home / ब्यूटी
अगर आप भी ग्लॉस आईशैडो ट्रेंड करना चाहती हैं ट्राई तो फॉलो करें ये टिप्स

अगर आप भी ग्लॉस आईशैडो ट्रेंड करना चाहती हैं ट्राई तो फॉलो करें ये टिप्स

ब्यूटी ट्रेंड्स एक ही समय पर खराब और शानदार दोनों लग सकते हैं। हमने इस तरह के कई ब्यूटी ट्रेंड्स को आते और जाते हुए देखा है। इनमें से कुछ बिजेर ब्यूटी ट्रेंड्स हमारे साथ रह गए और कुछ आए और चले गए। वहीं कई सेलेब्स ने भी वायरल ग्लॉसी आईशैडो ट्रेंड फॉलो किया है। हमने अक्सर काइली जेनर को अपने एक्सपेरिमेंटल लुक्स से हेडलाइन बनाते हुए देखा है और हमने उन्हें ग्लॉसी आई शैडो लुक में भी देखा है।

मेकअप क्वीन काइली जेनर के मेकअप लुक्स अक्सर ही वायरल होते हैं और उनके इन लुक्स को बड़े से बड़े और छोटे से छोटे ब्यूटी इंफ्लूएंसर्स तक फॉलो करते हैं। इस वजह से हम यहां आपके लिए ग्लॉसी आईलिड्स लुक को पाने के लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं और इस लुक को पाना बहुत ही आसान भी है।

ADVERTISEMENT

आपको चाहिए

  • ट्रांसपेरेंट आई प्राइमर
  • वैसलीन, आई ग्लॉस या फिर ट्रांसपेरेंट लिप ग्लॉस
  • आइलैश कर्लर और मस्कारा
  • क्यू-टिप ताकि आप एक्सेस प्रोडक्ट को हटा सकें

अपनी लिड्स को प्राइम करें

आपके लिए लिड्स को प्राइम करना बहुत जरूरी है क्योंकि ये आपकी लूज स्किन को हाइड्रेट करता है और साथ ही सरफेस को थोड़ा टेक्सचर भी देता है। साथ ही प्राइमिंग फाउंडेशन का भी अहम हिस्सा होता है। दरअसल, प्राइमर मेकअप के बेस का फाउंडेशन होता है। इस वजह से हमेशा पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें।

न्यूड शेड से शुरू करें

अपनी आइलिड्स को न्यूड आइशैडो से लेयर करें और फिर अपनी लिड को अच्छे से इससे कवर करें। ध्यान रखें कि आप अपनी आइलिड को जरूरत के मुताबिक ही कवर करें।

ADVERTISEMENT

अब पिगमेंट लेयर एड करें

अब अपनी लिड पर ग्लिटर एड करें। इसके लिए आप अपनी लिड पर अपनी पसंद के मुताबिक ग्लिटर को लगाएं।

अब लॉवर लैशलाइन पर कलर एड करें

अपनी लॉवर लैशलाइन पर कलर्ड आइशैडो की लेयर लगाना ना भूलें क्योंकि बिना लॉवर लैश लाइन कलर के आपका आइशैडो लुक अधुरा लग सकता है।

ADVERTISEMENT

अब ग्लॉस लगाएं

अब समय है कि आप अपनी न्यूड मैट आइशैडो को ग्लॉसी आइशैडो में बदल दें।

इन तरीकों से अपने लुक को बनाएं बेहतर

आप चाहें तो क्रीम-आधारित डल गोल्ड मेटालिक आइशैडो को भी अपनी लिड्स पर लगा सकती हैं और फिर इसे ग्लॉस के साथ कंप्लीट कर सकती हैं और साथ ही काफी सारा मस्कारा लगा सकती हैं। बोल्ड रेड लिप्स के साथ ग्लाइडिड आई लुक को कंप्लीट करें।

ADVERTISEMENT

टिप

आप एक अच्छे आई प्राइमर का इस्तेमाल करें ताकि ग्लॉस उस पर टिक सके। साथ ही सूरज की किरणों और इस तरह की अन्य चीजों से दूर रहें, जिससे पसीना आने का खतरा हो क्योंकि इससे ग्लॉस पिघलने लगेगा और फैल जाएगा, जो काफी खराब लगेगा। इस वजह से ग्लॉस आई लुक के लिए सर्दियों का मौसम एकदम परफेक्ट है।

यह भी पढ़ें:
50 के बाद भी खूबसूरत दिखेगी आपकी त्वचा, बस इस तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट्स का करें इस्तेमाल
आलिया भट्ट का ये हेजी ब्राउन आई और पोनीटेल लुक पाने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स
Castor Oil in Hindi – अरंडी का तेल के फायदे

ADVERTISEMENT
12 Jan 2022

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text