Advertisement

फैशन

फैशन ट्रेंड: प्यार से सराबोर फरवरी महीने के बाद से फॉलो करें ऐसे स्टाइल्स

Spardha MannSpardha Mann  |  Feb 14, 2019
फैशन ट्रेंड: प्यार से सराबोर फरवरी महीने के बाद से फॉलो करें ऐसे स्टाइल्स

सर्दियां खत्म होने को हैं। स्वेटर से मन भले ही ऊब गया हो लेकिन गुलाबी ठंड अभी भी बनी हुई है। आपका मन कर रहा है कि आप स्वेटर को बाय बोलकर हल्के कपड़े पहनना शुरू कर दें। लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि आप सर्दियों के स्टाइलिश कपड़े पहनने बंद कर दे। सर्दियों को स्टाइल में खत्म करने के लिए फरवरी का गुलाबी मौसम परफेक्ट है।

फरवरी के गुलाबी मौसम में मिजाज़ भी गुलाबी हो जाता है। चारों ओर प्यार और बसंत का रंग बिखरा रहता है। मन में अलग सा उत्साह और जोश भी रहता है। महसूस होता है कि हमारे चारों ओर सब कुछ खिला- खिला और खुशहाल है। तो फिर क्यों न इस मौसम में कुछ ऐसा पहनें, जो प्यार को नई तरह से परिभाषित करने के लिए बना हो।

फरवरी को फैशन का महीना भी कहा जाता है, क्योंकि इस समय चारों ओर फैशन शोज़ होते रहते हैं। स्टोर्स और आउटलेट्स में भी नई स्टाइल की ड्रेसेज़ आ जाती हैं, जो हमें एक्सपेरिमेंट करने के लिए उत्साहित करते हैं।

कैसे कपड़े पहनें फरवरी में Which type of clothes to wear in February

रोमांटिक पिंक  Romantic Pink

Fashion Trend 8

यदि आपको गुलाबी रंग पसंद है तो इसे अपने लुक में जोड़ने के लिए फरवरी से बेहतरीन कोई और महीना नहीं है। जरूरी नहीं है कि पिंक कलर का स्वेटर या कोट पहनें। आप प्यार के इस महीने में पिंक कलर की स्कर्ट भी ट्राई कर सकती हैं। पिंक कलर की स्कर्ट फेमिनिन लुक देने के साथ ही डिफरेंट भी दिखती है। इसके साथ घुटनों तक वाले बूट्स, डेनिम जैकेट और कैप, यह कॉम्बिनेशन इतना गजब का है कि देखने वाले देखते रह जाएंगे।

देश- दुनिया में छाएगा इन प्रिंट्स, पैटर्न और कलर्स का जलवा

कमाल है सफेद कलर Amazing white Wear

Fashion Trends 1

ड्रेस हो या ट्राउजर, सफेद का जलवा कभी कम नहीं होता। इसे आप जैकेट या स्वेटर किसी के साथ भी स्टाइल करके पहन सकती हैं। यह कलर काफी क्लासिक और चिक दिखता है। इसके साथ ब्राउन शेड्स के जैकेट्स या स्वेटर भी कूल लुक देते हैं। थोड़ा वाइब्रेंट लुक चाहिए तो इसके साथ पिंक या यलो या मल्टीकलर्ड एक्सेसरीज़ का चुनाव किया जा सकता है।

बदलते फैशन ट्रेंड और समय के साथ इस तरह बदलें अपना भी फैशन स्टेटमेंट

हॉट हटके रेड Hot different Red

Fashion Trend 15

रेड का विकल्प कोई रंग नहीं है। फरवरी के इस मौसम में लाल रंग की ड्रेस तो आप पहन ही सकती हैं। लेकिन क्यों न इस बार कुछ डिफरेंट ट्राई कीजिए, रेड कलर की पोल्का डॉट स्कर्ट आपको मस्ती वाला लुक दे सकती है। साथ में लेदर जैकेट, ब्लैक टाइट्स और बूट्स कमाल का कॉम्बिनेशन लगेंगे। चाहें तो रेड कलर की पुलओवर में भी आप इस लुक को पा सकती हैं।

क्लासिक विंटर लुक Classic winter look

Fashion Trend 12

क्लासिक विंटर लुक में आप चिक आउटफिट पहन कर सोबर और क्लासिक लुक पा सकती हैं। इसके लिए कोजी स्लिम पुलओवर, स्किनी जींस, कैमल कोट और स्नीकर्स परफेक्ट हैं। चाहें तो पुलओवर के स्लीव्स को कोट के ऊपर मोड़ लें। यह क्लासिक के साथ ही केयरफ्री लुक भी देता है और आपको भीड़ में अलग भी करने के लिए काफी है।

ग्लैमर की दुनिया में क्रिएटिव करियर बनाना चाहते हैं तो यूं बनें फैशन डिजाइनर

निट के साथ क्रॉप्ड डेनिम Cropped denim with knit

Fashion Trends 5

क्रॉप्ड डेनिम सिर्फ गर्मियों के लिए नहीं है। फरवरी का यह रंग- बिरंगा मौसम क्रॉप्ड डेनिम के लिए परफेक्ट है। कोजी स्वेटर और बूटीज का साथ इसे और भी स्टाइल देता है। हां, एक बैग भी साथ में हो तो क्या कहने!

