर रही हैं काम

जानिए अब कैसी दिखती हैं ‘पापा कहते हैं’ फिल्म की ये हीरोइन, गूगल इंडिया में कर रही हैं काम

बॉलीवुड एक्ट्रेस मयूरी कांगो का नाम उन एक्ट्रेसेज़ में शामिल है जो पहली फिल्म में तो बड़े पर्दे पर हिट तो हो गईं लेकिन आगे चलकर उनका सिक्का फिल्म इंडस्ट्री में चल नहीं पाया।

इन दिनों मयूरी कांगो का नाम मीडिया की सुर्खियों में छाया हुआ है। दरअसल, मयूरी ने फिल्म इंडस्ट्री को छोड़कर बहुत पहले ही कॉरपोरेट वर्ल्ड में कदम रख दिया था, लेकिन अब जाकर उन्हें एक बड़ा और खास मुकाम हासिल हुआ है। कई कॉरपोरेट नौकरियों के बाद अब मयूरी गूगल इंडिया में ‘इंडस्ट्री हेड एजेंसी बिजनेस’ बन गई हैं।

ADVERTISEMENT

mayoori-kango

बता दें कि एक्ट्रेस मयूरी कांगो ने साल 1995 में फिल्म नसीम से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद पापा कहते हैं, बेताबी, होगी प्यार की जीत और बादल जैसी फिल्में भी की। लेकिन ये फिल्में ज्यादा सफल नहीं हो पाईं। हालांकि मयूरी के ऊपर फिल्माया गाना ‘घर से निकलते ही’ बहुत पॉपुलर हुआ था।

ADVERTISEMENT

मयूरी ने अपनी सादगी और खूबसूरती के साथ लोगों का दिल जीत लिया। उसके बाद उन्होंने कई टेलीविजन धारावाहिकों में भी काम किया, जिनमें से ‘नरगिस’, ‘थोड़ा गम थोड़ी खुशी’, ‘डॉलर बाबू’, ‘किट्टी पार्टी, काफी चर्चित रहे।

mayuri

ADVERTISEMENT

एक इंटरव्यू के दौरान मयूरी कांगो ने ये बताया था कि वो 12वीं क्लास से ही फिल्मों में काम करने लगी थी। उन्हें बचपन से एक्टिंग करने का बहुत शौक था। उनका मानना है कि हर लड़की को अपनी पढ़ाई जरूर पूरी करनी चाहिए ताकि वो अपने शौक खुद पूरे कर सके। बता दें कि मयूरी का सलेक्शन आईआईटी में हो गया था, मगर बाद में वो अपने एक्टिंग करियर को बढाने में लग गईं। लेकिन, वक़्त का कमाल यह था कि आखिर में उनकी पढ़ाई ही उनके काम आई।

Mayuri-Kango1

ADVERTISEMENT

मयूरी ने साल 2003 में एक एनआरआई से शादी कर ली। इसके बाद वो अमेरिका चली गई। वहां उन्होंने अपनी एमबीए की पढ़ाई पूरी और उसके बाद वहां जॉब भी किया। मयूरी का एक 9 साल का बेटा भी है। उसके जन्म के बाद से ही वो अब इंडिया वापस आ गईं। फिलहाल लाइमलाइट से दूर मयूरी कांगो कॉरपोरेट वर्ल्ड में नौकरी कर रही है अपनी शादीशुदा जिंदगी में भी काफी खुश हैं।

ये भी पढ़ें –

ADVERTISEMENT

टीवी की ‘कुमकुम’ बहू ने मौत को दी मात, सोशल मीडिया पर सुनाई अपनी आपबीती
हर किसी को इंस्पायर कर रहा है सोनाली बेंद्रे का बीमारी के बाद का नया स्टनिंग लुक, आप भी देखिए
अक्षय ने किया ऐसा मजाक कि सास डिंपल कपाड़िया की हो गई हालत खराब और पत्नी ट्विंकल भी गईं डर
रणबीर कपूर के पुराने लव अफेयर वाली बात पर बोलीं आलिया, ‘मैं कौन- सा कम हूं’

04 Apr 2019

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text