home / वेडिंग
#ViKatWedding : कैटरीना कैफ के हाथों में सजी वर्ल्ड बेस्ट सोजत की मेहंदी, लाखों में है इसकी कीमत

#ViKatWedding : कैटरीना कैफ के हाथों में सजी वर्ल्ड बेस्ट सोजत की मेहंदी, लाखों में है इसकी कीमत

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। 10 दिसंबर को शादी का ग्रैंड रिसेप्शन भी होगा। 7 को कैटरीना की मेहंदी और संगीत सेरेमनी का फंक्शन रखा गया था। हमें पता चला है कि मेहंदी सेरेमनी के लिए करीब 20 किलो ऑर्गेनिक मेहंदी मुहैया कराई गई है। विक्की-कैटरीना की शादी की रस्में अब शुरू हो गई है। हालांकि दोनों की इस वेडिंग फंक्शन को काफी सीक्रेट रखा गया है, जिसकी वजह से अंदर की तस्वीरें बाहर नहीं आ रही हैं। लेकिन उनकी शादी में हो रही हर छोटी-छोटी अपडेट्स जरूर पता चल रही हैं।

बात करें अगर कैटरीना की मेहंदी सेरमनी (Mehndi Ceremony) की तो वो बेहद धूमधाम से मनाया गया है। उनके हाथों में लगने वाली मेहंदी उनकी शादी की तरह ही बेहद स्पेशल है। जी हां, इस वर्ल्ड फेमस मेहंदी का नाम है सोजत की मेहंदी और इसकी कीमत 1 लाख है। 

सोजत मेहंदी की खासियत

कैटरीना के हाथ में राजस्थान जोधपुर के पाली जिले के सोजत से मेहंदी मंगवाई गई। सोजत की मेहंदी वर्ल्ड फेमस मेहंदी कही जाती है। सेलेब्रिटी और बड़े बिजनेस की फैमली वेडिंग में सोजत की मेहंदी ही लगाई जाती है। आपको बता दें कि ये मेहंदी ऑर्गेनिक तीरके से तैयार की जाती है, जो बिना किसी मिलावट या कैमिकल से तैयार होती है. मेहंदी में केमिकल की जगह लौंग, नीलनिरी और टी-3 नेचुरल ऑयल का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे की स्किन को कोई नुकसान न हो।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोजत स्थित नेचुरल हर्बल मेहंदी कंपनी के मालिक नितेश अग्रवाल ने बताया, “हमने विक्की-कैटरीना के शादी समारोह के लिए इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को 20 किलो सोजत की ऑर्गेनिक मेहंदी भेजी है। यह पाली सोजत की तरफ से विक्की-कैटरीना के लिए खास तोहफा है।’  

सोजत की इस मशहूर मेहंदी को बनाने में 20 दिन का समय लगा है। विक्की-कैटरीना की शादी 7 से 9 दिसंबर तक चलेगी। शादी राजस्थान के सवाई माधोपुर के होटल सिक्स सेंस फोर्ट बरवारा में हो रही है। पंजाबी सिंगर गुरुदास मान के गाने ‘आवो निलावो शगना दी मेहंदी’ के साथ कैटरीना के हाथों में विक्की कौशल के नाम की मेहंदी लगाई गई है। मुंबई की मेहंदी आर्टिस्ट बीना नागदा ने कैटरीना कैफ के हाथ पर मेहंदी लगाई। बीना अब तक कई बॉलीवुड स्टार्स के हाथों में मेहंदी लगा चुकी हैं।

वहीं, कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी के फंक्शन की शुरुआत 7 दिसंबर की रात धमाकेदार संगीत के साथ हो गई है। जानकारी के मुताबिक विक्की और कैटरीना ने सिंघ इस किंग के रोमांटिक गाने पर डांस किया और राजी एक्टर ने एक स्पेशल परफॉर्मेंस के साथ अपनी लेडी लव को सरप्राइड भी दिया। साथ ही पता चला है कि पंजाबी सिंगर गुरदास मान और म्यूजिकल ट्रायो शंकर-एहसान-लॉय ने भी दोनों के संगीत में परफॉर्म किया।

हम सभी को कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी के सभी फंक्शनों की तस्वीरें देखने का इंतजार है। हमें उम्मीद है कि दोनों जल्द ही अपनी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे। तब तक के लिए #ViKatWedding अपडेट्स पाने के लिए बने रहिए हमारे साथ!

08 Dec 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text