home / ब्यूटी
चेहरे को सॉफ्टली Sculpt करने के लिए बेस्ट है यह वायरल जापानी तकनीक, आप भी कर सकती हैं ट्राई

चेहरे को सॉफ्टली Sculpt करने के लिए बेस्ट है यह वायरल जापानी तकनीक, आप भी कर सकती हैं ट्राई

Douyin Blush से लेकर ड्रेपिंग और सनबर्न्ट ब्लश तक, ब्लश की मेकअप में अपनी ही एक जगह है और कूल गर्ल्स इसे काफी पसंद करती हैं। इसके बाद अब ब्लश क्रेज काफी बढ़ गया है और यह जपानी ब्लश तकनीक आपको बेस्ट फ्लश और sculpting इफेक्ट देती है। अब तक इस ट्रेंड को 15 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं और 2023 की शुरुआत में ही यह वायरल हो गया है। तो जपानी तकनीक में आखिर ऐसा क्या है? दरअसल, हमने अपने इस लेख में आपको सारी जानकारी देने की कोशिश की है। आप भी इसे ट्राई कर सकती हैं।

यह ट्रेंड क्यों वायरल हो रहा है?

इस तनीक में आप अपने हाई प्वॉइंट्स पर ब्लश लगाते हैं ताकि इससे आपको फेस को लिफ्टिंग इफेक्ट और प्लंपिंग इफेक्ट मिले। यह ट्रेंड आपको यूथफुल, एनिमी जैसा अपीयरेंस देता है जो काफी अपीलिंग होता है। साथ ही ये आपको हेल्थी फ्लश देता है, जैसा आपको इंटेंस वर्कआउट के बाद मिलता है। अगर आप भी इसे ट्राई करना चाहते हैं तो फॉलो करें ये स्टेप-बाय-स्टेप गाइड।

ADVERTISEMENT

जपानी ब्लश तकनीक ट्राई करने की स्टेप बाय स्टेप गाइड

स्टेप 1 – प्रेप

सबसे पहले अपनी स्किन को प्रेप कर लें और इसके लिए जरूरी है कि आपकी स्किन अच्छे से क्लींज और मॉइश्चराइज हो और इसके बाद आप मेकअप प्रोडक्ट्स से शुरू कर सकते हैं। हम आपको हाइड्रेटिंग चीजों का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। जैसे कि पेपटाइड्स, हाइलोरॉनिक एसिड और विटामिन जो आपकी स्किन को ग्लेज वाइब दें। इसके बाद आप प्राइमर, कंसीलर और हाइड्रेटिंग फाउंडेशन लगा सकते हैं जो आपकी स्किन को एक्स्ट्रा कवरेज देता है।

स्टेप 2 : सही ब्लश ब्रश का चुनाव करें

इस तकनीक को अच्छे से इस्तेमाल करने के लिए यह जरूरी है कि आप सही ब्लश ब्रश का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप छोटे ब्लश ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं और इसे केवल उसी जगह पर इस्तेमाल करें, जहां जरूरी लगे।

ADVERTISEMENT

स्टेप 3 : सही ब्लश का चुनाव करें

ऐसे ब्लश प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें जो लाइट से डीप पिंक के बीच हों और ऐसे प्रोडक्ट के चुनाव से बचें जो काफी ब्राउन या फिर पीची शेड का हो। अगर आप यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि आपको कौन से शेड का इस्तेमाल करना है तो हम आपको सलाह देंगे कि आप अपने फ्लश्ड गालों के शेड के मुताबिक ही कलर का चुनाव करें। हम उस फ्लश्ड चीक्स की बात कर रहे हैं, जैसे आपको वर्कआउट सेशन के बाद मिलते हैं। तो उस मुताबिक ही शेड का चुनाव करें।

स्टेप 4 : ब्लश लगाएं

सबसे पहले अपने गालों के टॉप सेक्श पर ब्लश को लगाएं। इसके बाद आंखों के नीचे और फिर नाक के ऊपर इसे लगाएं। सीमलेस फिनिश के लिए आपको इसे हल्के हाथ से लगाना चाहिए। इससे आपको खूबसूरत लिफ्ट और फ्लश्ड लुक मिलेगा। अगर आप अपने चेहरे को लिफ्टिड लुक देना चाहती हैं तो ब्लश को थोड़ा ऊपर प्लेस करें। साथ ही आप थोड़ा सा ब्लश इयरलोब पर भी लगा सकते हैं और सप्लीमेंट फ्लश्ड लुक पा सकती हैं।

ADVERTISEMENT
19 Jan 2023

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text