Latest Fashion Trends 2019 in Hindi - लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स 2019 | POPxo
Home  >;  Fashion  >;  Western Wear
Fashion Trend 2019 in Hindi : देश- दुनिया में छाएगा इन प्रिंट्स, पैटर्न और कलर्स का जलवा

Fashion Trend 2019 in Hindi : देश- दुनिया में छाएगा इन प्रिंट्स, पैटर्न और कलर्स का जलवा

आज के युग में बच्चे हों या बड़े, फैशन (fashion) के प्रति सभी काफी कॉन्शियस रहते हैं। सिर्फ लड़कियां ही नहीं, बल्कि लड़के भी पूरी कोशिश करते हैं कि वे लेटेस्ट फैशन ट्रेंड के साथ अप टु डेट रहें। साल 2018 में बॉलीवुड व टेलीविज़न इंडस्ट्री के फैशनिस्टास (fashionistas) ने आम लोगों के लिए कई नए फैशन ट्रेंड्स एस्टेब्लिश किए थे। अब देखना रोचक होगा कि साल 2019 में भी वही ट्रेंड आगे बढ़ेगा या उसमें कुछ नया ऐड ऑन होगा। हर नए साल की शुरुआत से पहले ही बड़े- बड़े डिज़ाइनर्स नए साल के फैशन ट्रेंड की भविष्यवाणी कर देते हैं। इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए कुछ जाने- माने ब्रांड्स व डिज़ाइनर्स से बात करके हमने आपके लिए 2019 के फैशन ट्रेंड (fashion trend) की एक लुक बुक तैयार की है।


2019 में हिट होंगे ये नए फैशन ट्रेंड्स - Fashion Trend 2019 in Hindi


रंगों की समझें भाषा


जहां साल 2018 पेस्टल शेड्स के नाम रहा, वहीं 2019 में कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट किया जाएगा। इस बार लाइट शेड्स के साथ ही डार्क शेड्स भी ट्रेंड में रहेंगे।


2018 में हिट रहा था यह फैशन ट्रेंड


अगर आप 2019 का स्वैग से स्वागत करने के लिए तैयार हैं तो इन खास रंगों को अपनेी वॉर्डरोब में शामिल कर लीजिए। 2019 में इंडियन (Indian), वेस्टर्न (Western) और इंडो वेस्टर्न (Indo western)आउटफिट्स में लिविंग कोरल (living coral), टैंजरीन ऑरेंज (tangerine orange), ओट (oat), डीप ऑलिव ग्रीन (deep olive green), इजिप्शियन ब्लू (Egyptian blue), चॉकलेट ब्राउन (chocolate brown), पेस्टल शेड्स (pastel shades) और रेड (red) जैसे रंगों को बोलबाला रहेगा। पॉप कलर (pop color) और कलर ब्लॉकिंग (color blocking) इस साल भी फैशन ट्रेंड में छाए रहेंगे।


fashion-trend-2019-color-blocking


अगर आप इन कलर्स के आउटफिट नहीं पहनना चाहते हैं तो फुटवियर या एक्सेसरीज़ में एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं।


इन पैटर्न्स का छाएगा जलवा


बात अगर पैटर्न्स की करें तो डायग्नल स्ट्राइप्स (diagonal stripes) और ह्यूज फ्लोरल मोटिफ्स (huge floral motifs) को नज़रअंदाज़ करना ज़रा मुश्किल हो जाएगा।


fashion-trend-2019-prints


जहां पिछले साल फैशन शोज़ (fashion shows) से लेकर आम घरों तक ग्राफिक्स प्रिंट (graphics print) छाए रहे थे, वहीं इस साल भी यह प्रिंट हिट रहेगा। आउटफिट्स में इस साल फेडेड वॉटरकलर ग्राफिक्स (faded watercolor graphics) का कमाल भी देखने लायक रहेगा। अगर आप एक फैशनिस्टा हैं और शॉपिंग करने का प्लान बना रहे हैं तो अपने आउटफिट्स सेलेक्ट करते समय इन प्रिंट्स एंड पैटर्न्स (prints and patterns) का खास ख्याल रखें। ट्रेंडसेटर बनने के लिए आने वाले समय के ट्रेंड को समझने और उसे फॉलो करने की बहुत ज़रूरत होती है।


