home / DIY लाइफ हैक्स
आजकल डिस्पोजेबल पैंटीज का बढ़ रहा है क्रेज, जानिए किन मौकों पर कर सकती हैं इनका इस्तेमाल

आजकल डिस्पोजेबल पैंटीज का बढ़ रहा है क्रेज, जानिए किन मौकों पर कर सकती हैं इनका इस्तेमाल

बदलते समय में जब लोग जहां आजकल इंटिमेट पार्ट की सफाई और सुरक्षा की ओर ध्यान दे रहे हैं, ऐसे में मार्केट भी लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर चीजें बना रही है। जैसे कि ये डिस्पोजेबल पैंटीइस (Disposable Panties) का इस्तेमाल महिलाओं के लिए ट्रेवल के समय एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। 

जी हां, आप कहीं भी बाहर घूमने जा रहे हैं तो हमेशा इस बात कि टेंशन रहती है कि गंदी पैंटीज को बाकि के कपड़ों के साथ कैसे रखें? लेकिन अब आपको ट्रेवल बैग से नॉर्मल डेलीयूज वाली पैंटी निकाल देनी चाहिए और इसके बजाय डिस्पोजेबल पैंटी रखनी चाहिए। इससे बैग में जगह खाली भी रहेगी और साथ ही हाइजीन भी मेंटेन रहेगा। ट्रेवल के दौरान डिस्पोजेबल पैंटी के कई फायदे हैं तो आइए आज जानते हैं डिस्पोजेबल पैंटी के बारे में सबकुछ –

डिस्पोजेबल पैंटी (Disposable Panties) क्या है?

डिस्पोजेबल पैंटी डेली के इनरवियर से अलग हैं, क्योंकि इन्हें एक बार पहनकर फेंका जाता है। ये बिल्कुल सेनेटरी नैपकीन की तरह होते हैं। ये एक्स्ट्रा सॉफ्ट मटेरियल से बनी होती हैं, जिसमें कम्फर्ट का पूरा ख्याल रखा जाता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए किसी रॉकेट साइंस की जरूरत नहीं है। इन डिस्पोजेबल पैंटी का उपयोग करना बहुत आसान है।

डिस्पोजेबल पैंटी का इस्तेमाल और फायदे

  • ट्रेवल के दौरान बार-बार पेशाब आने से पैंटी गीली हो जाती है। लेकिन वहीं अगर आपने डिस्पोजेबल पैंटी पहनी हुई है तो आपको यह समस्या नहीं होगी। साथ ही पसीने की वजह से जांघों को जांघों से नहीं रगड़ेंगा क्योंकि कहीं भी इसमें नमी नहीं रहती है।
  • अगर आप सोच रहे हैं कि आखिर पीरियड्स के दौरान इन डिस्पोजेबल पैंटी का इस्तेमाल कैसे किया जाए तो चिंता की कोई बात नहीं है। क्योंकि ये आपकी नियमित पैंटी की तरह ही पैड को पकड़ सकती हैं, इसलिए आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है।
  • डिस्पोजेबल पैंटीज का इस्तेमाल डिलीवरी के बाद और पीरियड्स के दौरान भी कर सकते हैं। ब्लीडिंग के दौरान इनका इस्तेमाल करने से आपकी रेगुलर पहनी जाने वाली पैंटीज पीरियड्स के दाग से बची रहेंगी।
  • कहीं घूमने गई हों या स्विमिंग पूल में भी आप इनका इस्तेमाल कर सकती हैं। इन सबके अलावा अगर आप स्पा गई हैं, तो अपने इंटिमेट हाइजीन को मेन्टेन करने के लिए भी इसे यूज कर सकती हैं।
  • कहीं ऐसी जगह जा रही हैं जहां आप अपनी रेगुलर वाली इनरवियर धोकर सुखा नहीं सकती है तो आप डिस्पोजेबल पैंटीज इस्तेमाल कर सकती हैं।
  • डिस्पोजेबल पैंटी को इस्तेमाल के बाद डिस्पोज करना हो तो उसे कागज में लपेट कर कूड़ेदान में फेंका जा सकता है। ये न ही प्रकृति को नुकसान पहुंचाते हैं और न ही वेस्ट बढ़ाते हैं।

ये भी पढ़ें –
वुमन्स डे पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये पर्सनल केयर गिफ्टिंग आइटम
इस तरह रखें अपने प्राइवेट पार्ट की हाइजीन का ख्याल
जानिए पीरियड के कितने दिन बाद बाल धोना चाहिए या ये सिर्फ एक मिथ है

20 Sep 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text