पियर्सिंग कराने से पहले इन बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं तो भुगतना पड़ सकता है अंजाम

Things to keep in mind before Piercing, पियर्सिंग कराने से पहले इन बातों का जरूर रखें ध्यान

खूबसूरत दिखने के लिए लोग फैशन का रुख किसी भी ओर मोड़ने के लिए तैयार रहते हैं। हम बात कर रहे हैं पियर्सिंग की। पियर्सिंग यानी शरीर के किसी हिस्से में छेद करवाना। जैसे नाक, कान आदि। मगर आजकल इनके अलावा और भी कई जगहों पर पियर्सिंग आम सी हो गई है। जैसे होंठों पर, नाभि के पास, आइब्रो पर आदि। इसे बॉडी पियर्सिंग कहते हैं। कान में एक साथ कई स्टड्स पहनना, नाक के बीच में बाली पहनना जैसे समय और युवाओं दोनों की डिमांड हो गई है। मगर क्या आप जानते हैं, पियर्सिंग कराने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है.अगर इनका ध्यान नहीं रखा गया तो आगे जाकर पियर्सिंग कराने का अंजाम भी भुगतना पड़ सकता है। हम यहां आपको ऐसी ही कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जिनका ध्यान आपको पियर्सिंग कराने से पहले जरूर रखना चाहिए। 

अपने दिल की सुनें

पियर्सिंग करवाने के लिए सबसे पहले अपने दिल की सुनें। हो सकता है, जब आप दूसरों को यह बात बताएं कि आप पियर्सिंग करवाना चाहती हैं तो अलग-अलग लोगों की अलग-अलग राय मिले। आपको ज्यादा कंफ्यूज नहीं होना है। ये आपको डिसाइड करना है कि आपको क्या चाहिए। आपके ऊपर कहां और किस तरह की पियर्सिंग अच्छी लगेगी यह आपसे बेहतर और कोई नहीं बता सकता।

अच्छे से रिसर्च कर लें

पियर्सिंग कराने के लिए सबसे पहले एक पेशेवर और भरोसेमंद स्टूडियो चुनें। इसके लिए आप उनके इंस्टाग्राम पेज पर जाइये, गूगल पर उनके रिव्यु पढ़िए। और हां किसी ऐसे व्यक्ति के पास जाना हमेशा बेहतर होता है जिसने आपके किसी जानने वाले की पहले पियर्सिंग कर रखी हो। क्योंकि अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के पास पियर्सिंग कराने जाएंगी, जो प्रोफेशनल नहीं है तो हो सकता है आपको अपनी स्किन पर हमेशा के लिए दाग देखना पड़ जाये। इससे बचने के लिए अच्छी तरह रिसर्च करके ही पियर्सिंग कराने जाएं। 

अपने साथ किसी को जरूर ले जाएं

कभी भी पियर्सिंग कराने अकेले न जाएं अपने साथ किसी फ्रेंड आदि को लेकर ही जाएं। इससे अगर आपके मन में पियर्सिंग को लेकर थोड़ा भी डर है तो आपके साथ वाला आपको मोटिवेट करने का काम करेगा। साथ ही आपको हिम्मत देगा ताकि आप बिना डरे पियर्सिंग करवा सकें। 

पियर्सिंग के बाद कैसे करें त्वचा की देखभाल

सिर्फ पियर्सिंग करा लेने भर से आपका काम खत्म नहीं हो जाता। असली काम तो इसके बाद शुरू होता है। जी हां, पियर्सिंग वाली जगह की देखभाल करना। दरअसल, पियर्सिंग करवाने के बाद कुछ दिनों तक उस जगह का काफी ध्यान रखना पड़ता है। हो सकता है वहां खून आने, रेडनेस होने या सूजन होने की शिकायत आ जाये। ऐसे में किसी विशेषज्ञ ने इस बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें। वैसे तो अक्सर पियर्सिंग एक्सपर्ट ही पियर्सिंग के बाद आपको सेंधा नमक या खास तेल लगाने की सलाह देते हैं। उनके निर्देशों का कड़ाई से पालन करें।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm