home / Dating

#DilToFilmyHai: इन 7 फिल्मों से सीखें प्यार जताने के तरीके!

बॉलीवुड ने हमें प्यार, इकरार और इज़हार करने के बहुत से तरीके सिखाए हैं। बस एक बार मुस्कुरा दो, अच्छे से ड्रेस-अप हो जाओ, प्यार भरी दो बातें कर लो, उसके दिल को भांप लो.. आपका crush हो गया आपका! कुछ बॉलीवुड movies हमें truly inspire करती हैं कि कैसे हम अपने प्रिंस चार्मिंग को अपने करीब ला सकते हैं। नज़र डालते हैं कुछ ऐसी ही 7 bollywood inspirations पर-

0

1.जाने तू या जाने ना – चलो दोस्त बनें

Point no. 1

दोस्ती का किस्सा कैसे प्यार में तब्दील हो जाता है, आप इस फिल्म में देख सकते हैं। हां हमें पता है कि लड़का बीच में कंफ्यूज़ हो जाता है, पर बाद में उसे समझ आ ही जाता है कि उसे किसके साथ रहना है।

2. जब वी मेट – उसे नई चीज़ें ट्राई करने का मौका दो

Point no. 2

करीना का वो मस्ती भरा अवतार भला कौन भूल सकता है…उसे बताओ कि लाइफ को इतना बोझिल बनाने की ज़रूरत नहीं है। इसे अपनी तरह से जियो और उन लोगों को ज़िंदगी से बेदखल करो जो तुम्हें एहमियत नहीं देते। आपको याद ही होगा गीत ने कैसे आदित्य को अपनी भड़ास निकालने का तरीका बताया था और उसकी ज़िंदगी को कैसे नयापन दिया था।

3. ये जवानी है दीवानी – उसे अपने सपनों को जीने को कहो

Point no. 3

नैना को Bunny से प्यार हो गया, बाद में एक बार फिर उसे लगा कि वो अगर और दो मिनट भी उसके साथ रही तो उसे Bunny से प्यार हो जाएगा, फिर से.. और Bunny को नहीं होगा, फिर से। पर फाइनली Bunny को भी उससे प्यार हो ही जाता है, लेकिन नैना उसके सपनों की एहमियत समझती है और उसे अपने करियर का रास्ता चुनने को कहती है। फिर क्या होता है ये सभी जानते हैं – फिर Bunny का सपना ही बदल जाता है, वो सारे सपने देखता है लेकिन 2 टिकट पर।

4. ज़िंदगी न मिलेगी दोबारा – उसे बताओ कि ज़िंदगी ने कितना कुछ दिया है

Point no. 4

बिंदास लैला कॉर्पोरेट में अपनी ज़िंदगी झोंक चुके अर्जुन से मिलती है और दोनों को प्यार हो जाता है। लैला उसे एहसास दिलाती है कि ज़िंदगी खर्च होती जा रही है और हमें इसमें कोई “काश” नहीं रखना चाहिए जिस पर बाद में अफसोस हो। कभी-कभी ज़िंदगी को देखने का बदला हुआ नज़रिया भी बहुत कुछ बदल देता है।

5. ख़ूबसूरत – जैसी हो वैसी ही रहो

Point no. 5

अगर तुम बिंदास हो तो बिंदास रहो, झल्ली हो तो झल्ली रहो और अगर थोड़ी गंभीर या reserved हो तो भी frank होने में अपना पूरा वक्त लो। इस मूवी से हमने यही सीखा है कि लड़के..(यहां तक कि राजकुमार भी!) आपको आपके स्टाइल में ही पसंद करते हैं।

6. पीकू – ज़िंदगी अपने तरीके से जीने में कोई झिझक नहीं

Point no. 6

पीकू अपनी ज़िंदगी अपने नियम-तरीके से जीती है, उसने अपने लाइफ के decisions खुद लिए हैं, वो अपने दम पर अपने स्टाइल से सोशल-स्टेटस बनाती है। मतलब साफ है, तुम अपने दम पर जियो और दुनिया तुम्हारे पीछे (तुम्हारा Guy भी 😛 )

7. 2 स्टेट्स – सपोर्टिव रहो, पर अपनी भावनाओं के कीमत पर नहीं

Point no. 7

अनन्या हमेशा क्रिश के साथ रहती है लेकिन जब उसे लगता है कि क्रिश रिश्ते के लिए सीरियस नहीं है तो बेबाक बोलती है – दो साल काफी नहीं थे क्रिश? तुम लड़कों का ये अच्छा है, बेड पर put करने के लिए बिल्कुल टाइम नहीं लगता पर ज़रा-सा commitment मांगो तो सोचने के लिए वक्त चाहिए। लड़कियों! अगर आप अपने जज़्बात की कद्र करती हैं तो आपका Guy भी उसकी कद्र करेगा, और आपकी थोड़ी और ज्यादा।

GIFs : tumblr.com
Om Shanti Om Dialogue in Hindi

05 May 2016

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text