home / Hindi
स्ट्रेट और सिपंल बालों से हो गई हैं बोर तो ट्राई करें ये कुछ स्टाइलिश स्कार्फ हेयरस्टाइल

स्ट्रेट और सिपंल बालों से हो गई हैं बोर तो ट्राई करें ये कुछ स्टाइलिश स्कार्फ हेयरस्टाइल

आजकल वैसे स्ट्रेट ओपन हेयर लुक काफी चल रहा है। लेकिन रोज-रोज वही सिपंल हेयरलुक अपनाने से वो बहुत बोरिंग बन जाता है। अगर आप कहीं ट्रेवल पर जा रहे हैं या फिर दोस्तों के साथ हैंगआउट करने का प्लान है तो आप वो रोज की बोरिंग हेयरस्टाइल से बच सकते हैं। क्योंकि यहां हम आपको आज कुछ ऐसी हेयरस्टाइल्स के बारे में बताते हैं जो आप अपने स्कार्फ की मदद से बड़ी ही आसानी से बना सकती हैं।

स्टाइलिश स्कार्फ हेयरस्टाइल आइडियाज STYLISH SCARF HAIRSTYLE IDEAS IN HINDI

आजकल मार्केट में कई कलर्स व डिजाइन के स्कार्फ मिलते है, जो यकीनन आपके स्टाइल को इंहेंस करते हैं। अगर आप हर बार स्कार्फ की मदद से एक नया स्टाइल क्रिएट करती है तो आप इसे हेयरस्टाइल के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। जी हां, पहली बात तो ये आपको बहुत ही आसानी से आपके वॉडरोब में मिल जायेगा और साथ ही बड़ी ही आसानी से आप इससे डिफरेंट-डिफरेंट स्टाइलिश हेयरस्टाइल क्रिएट कर सकती हैं –

हाफ अप बन के साथ स्कार्फ 

ज्यादातर मेक्सी और और जींस-टीशर्ट के साथ ही हाफ अपन बन हेयरस्टाइल बनाई जाती है। लेकिन आप इसमें थोड़ा फन और कलर ऐड करने के लिए कलरफुल स्कार्फ या फिर टी से मैचिंग स्कार्फ इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको गेटिस के ऊपर स्कार्फ से नॉट लगानी होगी।

हेयरबैंड ब्रैड के साथ स्कार्फ

भले ये हेरस्टाइल देखकर आपको लग रहा हो कि ये बहुत मुश्किल है लेकिन जब आप इसे ट्राई करेगी तो आपको बहुत आसान लगेगा। इसमें आपको बस अपनी चोटी के साथ किसी पतले स्कार्फ को डबल करके गुंथना होगा। यकीन मानिए ये आपकी ड्रेस से ज्यादा हाइलाइट होगी और आपको स्टाइलिश लुक देगी।

सिंपल चोटी के साथ स्कार्फ

सिंपल लूज ब्रेड हो या फिर टाइट चोटी आप उसके साथ कलरफुल स्कार्फ गुथ कर अपनी फीके लुक में नई जान डाल सकती है। खासतौर पर अगर आप ट्रेवल पर हैं तो ये लुक जरूर ट्राई करें। लेकिन चोटी के एंड में नॉट लगाना भूलिएगा नहीं।
परफेक्ट हेयर स्टाइलिंग चाहती हैं तो ट्राई करें ये ईजी हेयर डू Tips

हाई या लो मैसी बन के साथ स्कार्फ

यह स्टाइल बनाने में बहुत ही खूबसूरत लगता है और आसान भी है। इसके लिए आपको सारे बालों को क्राउन पर इकट्ठा करें या फिर बिखरे बालों को लूज करते हुए ट्विस्ट करके बन बना लें। फिर उसके ऊपर से कलर्ड स्कार्फ टाई कर लें। आप इसे ओपन भी रख सकती हैं या फिर पूरा बांध सकती हैं।

ट्राइंगल स्कार्फ हेयरस्टाइल

जब भी आपको लगे कि आज आपका बेड हेयर डे है तो बिना सोचे ट्राइंगल स्कार्फ हेयरस्टाइल बना लीजिए। ये आपके चिपचिपे, उलझे बालों को छिपाने में तो मदद करेगा ही साथ आपको बेहद स्टाइलो लुक भी देगा।

ये भी पढ़ें –
Hairstyle गाइड: कॉलेज, ऑफिस, पार्टी से लेकर वेकेशन तक के लिए बेस्ट हैं ये हेयर स्टाइल
गर्मियों में हेयरकट कराने की सोच रही हैं तो इन बाॅलीवुड एक्ट्रेस से ले सकती हैं प्रेरणा
मीरा कपूर ने बताया जूम मीटिंग के लिए 5 मिनट में हेयर स्टाइल बनाने का तरीका

21 Sep 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text