home / ब्यूटी
ये 4 ब्यूटी टिप्स कभी ना करें फॉलो वर्ना खराब हो जाएगा मेकअप

ये 4 ब्यूटी टिप्स कभी ना करें फॉलो वर्ना खराब हो जाएगा मेकअप

डिजिटल दौर में हमारे आस-पास कई तरह की जानकारी हर समय मौजूद होती है। फिर चाहे ये खाना बनाने से जुड़ी हो या फिर हेयर स्टाइल बनाने या मेकअप करने आदि से जुड़ी हुई है। आपको इंटरनेट पर मस्कारा लगाने का सही तरीके से लेकर स्किन टाइप के अनुसार कौन सा प्रोडक्ट अच्छा है तक हर तरह की जानकारी मिलेगी। हालांकि, ऐसे में ये ध्यान रखना बहुत जरूरी है कि कौन सी जानकारी आपके लिए सही है और आपके लिए फायदेमंद है। ऐसे में यदि आप अपने ब्यूटी गेम को स्ट्रॉन्ग करना चाहती हैं और इसके लिए इंटरनेट की मदद ले रही हैं तो कभी भी यहां बताई गई ब्यूटी टिप्स को फॉलो ना करें।
ऐसा इसलिए क्योंकि ये ब्यूटी टिप्स (Beauty Tips) आपके मेकअप (Makeup) को खराब कर सकती हैं और इस वजह से आपकी इतनी देर की मेहनत भी बेकार हो जाएगी। 

ये ब्यूटी टिप्स नहीं करनी चाहिए फॉलो- 4 Beauty Tips You Should Not Follow in Hindi

 4 Beauty Tips You Should Not Follow in Hindi

ऑयली स्किन है तो मॉइश्चराइजर को स्किप करना

दरअसल, ऑयली स्किन होने पर मॉइश्चराइजर ना लगाना एक मिसकन्सेप्शन है। लेकिन सच्चाई ये है कि यदि आप मॉइश्चराइजर को स्किप करती हैं तो आपकी स्किन अधिक सीबम प्रोड्यूस करती है क्योंकि आपकी स्किन में हाइड्रेशन की कमी होने लगती है। इसकी वजह से स्किन ऑयली होती है और ब्रेकआउट होने लगता है। इसकी जगह आपको ऐसे मॉइश्चराइजर को खरीदना चाहिए जो स्किन को हाइड्रेट रखें। आप चाहें तो इसकी जगह हाइड्रेटिंग सीरम या फिर टोनर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

ADVERTISEMENT
https://hindi.popxo.com/article/jhanvi-kapoor-share-before-and-after-pictures-photoshoot-struggles-in-hindi-939993

अगर आपके मेकअप में एसपीएफ है तो सनस्क्रीन को स्किप करना

एसपीएफ युक्त मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना एक अच्छी शुरुआत है लेकिन बता दें कि ये आपको फुल प्रोटेक्शन नहीं देते हैं। साथ ही फाउंडेशन में एसपीएफ की मात्रा उतनी नहीं होती है, जितनी आपको सनस्क्रीन लगाने से मिलती है। वहीं एसपीएफ 30 वाली सनस्क्रीन नॉन नेगोशिएबल होती है। आप सनस्क्रीन के साथ एसपीएफ युक्त अन्य प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं लेकिन सही प्रोटेक्शन के लिए सनस्क्रीन जरूरी है।

https://hindi.popxo.com/article/how-to-use-facial-oil-for-skincare-and-makeup-tips-in-hindi

बालों में डबल शैंपू करना

इस ब्यूटी टिप को ब्लाइंडली फॉलो ना करें क्योंकि ये आपके हेयर टाइप पर आधारित है। यदि आपके बाल मोटे और कर्ली हैं, जो ग्रीसी और ड्राई हैं तो आपको डबल शैंपू करना चाहिए ताकि आपके बाल अच्छी तरह से साफ हो जाएं। हालांकि, यदि आपके बाल पतले हैं तो आपको डबल शैंपू नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपके बाल खराब होने लगते हैं। ऐसे मामले में आप जेंटल क्लींजर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

ADVERTISEMENT
https://hindi.popxo.com/article/colour-your-hair-black-again-with-fitkari-alum-in-hindi

कन्टूर करने के लिए ब्रोंजर का इस्तेमाल करना

मेकअप हैक्स की बात करें तो इन्हें फॉलो करने का कोई ब्लूप्रिंट नहीं है। जरूरी नहीं है कि ये टिप्स सभी के लिए काम करें। ऐसे में जब बात ब्रोंजर से कन्टूरिंग की आती है तो बता दें कि ये हैक पूरी तरह से गलत नहीं है। आप इसका इस्तेमाल प्रोडक्ट की फिनिशिंग के लिए कर सकती हैं। यदि आपका ब्रोंजर मैट फिनिश, और बिना शिमर का है तो आप इसे कन्टूर की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। हालांकि, फिर भी स्मूथ फिनिश के लिए आपको डार्क फाउंडेशन और सही कन्टूर पैलेट का इस्तेमाल करना चाहिए।
POPxo की सलाह: MyGlamm के इन प्रोडक्ट्स के साथ अपने मेकअप गेम को करें ऑन।
02 Feb 2021

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text