लेयरिंग के साथ ओवरऑल Overall with layering

Fashion Trend 6

डांगरी सिर्फ गर्मियों के लिए नहीं है। इसे आप कभी भी पहन सकती हैं और किसने कहा कि इसके साथ वूलेन्स अच्छे नहीं दिखते! आप ओवरऑल या डांगरी के साथ फ्रंट ओपन वाला स्वेटर या स्कर्ट पहनिए, साथ में हैट, बैग कैरी कीजिए। यह लुक इतना हटके है कि आपकी तारीफ करते लोग थकेंगे नहीं।

फेस्टिव फैशन ट्रेंड – 2018 : इन 5 सीक्रेट्स के अनुसार चुनें अपना फेस्टिवल विय

विंटर समर कलर कॉम्बो Winter colour combo

Fashion Trend 11

विंटर का ब्राउन और समर का व्हाइट जब एक हों तो कैसा दिखता है? यह लुक परफेक्ट है और फरवरी के मौसम के लिहाज से सही भी। कैमल कलर की ट्राउजर के ऊपर व्हाइट कलर की शर्ट और बरगंडी कलर का लॉन्ग कार्डिगन और साथ में व्हाइट लोफर्स का जोड़ खूबसूरत दिखता है।

स्कर्ट के साथ स्वेटर Sweater with skirt

Fashion Trend 14

स्कर्ट के साथ स्वेटर, यह सुनने में भले ही थोड़ा अजीब लग रहा हो लेकिन है बिल्कुल कमाल का। चाहें तो इसे दो रंगों में ही रखें, यानी ब्लैक एंड व्हाइट या फिर ब्राउन एंड व्हाइट। या फिर अपनी मर्जी का कोई अन्य रंग भी चुन सकती हैं। कहने का तात्पर्य यह है कि स्कर्ट के साथ स्वेटर को भी कैरी किया जा सकता है और यह बहुत डिफरेंट दिखता है।

वेडिंग फैशन ट्रेंड 2019: ट्रेडिशनल फ्यूजन वियर यानि पारंपरिक परिधान में ट्रेंड का तड़का

पैशन जगाता प्रिंटेड पैंट Printed pants awakens passion

Fashion Trend 10

प्रिंटेड पैंट्स फैशन में इस साल भी रहने वाले हैं। क्यों न अभी से इन्हें पहनने की आदत डाल लें। स्ट्राइप पैंट हो या फ्लोरल, यह फरवरी के बसंती मौसम के अनुकूल है। साथ में पुलओवर और एक डिफरेंट आकार का बैग आपको खुमार में रखने के लिए काफी है।

ड्रेस के साथ डेनिम Denim with dress

Fashion Trends 12

गर्मियों में आपको सिर्फ ड्रेस पहनना अच्छा लगता है। आपने कभी सर्दियों में कोशिश ही नहीं की इसे पहनने की क्योंकि ठण्ड से हाल बेहाल रहता था। क्यों न जाती सर्दियों में आप ड्रेस के साथ डेनिम पहन कर सर्दियों को अपने अंदाज में बाय बोलें। साथ में स्वेटर और चिक बूटीज पहन कर आप अल्ट्रा- स्टाइलिश और कूल  लड़की का खिताब पा सकती हैं।

फैशन डिजाइनर्स के आउटफिट्स से आइडिया लेकर पाएं अपना अनोखा स्टाइलिश पार्टी लुक

कैजुअल के साथ ड्रेसी कोट Dressy coat with casuals

Fashion Trends 3

आपने कभी एक मस्त सा ड्रेसी कोट खरीदा था। लेकिन आपने कभी उसे पहना नहीं क्योंकि आपको लगता रहा कि यह सिर्फ फैंसी ड्रेस के साथ ही अच्छा दिखेगा। ऐसा बिल्कुल नहीं है। इसे आप स्वेटर और ब्लैक जींस के साथ भी पहन सकती हैं। यह लुक जबरदस्त दिखता है।

ट्रैक सूट भी कम नहीं Wonderful Track suit

cute ways to tell you are pregnant 7

यह गलत सोच है कि ट्रैक सूट सिर्फ घर या घर के आस- पास ही अच्छा लगता है। ट्रैक सूट को कभी शॉपिंग पर जाते समय या मूवी के लिए जाते हुए पहन कर देखिए। यह न सिर्फ कंफर्टेबल रहेगा बल्कि स्टाइलिश भी दिखेगा।

