सेलेब्स, जिनका प्रेगनेंसी के बाद एक इंच भी नहीं बढ़ा वजन

Postpartum Body, Weight gain, Slim after Delivery, Anushka Sharma,

कहते हैं मां बनने के बाद और एक औरत की पूरी ज़िंदगी बदल जाती है। उसकी लाइफस्टाइल के साथ सोने-जागने का समय तो बदलता ही है, यहां तक कि उसका फिगर भी पहले जैसा नहीं रहता। प्रेगनेंसी के बाद एक औरत का वजन काफी बढ़ जाता है। ऐसे में अगर सीज़ेरियन डिलीवरी है तो पेट बेबी होने के बाद भी 5 महीने जितना लगता है। हालांकि नॉर्मल डिलीवरी के बाद भी पेट एकदम से अंदर नहीं जाता। उसे वापस शेप में आने में कुछ महीने का वक्त लग जाता है। ऐश्वर्या राय, करीना कपूर, शिल्पा शेट्टी, पूजा बनर्जी और माही विज जैसी कई एक्ट्रेसेस हैं, जिनकी पोस्टपार्टम बॉडी और बढ़ा हुआ वजन सारी दुनिया ने देखा है। मगर इन सब के बीच कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं, जिनका प्रेगनेंसी के बाद एक इंच भी वजन नहीं बढ़ा। हम यहां ऐसे ही कुछ सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं। 

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने कुछ दिनों पहले ही एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया है, जिसका नाम उन्होंने 'वमिका' रखा। वमिका का मतलब है 'मां दुर्गा'। बाटी के जन्म के बाद हाल ही में अनुष्का शर्मा ने अपनी एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की। इस तस्वीर में अनुष्का एकदम स्लिम नज़र आ रही हैं। उनके फिगर को देखकर कोई कह ही नहीं सकता कि उन्होंने कुछ दिन पहले एक बेबी को जन्म दिया है। हालांकि वमिका के जन्म के बाद जब अनुष्का हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुई थीं, तब भी उन्हें देखकर यह बताना मुश्किल था कि उन्हें अभी-अभी बेबी हुआ है। 

लीजा हेडेन

फिल्म 'क्वीन' में कंगना रनौत की बेस्ट फ्रेंड विजयलक्ष्मी का रोल करने वाली एक्ट्रेस लीजा हेडेन एक खूबसूरत फिगर की मालकिन हैं। लीजा के दो बेटे हैं। अपने दुसरे बेटे को उन्होंने पिछले साल फरवरी में जन्म दिया है। मगर बेटे के तुरंत बाद की तस्वीरों में अगर आप लीजा को देखेंगे तो लगेगा ही नहीं कि उन्होंने एक बेबी को जन्म दिया है। खास बात यह है कि लीजा हेडेन की बॉडी में प्रेगनेंसी के स्ट्रेच मार्क्स तक नहीं है। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद अपनी एक इंस्टाग्राम स्टोरी पर किया था। जब एक फैन ने उनसे पुछा था कि अपने प्रेगनेंसी स्ट्रेच मार्क्स ठीक करने के लिए आप क्या करती हैं? तब उन्होंने जवाब दिया था कि किस्मत से मुझे अपनी दोनों प्रेगनेंसी में स्ट्रेच मार्क्स हुए ही नहीं। 

टीजे सिद्धू

टीवी एक्टर कारणवीर बोहरा की पत्नी टीजे सिद्दू भी डिलीवरी के तुरंत बाद बिलकुल फिट नज़र आती हैं। टीजे सिद्दू ने कुछ महीने पहले ही एक बेटी को जन्म दिया है। इससे पहले भी उनकी दो ट्विन्स बेटियां हैं। मगर उन्हें देखकर लगता ही नहीं कि टीजे सिद्दू तीन बेटियां की मां हैं। हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी बेटियों के साथ कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं, जिनमें वो काफी फिट और स्लिम नज़र आ रही हैं। 

कल्कि कोचलिन

बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' में एक पॉवरफुल रोल निभाया था। पिछले साल 2020 में उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया था। 36 वर्षीय कल्कि कोचलिन डिलीवरी के तुरंत बाद भी एकदम स्लिम नज़र आईं। उन्हें देखकर इस बात का अंदाज़ा लगाना मुश्किल था कि उन्होंने कुछ समय पहले एक बेटी को जन्म दिया है।

एकता कौल

टीवी एक्ट्रेस एकता कौल और सुमित व्यास के घर पिछले साल 2020 के जून महीने में एक बेटे को जन्म दिया। बेबी का नाम दोनों ने वेद रखा। एकता कौल ने बेबी होने के 3 महीने बाद ही शूटिंग वापस शुरू कर दी थी। अपनी तस्वीरों में भी वे काफी फिट नज़र आती हैं। 

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

Beauty

Ultimate Germ Defence 35 Sanitizing Wipes + 30 Sanitizing Towels + 4 Moisturizing Hand Sanitizers

INR 999 AT MyGlamm