इन कारणों से आपको जेल या पेंसिल आईलाइनर की जगह, लिक्विड लाइनर का करना चाहिए इस्तेमाल

इन कारणों से आपको जेल या पेंसिल आईलाइनर की जगह, लिक्विड लाइनर का करना चाहिए इस्तेमाल

आप बिगिनर हो या फिर प्रो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है और आईलाइनर एक ऐसा प्रोडक्ट है, जो हर महिला की मेकअप किट में मिलता ही है। ये मेकअप प्रोडक्ट आपके लुक को पूरी तरह से बदल देता है। फिर चाहे आपको सॉफ्ट या फिर ड्रमैटिक लुक ही क्यों ना चाहिए हो, वो लुक आप एक अच्छे आईलाइनर की मदद से पा सकते हैं। 
हालांकि, अपने लिए सही आईलाइनर ढूंढ पाना आसान काम नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि मार्केट में अलग-अलग फॉर्मूला में लाइनर मिलते हैं और इस वजह से आपके लिए सही लाइनर चुन पाना मुश्किल हो जाता है। 
जेल आईलाइनर (Gel Eyeliner), पेन आईलाइनर, पेंसिल आईलाइनर (Pencil Eyeliner), लिक्विड आईलाइनर (Liquid Eyeliner) इनके कुछ उदाहरण हैं। इनमें से हर किसी की अपनी एक एडवांटेज है लेकिन हम यहां आपको बताने वाले हैं कि आपको बाकी किसी भी आई लाइनर की जगह केवल लिक्विड आईलाइनर में ही क्यों इन्वेस्ट करना चाहिए।

इन कारणों से करें लिक्विड लाइनर का इस्तेमाल - Why Liquid Eyeliner is Better in Hindi

अधिक समय तक टिका रहता है

हम सभी चाहते हैं कि हमारा आईलाइनर दिनभर लगा रहे और इस वजह से ही हम आईलाइनर में इन्वेस्ट करते हैं। इस वजह से आपको लिक्विड आईलाइनर में इन्वेस्ट करना चाहिए क्योंकि ये पेन या फिर पेंसिल आईलाइनर के मुकाबले अधिक समय तक टिका रहता है। इनमें से कई लाइनर सूख जाने के बाद स्मज प्रूफ हो जाते हैं। वहीं कई लाइनर वाटरप्रूफ फॉर्मूला के साथ आते हैं और इस वजह से इन आईलाइनर को हटाने में थोड़ा अधिक समय लगता है। 

Beauty

Clean Beauty Chamomile Liquid Eyeliner - Granite

INR 850 AT MyGlamm

शार्प लाइनर

जेल या फिर पेंसिल आईलाइनर के मुकाबले लिक्विड आईलाइनर आपको शार्प और इंटेंस लुक देता है। ये आपको सॉफ्ट लुक देने की जगह शार्प लुक देता है। यदि आप विंग या फिर ड्रमैटिक पैटर्न बनाते हैं तो भी ये सामान्य लाइनर से अधिक अच्छा लगता है।

आपकी आंखों को देता है शेप

हम में से कई महिलाएं अपनी अपर आईलिड्स पर लाइनर लगाती हैं। जब आप आईलाइनर को अपर लैश पर लगाती हैं, तो आपने देखा होगा कि ये कितने अच्छे से आपकी आंखों को शेप देता है। आप अपनी पसंद के मुताबिक मोटा या फिर पतला लाइनर लगा सकते हैं। यदि आप विंग्ड लाइनर लुक देते हैं तो इससे आपकी आंखें भी बड़ी लगती हैं।

Beauty

CLEAN BEAUTY CHAMOMILE LIQUID EYELINER

INR 850 AT MyGlamm

आप क्रिएटिव लुक ट्राई कर सकती हैं

अगर आपको अपने आईलाइनर के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है तो आप लिक्विड लाइनर का इस्तेमाल कर सकते हैं और अलग-अलग लुक्स भी ट्राई कर सकती हैं। आप इसमें जितने चाहे उतने लुक्स ट्राई कर सकती हैं। 

टचअप की जरूरत नहीं

जेल या फिर पेंसिल लाइनर की तरह लिक्विड लाइनर को लगाने के बाद आपको टचअप करने की जरूरत नहीं होती है। इनका फॉर्मुलेशन डार्क और थिक होता है और इस वजह से आपको टच-अप करने की जरूरत नहीं होती है। 

ऐसे लगाएं लिक्विड आईलाइनर

- ध्यान रखें कि आप अपनी आंखों पर पहले प्राइमर लगाएं। इससे आपको आई लाइनर लगाने के लिए स्मूथ बेस मिलेगा।
- हमेशा इनर कॉर्नर से आईलाइनर लगाएं और इसे अपनी लैश लाइन के पास से ही लगाएं। अगर आप इसमें प्रो नहीं हैं तो आप पहले छोटी-छोटी डॉट बना सकते हैं और फिर उन्हें कनेक्ट कर सकते हैं।
- ध्यान रखें कि आप अपनी चॉइस के हिसाब से लाइनर को मोटा करें।
- अगर आप इसमें प्रो नहीं हैं तो ये उम्मीद ना छोड़ें कि आपको परफेक्ट लाइन नहीं मिलेगी। आप हमेशा अपनी गलती को सुधार सकते हैं और इस वजह से अपने पास कॉटन पैड जरूर रखें।
- अंत में अपने लुक को मस्कारे के साथ पूरा करना ना भूलें और आप बस जाने के लिए तैयार हैं।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm