home / DIY ब्यूटी
सनसेट आई मेकअप लुक कैसे पाएं, Sunset Eye Makeup Tutorial Step by Step in Hindi, Sunset Eye Makeup

पार्टी से लेकर वेकेशन तक के लिए बेस्ट है सनसेट आई मेकअप, फॉलो करें ये स्टेप by स्टेप तरीका

अगर आप वहीं स्मोकी आईज और ब्लू लाइनर लगाते हुए बोर हो चुकी हैं और अपनी आंखों को डिफरेंट स्टाइलिश लुक देना चाहती हैं तो सनसेट आई मेकअप लुक (Sunset Eye Makeup) अपना सकती हैं। जी हां, सनसेट बिल्कुल अपने नाम की तरह ही है। जिस तरह से सूरज ढलने के बाद आसमान में पीला, लाल, केसरिया रंगों का खूबसूरत तालमेल दिखता है वैसे ही ये आपकी आंखों को भी वाइब्रेंट लुक देता है। आप सनसेट आई मेकअप डे, नाइट पार्टी फंक्शन के साथ-साथ वेकेशन के दौरान भी ट्राई कर सकती हैं। यकीन मानिए इससे आपकी तस्वीरें तो खूबसूरत आयेंगी ही साथ ही ये आपकी भीड़ से हटकर एकदम डिफरेंट कूल लुक देगा।

सनसेट आई मेकअप लुक कैसे पाएं Sunset Eye Makeup Tutorial Step by Step in Hindi

आपको सनसेट आई मेकअप करना थोड़ा मुश्किल लग रहा होगा, लेकिन हम आपको बता दें कि आप इस आई मेकअप लुक को बहुत आसानी से खुद से क्रिएट कर सकते हैं। ये आई लुक पहले काफी समय तक ट्रेंड में रहा था और अब एक बार फिर से वापस लौटकर आया है। पहले इसे ज्यादातर वेडिंग फंक्शन के दौरान किया जाता था। लेकिन अब इसमें मॉर्डन टच देकर इसे और भी ज्यादा गॉर्जियस बना दिया गया है। तो आइए फिर जानते हैं कि सनसेट आई-मेकअप (Sunset Eye Makeup Tutorial Step by Step in Hindi) कैसे करें –

ADVERTISEMENT

स्टेप 1 – आईलिड पर लगाएं प्राइमर

सबसे पहले अपनी आईलिड पर एक अच्छा सा आई प्राइमर इस्तेमाल करें। ताकि इससे आपकी आई मेकअप लंबे समय तक टिका रहे। ये आंखों की कोमलता को ध्यान में रखकर बनाया जाता है ताकि उन्हें कोई नुकसान न पहुंचे।

ADVERTISEMENT

स्टेप 2 – कंसीलर लगाएं

दूसरा स्टेप आता है प्राइमर के बाद आंखों के ऊपर कंसीलर लगाने का। ये आपकी आंखों के डार्क सर्कल व अन्य दाग-धब्बों को छुपाने में मदद करता है। कंसीलर को आप अपनी उंगली या फिर ब्रश के जरिए आईलिड पर लगाएं और अच्छे ब्लेंड करें।

https://hindi.popxo.com/article/must-have-eye-makeup-products-myglamm-list-in-hindi

स्टेप 3 – पाउडर करें अप्लाई

आपका आई मेकअप स्मज न हो इसके लिए कंसीलर के बाद ब्रश या फिर पफ पर हल्का सा फेस पाउडर या फिर लूज पाउडर लें और आंखों पर ब्लेंड करें। ऐसा करने से आईशैडो कंसीलर पर नहीं चिपके और साथ ही ऑयली या क्रीमी भी नहीं दिखेगा। पाउडर लगाने से आईशैडो का लुक बिल्कुल नैचुरल ही नजर आएगा।

ADVERTISEMENT

स्टेप 4 – बेस कलर लगाएं

अब अपने आईलिड्स पर कोई ब्राइट बेस लगायें। इससे आईशैडो के रंग और ज्यादा उभर कर बाहर आयेंगे और आपकी आंखे बेहद खूबसूरत नजर आयेंगी।

ADVERTISEMENT

स्टेप 5 – कोरल और पिंक कलर को करें ब्लेंड

अपनी आंख की क्रीज में ब्राइट गुलाबी शेड का लगाएं। सनसेट के ओबरे कलर को पाने के लिए, अपनी आईलिड के अंदरूनी आधे हिस्से पर गुलाबी आईशैडो भी लगाएं। फिर कोरल शेड जैसे नारंगी से गुलाबी शेड को ब्लेंड करें, ताकि सनसेट वाला वो सटी रंग में बदलता नजर आये।

स्टेप 6 – आंखों के इनर कॉर्नर को करें हाइलाइट

अपनी आंखों को सनसेट वाला फील देने के लिए अपनी आंखों के इनर कॉर्नर को येलो कलर के आईलाइनर या फिर आईशैडो से हाइलाइट करें। आप चाहें तो इसे लाइनर के तौर पर लगा सकते हैं।

ADVERTISEMENT

स्टेप 7 – मस्कारा और लाइनर से पूरा करें लुक

सबसे लास्ट में अपनी आंखों को कंप्लीट लुक देने के लिए HD मस्कारा और डार्क आईलाइनर का इस्तेमाल करें। मस्कारा लगाते समय सिर्फ एक कोटिंग ही काफी नहीं होती। आंखों को बेहतर लुक देने के लिए मस्कारे के कम से कम दो कोट जरूर से लगाएं। आप चाहे तों दो रंगों के आईलाइनर के साथ एक्सपेरिमेंट भी कर सकती हैं। आप ब्लैक के अतिरिक्त वाइट या येलो कलर के आईलाइनर का प्रयोग कर सकती हैं। इससे आंखें बेहद खूबसूरत दिखाई देंगी।

ADVERTISEMENT
https://hindi.popxo.com/article/hina-khan-vacation-outfit-ideas-in-hindi

POPxo की सलाह – एकदम सेलिब्रिटी जैसा परफेक्ट आई मेकअप लुक पाने के लिए आपके पास एक अच्छा आईशैडो पैलेट जरूर होना चाहिए। इसके लिए आप Myglamm का मनिष मल्होत्रा 9 इन 1 आईशैडो पैलेट (MANISH MALHOTRA 9 IN 1 EYESHADOW PALETTE) इस्तेमाल कर सकती हैं। इसमें आपको 9 बेहतरीन ट्रेंडी मैट शेड्स मिलेंगे, जो हर स्किन टोन पर सूट करते हैं।

24 Feb 2021

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text