home / Skin Care Products
Ghamori ka Powder

ये हैं भारत के सबसे अच्छे घमोरियां मिटाने के पाउडर  – Ghamori ka Powder

भारत में गर्मी का मौसम सबसे लंबा मौसम होता है। ये 2-3 महीने के लिए नहीं बल्कि 8 से 9 महीने तक बना रहता ही। खासतौर पर अप्रैल, मई, जून और जुलाई में गर्मी अपने प्रचंड रूप में होती है। घर के बड़े-बुजुर्ग गर्मी में लू से बचने के उपाय सुझाते हैं वहीं गर्मी के दाने का इलाज भी ढूंढ़ा जाने लगता है। बड़े तो बड़े बच्चों के लिए सनस्क्रीन लोशन की तलाश भी शुरू हो जाती है। गर्मी का मौसम अपने साथ कई परेशानियां लेकर आता है। इसी में से एक हैं घमौरियां। यह एक ऐसी स्थिति होती है जब त्वचा पर लाल छाले होने के साथ त्वचा फट जाती है, जिसमें खुजली भी होती है। शरीर से निकलने वाला पसीना आस-पास के ऊतकों में रिस जाता है, जिससे त्वचा के छोटे-छोटे हिस्से में सूजन आ जाती है। जब ये फटते हैं और पसीना छोड़ते हैं, तो आपको चुभने वाली सनसनी महसूस होती है, जो कुछ दिनों तक रहती है। अगर समय रहते इसका इलाज नहीं किया गया, तो कांटेदार गर्मी त्वचा में संक्रमण का कारण बन सकती है। घमौरियों से निपटने का एक तरीका घमोरियां मिटाने का पाउडर (ghamoriya powder) भी है। हम आपको यहां घमौरी के लिए पाउडर (ghamori ka powder) के बारे में बता रहे हैं। माथे पर दाने कैसे हटाएं

घमौरियों का पाउडर – Ghamoriya ka Best Powder

1- डर्मीकूल प्रिक्ली हीट पाउडर -Dermicool Prickly Heat Powder
2- नाइसिल कूल क्लासिक प्रिकली हीट टैल्कम पाउडर – Nycil Cool Classic Prickly Heat Talcum Powder
3- कैंडिड प्रिक्ली हीट पाउडर – Candid Prickly Heat Powder
4- स्नेक ब्रांड प्रिकली हीट ओरिजिनल कूलिंग पाउडर – Snake Brand Prickly Heat Original Cooling Powder
5- पॉन्ड्स ड्रीम फ्लावर फ्रेग्रेंट टैल्क – Pond’s Dream flower Fragrant Talc
6- शावर टू शावर प्रिक्ली हीट पाउडर – Shower to Shower Prickly Heat Powder
7- नवरत्न कूल मिंट फ्रेश – Navratna Cool Mint Fresh

गर्मी के मौसम में घमोरी होना आम बात है। मगर तब तक, जब तक यह छोटे बच्चों में न फैले Summer Skin Care Tips For Babies in Hindiछोटे बच्चों में घमौरियों के घरेलू उपचार उपलब्ध हैं। आप चाहें तो घमोरियों के लिए घरेलू नुस्खे भी अपना सकते हैं। मगर इन सब से बेहतर होता है घमौरियों का पाउडर (ghamori powder)। हम आपके लिए यहां ghamoriya ka best powder की लिस्ट लेकर आये हैं। 

डर्मीकूल प्रिक्ली हीट पाउडर – Dermicool Prickly Heat Powder

आपने बचपन में उस विज्ञापन का गाना तो सुना ही होगा, “चुभती-जलती गर्मी का मौसम आया, चुभती-जलती घमोरियां लाया, आया मौसम ठंडे-ठंडे डर्मी कूल का” अगर आप 90’s किड हैं तो यह गाना और इसकी ट्यून आज भी आपकी ज़ुबान पर चढ़ी होगी। डर्मिकूल का यह पाउडर त्वचा की समस्याओं को रोकने के लिए बैक्टीरियोस्टेटिक फॉर्मूला के साथ आता है और कांटेदार गर्मी, खुजली और जलन और गर्मी के चकत्ते से तुरंत ठंडक प्रदान करता है। नहाने के बाद इस पाउडर का प्रयोग करें, खासकर उन क्षेत्रों में जहां अत्यधिक पसीना आता है। यह पाउडर आपको पूरे दिन ठंडा और ताज़ा महसूस कराता है और पसीने को सोख लेता है। हल्की सुगंध आपको व्यस्ततम दिनों में भी अच्छी महक देती है।

नाइसिल कूल क्लासिक प्रिकली हीट टैल्कम पाउडर – Nycil Cool Classic Prickly Heat Talcum Powder