बोहो क्लोदिंग Boho clothing

व्हाइट, वाइन, लाइट ब्लू और कैमल के तीन रंगों के साथ बोहो क्लोदिंग कमाल की दिखती है। इन दिनों इंटरनेशनल फैशन में ये रंग छाए हुए हैं। चाहें तो शॉट्र्स या स्कर्ट्स के साथ वाइन कलर की स्वेट शर्ट और कैमल कलर की हैट लगाकर आप इस लुक को पा सकती हैं।

Fashion Trend 9

नया लुक नियॉन  New look of Neon

Fashion Trends 4

नियॉन रंग बोरिंग जिंदगी में रंग भरते हैं, वह भी ढेर सारी चमक और दमक के साथ। नियॉन रंग मस्ती और मजे का पर्याय हैं। नियॉन कलर की जैकेट हो तो क्या कहने! वरना, आप नियॉन रंग की पूरी बाजू की स्वेट शर्ट पहन लें। या फिर स्वेड रंग की स्कर्ट भी परफेक्ट दिखेगी।

फरवरी में एक्सेसरीज का जलवा Accessories in February

फरवरी तक आते- आते हम सब अपने भारी ऊनी और एक रंग वाले कपड़ों से बोर हो चुके होते हैं। हमारा मन करता है कि अब हम कुछ रंग- बिरंगा पहनें। लेकिन कमबख्त ठण्ड जाते- जाते वापस लौट आ रही है। ऐसे में आपकी मदद करते हैं रंग- बिरंगे बोल्ड एक्सेसरीज। ये आपके बोरिंग वूलेन्स में जान और चमक डालने का काम करते हैं।

कलरफुल स्कार्फ Colourful scarf

न्यूट्रल कलर की ड्रेस आपने बहुत पहन ली। अब मन कर रहा है कि अपनी ड्रेसेज को थोड़ा स्पाइसी करना चाहिए।  इसमें आपकी मदद करते हैं कलरफुल स्कार्फ। इसे आप चाहें तो यूं ही गले में डाल लें या फिर बैग में बांध लें या कलाई पर भी बांध सकती हैं। ये आपकी बोरिंग ड्रेसिंग को रंगीन करने के लिए सौ फीसद काम के हैं। स्कार्फ को आप अपने कोट के एक एक किनारे लंबे में रखकर फिर ऊपर से बेल्ट लगा सकती हैं। यह इतना डिफरेंट और चीयरफुल दिखेगा कि सबकी निगाहें आप पर ही होंगी।

बूट्स पर कलरफुल लेस Colourful lace on Boots

विंटर बूट्स आपके पैरों को गरम रखते हैं लेकिन इसके साथ के लेसेज भी तो इनकी रंग में ही होते हैं। आप इन्हें देखते और पहनते बोर हो चुकी हैं। फरवरी के इस रंगीन महीने में बोरिंग लेसेज को दूर करके चेरी रेड, नियॉन ग्रीन, ऑरेंज, समरी यलो जैसे रंगों के लेस लगा लीजिए। आपके बूट्स का रंग निखर जाएगा और आपकी आंखों भी अच्छा महसूस होगा।

कैप के साथ एक्सपेरिमेंट Experiment with cap

Fashion Trend 17

कैप की कई तरह की वरायटी बााजर में उपलब्ध है। कैप अपने आपमें स्टाइल स्टेटमेंट हैं, इसलिए आप कई डिजाइन, आकार और रंगों का कैप खरीद लीजिए। आपकी आउटफिट भले ही सोबर और सिंपल हो लेकिन ये स्टाइलिश कैप आपको ग्लैमरस लुक देंगे।

कोट पर कलरफुल ब्रूच  Colourful brooch on Coat

ब्रूच आपकी ड्रेसेज के लिए जूलरी से कम नहीं हैं। हां, यह जरूर है कि यदि इन्हें सही तरीके से नहीं लगाया जाए तो ये कपड़ों पर छेद कर सकते हैं। चाहें तो ब्रूच को कोट के कॉलर, स्वेटर के ऊपरी हिस्से में किनारे या फिर स्कार्फ पर लगाकर गले में डाल सकती हैं।

स्टेटमेंट बैग Statement Bag

Fashion Trends 2

बोरिंग लाइफ में रूमानियत और रंगीनी लाने के लिए स्टेटमेंट बैग काफी हैं। डेट नाइट हो या दोस्तों के साथ पार्टी, जाती ठण्ड के लिए यह परफेक्ट एक्सेसरी है। यदि बैग मल्टी कलर हो तो और भी बढ़िया वरना एक या दो रंग वाले भी सही रहते हैं।

कोट के ऊपर बेल्ट Belt on Coat

Fashion Trend 16

अब तक आपने बेल्ट सिर्फ पैंट के साथ ही पहना होगा, क्यों न इस दफा कुछ अलग ट्राई करें। बेल्ट को कोट के ऊपर पहन कर देखें। यह आपकी कमर को स्लिम लुक देने के साथ ही वाइब्रेंट भी बनाता है।

इसे भी पढ़ें –  इस वेडिंग सीज़न के लिए ट्रेंड के अनुसार इस तरह तैयार करें अपना फैशन वार्डरोब