home / एस्ट्रो वर्ल्ड
Astro Tips: गुड़हल का फूल खोल सकता है आपके लिए भाग्य के दरवाजे, आमदनी बढ़ाने के लिए आज ही करें ये उपाय

Astro Tips: गुड़हल का फूल खोल सकता है आपके लिए भाग्य के दरवाजे, आमदनी बढ़ाने के लिए आज ही करें ये उपाय

गुड़हल के फूलों को देवी और गणेश जी की पूजा में अर्पित किया जाता है। ये फूल भगवान गणेश का पसंदीदा फूल माना जाता है। वहीं इसके सौंदर्य संबंधी फायदे भी अनगित है। गुड़हल का फूल न केवल देखने में सुंदर होता है बल्कि इसमें कई आयुर्वेदिक/औषधीय गुण भी होते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि आर्थिक संकट से निकलने, मंगल दोष दूर करने आदि के लिए भी यह फूल फायदेमंद होता है। 

जी हां, गुड़हल फूल से मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त हो सकती है और आपकी आमदनी में दिन दोगुनी और रात चौगुनी बढ़ सकती है। अगर आप आर्थिक संकट से परेशान हैं और कई प्रयास करने के बाद थक चुके हैं तो गुड़हल के फूल के इस प्रयोग को करके देखिए, निश्चित रूप से आपको मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी। तो आइए जानते हैं ज्योतिष के अनुसार घर में गुड़हल का पेड़ लगाने से क्या-क्या लाभ मिलते हैं और आर्थिक तंगी से निकलने के लिए गुड़हल का फूल के उपाय के बारे में –

आर्थिक परेशानी दूर करने के लिए गुड़हल के उपाय Hibiscus flower For Money Astro Tips in hindi

  • अगर आप आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं। अगर बहुत कोशिश करने के बाद भी पैसा आपके हाथ में नहीं रहता है तो इस गुड़हल के फूल को देवी लक्ष्मी और हनुमान को अर्पित करें। इससे आपकी गरीबी दूर होगी।
  • गुड़हल का फूल कई रंगों में आता है। शुक्रवार के दिन अपने घर के पास के मंदिर में जाकर देवी दुर्गा को लाल गुड़हल का फूल, दूध की बर्फी चढ़ाएं। यह प्रयोग कम से कम 11 शुक्रवार तक करें। तो इससे आपकी आमदनी में मुनाफा होता है।
  • गुड़हल का फूल सूर्य देव की कृपा पाने के लिए उपयोगी होता है। इसके लिए प्रतिदिन सूर्योदय से पहले लाल गुड़हल के फूल के उगते सूर्य को शुद्ध जल का अर्घ्य अर्पित करें, ऐसा करने से आपके धन में वृद्धि होगी और जीवन में मान सम्मान बढ़ेगा।
  • आप शुक्रवार को मां वैभव लक्ष्मी व्रत की पूजा में ये फूल मां को जरुर चढ़ाएं। इससे आपके घर में पैसे का आगमन होगा।

घर में गुड़हल के फूल लगाने के फायदे –

  • अगर आपकी कुंडली में मंगल दोष है और आपके विवाह में देरी कर रहा है, तो इससे छुटकारा पाने के लिए घर में लाल गुड़हल का पेड़ लगाएं। आपको जल्द ही लाभ दिखने लगेगा।
  • अगर आप लंबे समय से कोर्ट से जुड़े किसी मामलों में फंसे हुए हैं आपको गुड़हल का फूल जरूर भगवान को अर्पित करना चाहिए और घर में लगाना चाहिए।
  • गुड़हल का फूल ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि सूर्यदेव की पूजा इस फूल के बिना अधूरी है। सूर्य देव को जल देते समय इस फूल को जल में जरुर डालें। इससे आपका तन-मन दोनों ही स्वस्थ्य रहेगा और बीमारियां आस-पास भी नहीं भटकेगी।
  • यदि आपकी कुंडली में सूर्य दोष है तो घर की पूर्व दिशा में लाल गुड़हल का पेड़ लगाना लाभकारी होता है। अगर आप फ्लैट में रहते हैं तो छोटे-छोटे गमलों में इसका पौधा भी लगा सकते हैं।

बच्चे का नाम चुनने से पहले जरूर जान लीजिए ये 5 बातें, नहीं होगी बाद में कोई दिक्कत
राशि के अनुसार जानिए किस रंग की नेल पॉलिश आपके लिए रहेगी बेस्ट
Astro Tips: जानिए मंगलसूत्र पहनने के कुछ अहम नियम और गलतियां

10 Oct 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text