हर फिगर के लिए बेस्ट हैं ये आउटफिट्स


अक्सर लड़कियां अपने फिगर (figure) को लेकर बहुत कॉन्शियस रहती हैं। ध्यान रखें कि आपका साइज़/ फिगर आपकी पर्सनैलिटी को कहीं से भी निर्धारित नहीं करता है। अगर आप प्लस साइज़ हैं तो परेशान न होकर वी- नेकलाइन  (V- neckline) वाले अपर वियर्स पर फोकस करना शुरू कर दें।


fashion-trend-2019-for-plus-size-women


अपने लोअर वेयर या ड्रेसेज़ को बहुत शॉर्ट रखने के बजाय घुटनों तक या उससे नीचे ही रखें। अगर आप पतली- दुबली हैं और चाहती हैं कि आपकी बॉडी फिट नज़र आए तो चोकर या हायर नेकलाइंस के कपड़े ट्राई कर सकती हैं। शॉर्ट हाइट वाली लड़कियों पर ड्रेसेज़ और बॉडी हगिंग गाउंस (body hugging gowns) अच्छे लगेंगे। आप जो भी पहनें, उसे पूरे आत्मविश्वास के साथ कैरी करें।  


इंडियन, वेस्टर्न, इंडो- वेस्टर्न


इंडियन वियर की बात करें तो 2017 से ट्रेंड में छाए शरारा सूट्स 2019 में भी अपनी जगह बनाए रहेंगे। शरारा के साथ ही धोती पैंट्स को भी अपने वॉर्डरोब का हिस्सा ज़रूर बनाएं। अगर पार्टी- शार्टी का मूड बन रहा हो और आप कुछ वेस्टर्न वेयर ट्राई करना चाहते हैं तो ग्लिटर ड्रेसेज़ (glitter dresses), बॉडी हगिंग ड्रेसेज़, क्रॉप टॉप्स (crop tops) और बेल बॉटम्स (bell bottoms) पर पूरा भरोसा रख सकते हैं।


fashion-trend-2019-boss-woman


वहीं अगर आप इंडो वेस्टर्न फैशन की दीवानी हैं तो रैप स्टाइल के अंगरखा और फ्यूज़न (fusion) पैंट स्टाइल साड़ी चुनना बेहतर ऑप्शन साबित होगा। फ्यूज़न वेयर में जिप्सम (gypsum) और ड्रेप्ड साड़ी (draped saree) साल 2019 के फैशन ट्रेंड (fashion trend) में छाई रहेंगी।


इन आउटफिट्स से सजाएं वॉर्डरोब


1. लेयर्ड फैशन (Layered fashion) - इस तरह के स्टाइल स्टेटमेंट (style statement) में आप जहां, जितने चाहें, उतने कपड़े पहन सकते हैं लेकिन याद रखें कि आप कौन सा रंग या किस तरह के कपड़े पहन रहे हैं। लेयर्ड फैशन में ब्लैक कलर के बॉटम और रेनबो स्वेटशर्ट के साथ लेदर बूट्स पहन सकते हैं। अगर आपको स्कार्फ या मफलर पहनना पसंद है तो बॉयफ्रेंड जीन्स (boyfriend jeans) के साथ डीप नेक स्वेटर को पेयर कर उसे मनपसंद मफलर के साथ खुद को कवर कर सकते हैं। इस तरह के आउटफिट के साथ हेयरस्टाइल के तौर पर आप मेस्सी बन बनाएं। यकीन मानिए कि आपके इस लेयर्ड फैशन को देखकर सबकी निगाहें आप पर ही अटक जाएंगी।


fashion-trend-2019-layered-dress


2. टी शर्ट के साथ बेल बॉटम पैंट - अगर आप पार्टी एनिमल हैं और फैशन के साथ अप टु डेट रहना भी जानते हैं तो यह फैशन (fashion) आपका आइकॉनिक स्टेटमेंट (iconic statement) होना चाहिए। अपने इस लुक को हिप- हॉप (hip- hop) बनाने के लिए आप शिमरी पिंकिश (shimmery pinkish) बेल बॉटम पैंट के साथ वन शोल्डर प्लेन ब्लैक टॉप पहन सकती हैं।


fashion-trend-2019-party-dress


इस लुक के साथ बोल्ड और पॉपी नेल पेंट लगाएं, जो आपके बेल बॉटम पैंट के साथ मैच भी करे। इस स्पेशल पॉप लुक और  नेल पेंट के साथ अपने मेकअप को मिनिमल ही रखें वर्ना लुक अजीब भी लग सकता है। वैसे भी आजकल न्यूड मेकअप का जलवा कुछ ज्यादा ही छाया हुआ है।


