home / ब्यूटी
Kriti Sanon Skin Care

कृति सेनन जैसी ग्लोइंग, फ्लॉलेस स्किन के लिए फॉलो करें एक्ट्रेस जैसा स्किनकेयर रूटीन

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन सोशल मीडिया पर अपनी मेकअप और नो मेकअफ लुक्स शेयर करती रहती हैं। एक्ट्रेस के मेकअप लुक्स जितने बोल्ड और गॉर्जियस होते हैं, उतने ही ग्लो से भरपूर उनके नो मेकअप लुक्स भी होते हैं। दोनों ही लुक्स को देखकर ये कहना आसान है कि एक्ट्रेस की स्किन रियल लाइफ में फ्लॉलेस है क्योंकि मेकअप बेस भी तभी परफेक्ट दिखता है जब स्किन अच्छी होता है। 

कृति सेनन ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में अपनी स्किन केयर से जुड़ी खास बातें शेयर की हैं और कहा है कि वर्कआउट हो या स्किनकेयर, सही रिजल्ट के लिए नियमितता ( कंसिस्टेंट) जरूरी है। एक्ट्रेस ने कहा है, आप पांच दिन या दो सप्ताह में भी किसी तरह का बदलाव नहीं देखेंगे, क्योंकि आजकल इतना पॉल्यूशन, स्ट्रेस और धूप, सन डैमेज है। इसके साथ हमारी लाइफ भी अब बहुत हेक्टिक है इसलिए जरूरी है कि हम सिर्फ अपनी स्किन का बाहर से ख्याल न रखें, बल्कि अंदर से भी स्किन को सही चीजें खाकर और पर्याप्त पानी पीकर केयर करें।

आगे एक्ट्रेस ने कहा था, अपनी स्किन को राइट अमाउंट में मॉइश्चराइज करें, इस बात का ध्यान रखें कि आपकी स्किन ड्राई न रहे और घर पर ही एसपीएफ लगाएं क्योंकि यूवी किरणें खिड़कियों से भी अंदर आते हैं।

आगे एक्ट्रेस ने ये भी कहा कि मूल रूप से आपको अपनी स्किन को बचाना है और सोने के पहले जो भी फेस पर लगा है धूल, गंदगी, पसीना, सनस्क्रीन या मेकअप, जो भी है उसे साफ करें। 

कृति यूज करती हैं ये ब्यूटी फेस पैक

साभार- इंस्टाग्राम

कृति सेनन समय मिलने पर बेसन और हल्दी, किसी दाल का पाउडर और कभी-कभी बाद और मिल्क क्रीम मिक्स किया हुआ फेस पैक यूज करती हैं। इस पैक से स्किन एक्सफॉलिएट भी होती है और फेस ग्लो भी करता है।

हेल्दी डायट भी है जरूरी

कृति हेल्दी ड्रिंक्स और डायट लेना पसंद करती हैं और वो स्पाइसी और ऑयली फूड कम ही खाती हैं।

हेयर केयर

एक्ट्रेस बालों के लिए नारियल तेल पर विश्वास करती हैं। वो नियमित स्पा केयर के साथ अपने बाल और स्कैल्प को नारियल तेल से मसाज करती हैं। इससे बाल में चमक रहती है।

05 Aug 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text