बात जब समर स्किन केयर टिप्स की आती है तो घमौरियों का पाउडर भी सबसे ऊपर आता है। इस लिस्ट में एक नाम नाइसिल कूल क्लासिक प्रिकली हीट टैल्कम पाउडर का भी शामिल है। चिकित्सकीय रूप से सिद्ध, नाइसिल तत्काल बैक्टीरिया को मार देता है और गर्मियों में त्वचा की समस्याओं, पसीने, शरीर की गंध आदि से तीन दिनों तक रक्षा करता है। नाइसिल का एक अद्वितीय एंटी-बैक्टीरियल फॉर्मूला है, जो त्वचा की रक्षा करता है। नाइसिल के पाउडर का यह पैक निश्चित रूप से इस गर्मी में आपको ठंडा और शांत रखेगा। यह आपको तुरंत ठंडक देगा और साथ ही चुभने वाली गर्मी, रैशेज और त्वचा की अन्य समस्याओं पर भी नियंत्रण रखेगा।

कैंडिड प्रिक्ली हीट पाउडर – Candid Prickly Heat Powder

त्वचा की समस्याओं से बचाने के लिए यह पाउडर एक एंटी-बैक्टीरियल फॉर्मूला का उपयोग करता है। यह त्वचा पर सुखदायक और ठंडा प्रभाव डालता है और खुजली और जलन से राहत देता है। यह कांटेदार गर्मी के कारण होने वाले बैक्टीरिया के विकास और संक्रमण को नियंत्रित करके काम करता है। यह पाउडर पसीने को भी सोख लेता है और पसीने से तर शरीर के अंगों पर शुष्क प्रभाव डालता है। इसे सामान्य त्वचा वाले किसी भी व्यक्ति द्वारा उपयोग किया जा सकता है।

स्नेक ब्रांड प्रिकली हीट ओरिजिनल कूलिंग पाउडर – Snake Brand Prickly Heat Original Cooling Powder

यह ठंडा, ताज़ा और सूदिंग पाउडर गर्म और आर्द्र मौसम में खुजली और कांटेदार गर्मी से राहत देने में प्रभावी है। नहाने के बाद इस पाउडर को एंटीसेप्टिक और अब्सॉर्बेंट डस्टिंग पाउडर के रूप में इस्तेमाल करना बेहतर है। इसमें फ्रेश नेचुरल एसेंशियल ऑयल भी होते हैं और यह पूरे परिवार द्वारा उपयोग के लिए सुरक्षित है। यह आपकी त्वचा को जलन और रैशेज से बचाता है।

पॉन्ड्स ड्रीम फ्लावर फ्रेग्रेंट टैल्क – Pond’s Dream flower Fragrant Talc 

पॉन्ड्स का ड्रीम फ्लावर फ्रेग्रेंट टैल्कआपको तरोताजा रहने में मदद करता है और पूरे दिन त्वचा को कोमल और चिकना रखता है। यह पसीने को सोखकर और बैक्टीरिया से लड़कर शरीर की गंध को रोकता है। यह त्वचा को शांत और ठंडा करता है और चेहरे पर अतिरिक्त तेल स्राव को हटा देता है जिससे त्वचा एक समान हो जाती है। यह शरीर की दुर्गंध को दूर करता है और एक समान त्वचा देता है। जो लोग फूलों की सुगंध पसंद नहीं करते हैं, उनके लिए यह अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है।

शावर टू शावर प्रिक्ली हीट पाउडर – Shower to Shower Prickly Heat Powder

शावर टू शावर प्रिक्ली हीट पाउडर में चंदन होता है। यह काँटेदार गर्मी के कारण होने वाली चुभन, जलन और खुजली से शीघ्र और स्थायी राहत देता है। बैक्टीरियोस्टेटिक और एंटीसेप्टिक फॉर्मूला बैक्टीरिया के विकास और संक्रमण को नियंत्रित करता है। चुभती-जलती गर्मी से निपटने के लिए इस पाउडर में आयुर्वेदिक फॉर्मूलेशन का उपयोग किया जता है। यह त्वचा के अनुकूल है और अत्यधिक गर्मी में राहत प्रदान करता है। यह ठंडा करने वाला पाउडर लगाने के बाद एक ताजगी भरा एहसास देता है। 

नवरत्न कूल मिंट फ्रेश – Navratna Cool Mint Fresh

नवरत्न ब्रांड गर्मी के मौसम में अपने ठंडे प्रोडक्ट्स के लिए जाना जाता है। फिर चाहे इनका तेल हो या फिर पाउडर। नवरत्न का कूल मिंट फ्रेश पाउडर चिलचिलाती गर्मी, गर्मी के दाने, जलन और खुजली से तुरंत राहत देता है। यह पुदीना, कपूर और अन्य आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का एक ताज़ा मिश्रण है और कठोर गर्मी के दिनों में आपको ठंडा रहने में मदद करता है। यह घमौरियों से तुरंत राहत देने के साथ त्वचा को आराम देता है और ठंडा-ठंडा अनुभव प्रदान करता है। हालांकि जिन लोगों को पुदीना का स्वाद पसंद नहीं है वे अन्य विकल्पों को भी चुन सकते हैं।

अगर आपको यहां दिए गए घमौरियों का पाउडर (ghamoriya powder) पसंद आए तो इन्हें अपने दोस्तों व परिवारजनों के साथ शेयर करना न भूलें।

30 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text