3. पेंसिल स्कर्ट के साथ ओवर साइज़ शर्ट - अगर आप एक प्रोफेशनल हैं और ऑफिस लुक पर काफी ध्यान भी देती हैं तो आउटफिट का यह ऑप्शन आपके लिए परफेक्ट है। पेंसिल स्कर्ट तो बहुत पहले से ही फैशन में इन हैं, बस अब उनके साथ ओवर साइज़ चेक शर्ट का चलन भी हिट एंड हॉट है। इस लुक को बेस्ट बनाने के लिए अपने बालों को ढीले पोनीटेल में बांधें। अगर आप कूल ऑफिस में वर्क करती हैं, जहां कोई ड्रेस कोड न हो तो आप अपनी उंगलियों में 2-3 अंगूठियां (रिंग्स) भी पहन सकती हैं। प्रॉपर बॉसी लुक (bossy look) के लिए फुटवियर के तौर पर ‘लेस पीप टो बूट्स’ (lace peep toe boots) कैरी करें।


4. स्पेगेटी स्ट्रैप रफल ड्रेस - हम सभी खुद को किसी राजकुमारी से कम नहीं समझते हैं। तैयार होते समय हर लड़की का यही सपना होता है कि वह सबसे अलग और एक प्रिंसेस के तौर पर नज़र आए। इन दिनों रफल स्टाइल (ruffle style) काफी मांग में है। हर जगह आप रफल टॉप, शर्ट और ड्रेस देख सकते हैं। अपने कलेक्शन में एक और रफल स्टाइल ऐड करने का यह बिलकुल सही समय है। आप 2019 के नए कलेक्शन में स्पेगेटी स्ट्रैप रफल ड्रेस को शामिल कर सकती हैं। इस तरह के आउटफिट के साथ ‘एंकल स्ट्रैप चंकी हील्स’ (ankle strap chunky heels) पहन सकती हैं और बालों को कलर कर इस लुक को कॉन्फिडेंस के साथ कैरी करें।


fashion-trend-2019-dress


5. असिमेट्रिकल नेक टी (Asymmetrical neck) - असिमेट्रिकल नेक वाली टी शर्ट आपके ऑफिस वियर के लिए कुछ अलग हटकर ड्रेस ऑप्शन साबित हो सकती है। साथ ही साथ यह पार्टी और डेट नाइट के लिए भी परफेक्ट ऑप्शंस में से एक है। इस टी के साथ आप कोई भी लुक कैरी कर सकती हैं। आप चाहें तो इसे मिनी स्कर्ट या डेनिम जीन्स के साथ भी पहन सकती हैं। अगर आप डेनिम जीन्स के साथ इसे पहनने जा रही हैं तो मेकअप को कम से कम ही रखें। अगर अपने लुक को स्पोर्टी या रफ एंड टफ रखना चाहती हैं तो असिमेट्रिकल नेक वाली टी शर्ट के साथ फुटवेयर के तौर पर स्नीकर्स (sneakers) पेयर करें।


6. क्रॉप टॉप विद ड्रेप्ड स्कर्ट - व्हाइट कलर सभी पर बखूबी जंचता है और आजकल फैशन में भी काफी आम है। अगर आप क्रॉप टॉप के दीवाने हैं या इसे पहनने के बारे में सोच रही हैं तो व्हाइट क्रॉप टॉप लें और उसे ड्रेप्ड स्कर्ट के साथ पहन सकते हैं। यह लुक काफी लड़कियों का फैशन स्टेटमेंट बन चुका है। इस लुक को ज्यादा फैशनेबल बनाने के लिए आप इसके साथ हाई हील्स ज़रूर पहनें। इसके साथ आप बोल्ड कलर की लिपस्टिक लगाएं, जो आपके पूरे आउटफिट को क्लासिक बना देगा।


