home / DIY ब्यूटी
परफेक्ट हेयर स्टाइलिंग चाहती हैं तो ट्राई करें ये ईजी हेयर डू Tips

परफेक्ट हेयर स्टाइलिंग चाहती हैं तो ट्राई करें ये ईजी हेयर डू Tips

कपड़ों के बदलते फैशन की तरह हमारे बाल भी फैशन से अछूते नहीं रहे हैं। कभी कर्ली हेयर का दौर है तो कभी स्ट्रेट हेयर का व कभी नेचुरल हेयर का। इसी के साथ हम तरह-तरह की हेयरस्टाइल भी खुद पर ट्राई करते रहते हैं ताकि हमारा लुक और निखर जाये। क्योंकि हेयरस्टाइल आप के लुक को पूरी तरह बदल सकता है। खासतौर पर हम किसी खास पार्टी-फंक्शन के लिए तो जरूर से नई या ट्रेंडी हेयरस्टाइल ट्राई करते हैं। क्योंकि आपकी सुंदरता निखराने के लिए  जितना मेकअप जरूरी होता है, उतना ही हेयर स्टाइल भी।

परफेक्ट हेयर स्टाइल बनाने के टिप्स how to get perfect hairstyle tips in hindi

अगर आप अपने आप कोई हेयरस्टाइल ट्राई कर रही हैं या फिर ब्यूटी एक्सपर्ट से बनवा रही हैं तो उनके साथ-साथ आपको भी ध्यान रखना चाहिए। तो आइए जानते है कि कौन से वो टिप्स जो हेयर स्टाइल बनवाते समय आपको जरूर दिमाग में रखनी चाहिए –

अपने फेसकट को ध्यान में रखें 

जरूरी नहीं कि जो हेयरस्टाइल आप की सहेली की खूबसूरती बढ़ा रहा है उसे अपनाने पर आप की भी खूबसूरती बढ़ जाएगी उलटा वह हेयरस्टाइल आप का लुक खराब भी कर सकता है। इसलिए दूसरों की नकल कर के कभी अपने हेयरस्टाइल का चुनाव न करें वही हेयरस्टाइल अपनाएं जो आप के फेस कट यानी आप के चेहरे की बनावट पर सूट करे और आप के व्यक्तित्व को निखारे।

टाइम टेकिंग हेयर डू न चुनें

अगर आप किसी खास पार्टी-फंक्शन के लिए पार्लर से मेकअप करवा रही हैं तो ध्यान रखें कि अपने लिए ज्यादा टाइम टेकिंग हेयर डू का चुनाव न करें। क्योंकि एक ब्यूटीशियन के पास आपको सजाने, मेकअप करने और हेयरस्टाइल बनाने के लिए 2-3 घंटे ही होते हैं। ऐसे में ज्यादा ट्रिकी हेयर डू करवाने से आपको सजने में ज्यादा समय लग सकता है और आप फंक्शन में जाने के लिये लेट भी हो सकती हैं। 

ऑउटफिट के साथ भी हो मैच 

हेयर स्टाइल बनवाते वक्त इस बात का ख्याल रखना बहुत जरूरी है कि वो आपके ऑउटफिट पर अच्छा लग रहा हो। क्योंकि अगर दोनों मिस-मैच हो गए तो आपके हेयर डू व ऑउटफिट दोनों का ही लुक खराब हो जाएगा। केवल ऐसे लुक को चुनें जो एक-दूसरे को कांप्लिमेंट करें।

हेयर पार्टिंग पर दे ध्यान

जब भी आप हेयर डू करवा रहे हैं तो सिर्फ हेयर स्टाइल पर नहीं बल्कि हेयर पार्टिंग पर भी ध्यान दें। क्योंकि आप बाल लंबे रखेंगी या छोटे ये आपकी पसंद है क्योंकि हर तरह के बालों का अपना अट्रैक्शन होता है। लेकिन हेयरस्टाइल और हेयरकट की तरह हेयर पार्टिंग का भी चुनाव आपके चेहरे के शेप के हिसाब से होना चाहिए। क्योंकि इससे लुक अच्छा भी लग सकता है और लुक खराब भी दिख सकता है। वैसे सेंटर हेयर पार्टिंग ज्यादातर हेयरस्टाइल पर सूट कर जाती है।

ये भी पढ़ें –
Hairstyle गाइड: कॉलेज, ऑफिस, पार्टी से लेकर वेकेशन तक के लिए बेस्ट हैं ये हेयर स्टाइल
गर्मियों में हेयरकट कराने की सोच रही हैं तो इन बाॅलीवुड एक्ट्रेस से ले सकती हैं प्रेरणा
मीरा कपूर ने बताया जूम मीटिंग के लिए 5 मिनट में हेयर स्टाइल बनाने का तरीका

25 Oct 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text