home / ब्यूटी
kriti sanon monotone makeup

कृति सेनन की तरह इन 7 स्टेप्स में करें मोनोटोन बरगंडी मेकअप 

कृति सेनन ने कुछ समय पहले एक बॉलीवुड सेलेब्स की पार्टी के लिए बरगंडी कलर की रुच्ड ड्रेस पहनी थी। एक्ट्रेस ने इस मिनी ड्रेस के साथ मैच करते हुए कलर का आईशैडो लगाया था। अगर आप भी कृति की तरह अपनी ड्रेस से मैच करता हुआ आई मेकअप और ओवरऑल मेकअप करना चाहती हैं  तो इन स्टेप्स में करें अपना मेकअप-

ड्रेस से मैच करते आईशैडो लुक के बारे में बात करते हुए कृति सेनन और सारा अली खान के मेकअप आर्टिस्ट काव्येश शर्मा ने एक पत्रिका को दिए  इंटरव्यू में बताया है कि मोनोटोन मेकअप देखने में भले ही सिंपल लगता है, लेकिन ये काफी स्टेटमेंट लुक क्रिएट करता है। आईशैडो आंखों की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है। इस तरह के मेकअप के लिए एक ही फीचर को हाइलाइट करना चाहिए, जैसे अगर आंख को हाइलाइट कर रहे हैं तो लिप्स को हाइलाइट न करें। अगर बोल्ड लिप्स है को आंखों को बोल्ड लुक न दें। 

साभार- इंस्टाग्राम

1. सबसे पहले अपनी स्किन को मॉइस्चराइजर और प्राइमर से तैयार करें। इसके लिए कृति के मेकअप आर्टिस्ट ने फ्लुइड फाउंडेशन से कृति के फेस को ड्यूई बेस दिया है। 

2. आइब्रो पेंसिल से आईब्रो फिल करें।

3. ड्यूई लुक के लिए लिक्विड ब्लश बहुत कारगर होते हैं। पिंक के शेड में लिक्विड ब्लश यूज करें। 

4. आईलिड और लोअर लैशलाइन पर एक ही शेड यूज करें। 

5. आंख को प्राइम करने के बाद डार्क शेड से आंखों के एज और अंदरूनी क्रीज पर लगाएं। फिर शिमर शेड को यूज करके डार्क शेड को टोन डाउन करें। 

6. काजल लगाकर स्मज करें। हल्का सा आईलिड वाले शेड से लाइन करें और स्मज कर दें। 

7. कृति के मेकअप आर्टिस्ट ने उन्हें मैक के सोअर शेड में पेंसिल लिप कलर लगाया था। 

अगर आप भी एक्ट्रेस की तरह अपनी बरगंडी ड्रेस के साथ या किसी और रंग के ड्रेस के साथ मोनोटोन लुक अपनाना चाहती हैें तो इन स्टेप्स में ही करें अपना मेकअप। 

23 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text