7. वाइड लेग पैंट्स और ट्राउज़र्स - 90 के दशक में हिट रहे वाइड लेग पैंट्स, ट्राउज़र्स और बेल बॉटम्स अपने पूरे स्वैग के साथ एक बार फिर फैशन वर्ल्ड में अपनी धमाकेदार एंट्री कर चुके हैं। ये क्लासी और फेमिनिन तो लगते ही हैं, पहनने में काफी कंफर्टेबल होते हैं। इन्हें आप क्रॉप टॉप, टाइट टी शर्ट्स औ लॉन्ग स्लीव शर्ट के साथ आसानी से कैरी कर सकती हैं। वहीं, अगर थोड़े ट्रैडिशनल ऑप्शन की बात करें तो पलाजो की जगह अब शरारा ही हिट रहेंगे। अगर आप अभी तकत इन्हें खरीदने के बारे में सोच रही थीं पर श्योर नहीं हो पा रही थीं तो अब एक ट्रायल तो बनता है। यकीन मानिए कि उसके बाद आपको इनकी आदत पड़ जाएगी।


fashion-trend-bell-bottom


8. केप्स एंड पॉन्चो - साल 2018 में हिट रहने वाले केप्स 2019 का भी स्टैंडर्ड फैशन ऑप्शन बनकर उभरेंगे। फैशन ट्रेंड 2019 के चार्ट की बात करें को केप्स और पॉन्चो टॉप पर हैं। एथनिक लुक को बेहतर बनाने के लिए आपके वॉर्डरोब में विभिन्न तरह के केप्स का कलेक्शन ज़रूर होना चाहिए। अगर आप एथनिक के बजाय वेस्टर्न फैशन फॉलो करना पसंद करती हैं तो वेस्टर्न केप्स आपके लुक को अपग्रेड ज़रूर करेंगे। फ्लोर लेंथ केप्स और शॉर्ट केप्स हर कलर और पैटर्न में आसानी से मिल जाते हैं। शॉर्ट ड्रेस, फॉर्मल लुक व इंडियन वियर के साथ ये काफी बेहतरीन लगते हैं।


fashion-trend-2019-capes


फैशन एक्सपर्ट्स की मानें तो जिस फैशन या आउटफिट को आप आत्मविश्वास से कैरी कर सकते हैं, असल में वही ट्रेंड बन जाता है। मान लीजिए कि किसी पर बेल बॉटम्स अच्छे लग रहे हैं पर आप पर नहीं फब रहे तो उस ट्रेंड को ज़बर्दस्ती फॉलो करने की ज़रूरत नहीं होती है। सिर्फ वही पहनें, जिसमें आप खुद कंफर्टेबल फील करें। फैशन किसी को दिखाने के लिए नहीं, बल्कि खुद के लिए किया जाना बेहतर होता है।


इनपुट्स : संजीव अग्रवाल, सीईओ, रंगरीति (Sanjeev Agarwal, CEO, Rangriti), फैशन डिज़ाइनर आशिमा शर्मा  (Fashion Designer Ashima Sharma), ब्रांड्स डब्ल्यू, ऑरेलिया एंड विशफुल (Brands W, Aurelia & Wishful), पॉश प्राइड (Posh Pride)


ये भी पढ़ें ः 


इस त्योहार फैशन में घोलें नए रंग


प्रेगनेंसी फैशन - नेहा धूपिया का हर लुक है हिट


हाइट कम है तो अपनाएं ये फैशन टिप्स


अपनाएं ऐश्वर्या राय का खास फैशन लुक


शिवांगी जोशी के ये लुक्स हैं कमाल के, आप भी ज़रूर अपनाएं


कसौटी ज़िंदगी की ः अनुराग की मां शुभावी चौकसी के ये लुक्स हैं हिट


दीपिका पादुकोण के ब्राइडल लहंगे हैं हिट

प्रकाशित - दिसम्बर 17, 2018
1 लाइक
सेव करें
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड