home / DIY फैशन
फैंसी ब्लाउज डिजाइन, Bilauj ki Dijain

स्टाइलिश फैंसी ब्लाउज डिजाइन और पैठणी ब्लाउज डिजाइन – Bilauj ki Dijain

 

त्योहार हो या फिर किसी पार्टी में जाना हो, हमारी ट्रेडिशन साड़ी एक ऐसी ड्रेस है, जिसे आप कभी भी किसी भी मौके पर पहन सकते है और ये आपको हमेशा ही क्लासिक और खूबसूरत लुक देती है। दरअसल, साड़ी हमेशा ही एक महिला की खूबसूरती को बढ़ा देती है। ऐसे में यदि साड़ी के साथ अलग तरीकों के ब्लाउज पहने जाए तो ये उसकी ग्रेस को और अधिक बढ़ा देती है। इस वजह से हम आज आपके लिए कुछ ब्लाउज के गले के डिजाइन (ब्लाउज डिजाइन) लाए हैं, जिन्हें आप किसी भी मौके पर अपनी साड़ी के साथ पहन सकती हैं। केवल साड़ी ही नहींबल्कि लहंगे, शरारा या फिर प्लाजो के साथ भी आप इन ब्लाउज़ को पहन सकती हैं। तो चलिए बिना देर किए आपको दिखाते हैं कुछ शानदार ब्लाउज (ब्लाउज डिजाइन कटिंग) के गले के डिजाइन (ब्लाउज का गला डिजाइन)। ब्लाउज की बाजू के डिजाइन

ब्लाउज गला डिजाइन – Blause Neck Design

 

सबसे पहले हम आपके लिए कुछ बहुत ही मशहूर और अक्सर ही इस्तेमाल में आने वाले ब्लाउज के गले के डिजाइन (ब्लाउज के गले की डिजाइन) लाए हैं। ये डिजाइन काफी अधिक पसंद किए जाते हैं और लगभग सभी महिलाएं इस तरह के ब्लाउज गला डिजाइन को प्रिफरेंस देती हैं। नेट ब्लाउज डिजाइन

हार्ट शेप ब्लाउज नेक डिजाइन

heart shape blause neck design

ब्लाउज का ये नेक डिजाइन काफी मशहूर है। इस डिजाइन को हार्ड शेप कहते हैं। इस तस्वीर में लड़की ने हार्ट शेप का ब्लाउज पहना हुआ है, जिसकी अम्ब्रेला बाजू है। आप चाहें तो इसी तरह का डिजाइन (ब्लाउज के गले का डिजाइन) बनवा सकती हैं या फिर बाजू का डिजाइन अलग रख सकती हैं। यह पूरी तरह से आपकी च्वॉइस है।

बोट नेक ब्लाउज डिजाइन

Boat Neck Blause Design

बोट नेक डिजाइन काफी मशहूर है और बहुत ही अच्छा भी लगता है। इस गले के ब्लाउज के साथ आप फुल स्लीव या फिर विदआउट स्लीव बाजू भी बनवा सकती हैं। साथ ही आप चाहें तो ऊपर नज़र आ रही फोटो की तरह ब्लाउज में नीचे की तरफ बेल्ट भी डलवा सकती हैं, जो आपके ब्लाउज और साड़ी के पूरे लुक को बदल देगा और अधिक ग्रेसफुल बना देगा।

कॉलर ब्लाउज डिजाइन

Colour Blause Design

कॉलर ब्लाउज डिजाइन कई महिलाओं को काफी पसंद आता है। ये आपको इंडो वेस्टर्न लुक भी देता है। साथ ही आप चाहें तो इस तरह के ब्लाउज को साड़ी के अलावा लहंगे या फिर प्लाजो के साथ भी कैरी कर सकती हैं। वहीं आप चाहें तो अपनी पसंद के अनुसार कॉलर का डिजाइन बनवा सकती हैं।

नेहरू गला डिजाइन

Nehru Gala Design

नेहरू गला डिजाइन एक ऐसा डिजाइन है जो हमेशा ही फैशन में रहता है। ब्लाउज का ये डिजाइन आपको क्लासी लुक देता है। साथ ही बहुत ही खूबसूरत भी लगता है। आप अपनी पसंद के अनुसार इसमें बदलाव कर सकती हैं।

लेटेस्ट ब्लाउज डिजाइन – Latest Bilauj ki Dijain

जैसा कि आप जानते हैं कि फैशन ट्रेंड्स दिन पर दिन बदलते रहते हैं और इस वजह से ब्लाउज़ के गले के डिज़ाइन्स भी बदलते रहते हैं। ऐसे में हम आप आपके लिए ब्लाउज के गले के कुछ लेटेस्ट डिज़ाइन (blause ka design) भी लेकर आए हैं। आपको ब्लाउज के गले के ये डिजाइन (ब्लाउज की नई डिजाइन) बेहद पसंद आएंगे। तो चलिए शुरू करते हैं। 

पंजाबी सूट और पटियाला सूट के लेटेस्ट डिजाइन

वी नेक डिजाइन

V Neck Design

वी नेक ब्लाउज का ये डिजाइन बेहद ही खूबसूरत है। दरअसल, यहां दी गई तस्वीर में वी नेक डिजाइन का अपडेटेड लुक नजर आ रहा है। यह स्लीवले ब्लाउज है और साथ ही इसके गले पर ग्लोडन कलर की पाइपिंग लगी हुई है, जो इसे एक ग्रेसफुल अवतार दे रही हैं। आप किसी भी पार्टी या फिर त्योहार के लिए इस तरह का ब्लाउज बनवा सकती हैं।

ट्रेंडी ब्लाउज

Trendy Blause Design

यदि आपको अपने ड्रेसिंग स्टाइल के साथ काफी अधिक एक्सपेरिमेंट करना पसंद है तो आपको ये गले का डिजाइन बहुत पसंद आएगा। ये सिंगल शोल्डर और गला डिजाइन है और इस पर सेम कलर की झालर लगी हुई है, जो इसे काफी स्टाइलिश लुक दे रहा है। 

बंद गला ब्लाउज डिजाइन

Band Gala Blause Design

आप चाहें तो इस तरह का ब्लाउज भी बनवा सकती हैं। यह एक प्रकार का बंद गला ब्लाउज है। हालांकि, इसे काफी डिज़ाइनर लुक दिया गया है। ये डिजाइन काफी ही स्टाइलिश है और इस वजह से आपको जरूर पसंद आएगा। 

हॉल्टर नेक डिजाइन

Halter Neck Design

यदि आपको इससे पहले वाला डिजाइन बहुत अधिक पसंद नहीं आया तो आप ये डिजाइन भी ट्राई कर सकती हैं। दरअसल, ये डिजाइन एक प्रकार का बंद गला डिजाइन ही है लेकिन आगे की तरफ से इसे अलग लुक दिया गया है। 

ब्लाउज के पीछे के गले की डिजाइन – Blause Back Neck Design

ब्लाउज के आगे के गले के डिजाइन से ज्यादा महिलाएं ब्लाउज के पीछे के गले के डिजाइन (ब्लाउज के पीछे का डिजाइन) चेक करती हैं। दरअसल, ब्लाउज के पीछे के गले के लिए आपके पास कई तरह के ऑप्शन होते हैं। साथ ही ब्लाउज के बैक के डिजाइन (ब्लाउज के पीछे की डिजाइन) कई महिलाओं को पसंद हैं। इस वजह से बैक के डिजाइन के महिलाएं अलग-अलग ऑप्शन ढूंढती हैं। ऐसे में हम आपके लिए यहां कुछ शानदार बैक के ब्लाउज के गले के डिजाइन लाए हैं।

बैक डोरी डिजाइन

Back Dori Design

दरअसल, काजल अग्रवाल ने अपनी सगाई पर यह साड़ी (saree blouse design) पहनी थी। उनकी ये साड़ी तो बेहद ही सिंपल है, जिस पर केवल एंब्रोइडरी हो रखी है लेकिन उनकी इस साड़ी के ब्लाउज (साड़ी ब्लाउज डिजाइन) का बैक का डिजाइन बहुत ही प्यारा है। शायद आपका दिल भी उनके इस ब्लाउज पर आ गया होगा। उनके इस ब्लाउज के बैक में डोरियों से एक डिजाइन बनाया गया है।

स्टाइलिश बैक डिजाइन

Stylish Back Design

अगर आप किसी पार्टी या शादी के लिए ब्लाउज बनवा रही हैं तो आप बैक में इस तरह का डिजाइन बनवा सकती हैं। इस डिजाइन में पीछे एक बड़ा सा सर्कल बना हुआ है, जिसमें बीच में एक लटकन लगी हुई है। साथ ही बॉर्डर पर गोल्डन कलर की पट्टी लगी हुई है, इस वजह से डिजाइन (blause back design) काफी खूबसूरत लग रहा है।

बैक लटकन डोरी डिजाइन

Back Latkan Dori Design

ब्लाउज के गले का ये बैक डिजाइन काफी सिंपल और सोबर है। अगर आपको सिंपल, सोबर तरह के लुक्स पसंद है तो आपको ब्लाउज का ये डिजाइन काफी पसंद आएगा। इस डिजाइन में बैक में ऊपर की ओर छोटी सी डोरी और लटकन लगी हुई है। 

मल्टी कट डिजाइन

Multi Cut Design

आप चाहें तो इस तरह बैक डोरी ब्लाउज डिजाइन भी बनवा सकती हैं। इस डिजाइन में बैक में कटआउट डिजाइन भी बना हुआ है।

फैंसी ब्लाउज डिजाइन – Fancy Blouse Design

फैंसी ब्लाउज डिजाइन पार्टी या फिर किसी तरह के फंक्शन्स के लिए बेस्ट हैं। अगर आप किसी पार्टी या त्योहार या फिर फैमिली फंक्शन के लिए ब्लाउज के गले के डिजाइन ढूंढ रही हैं तो ये डिजाइन्स आपको बेहद ही पसंद आएंगे।

फैंसी लेस ब्लाउज डिजाइन

Fancy Lace Blause Design

दरअसल, इस ब्लाउज डिजाइन में मुख्य रूप से इस्तेमाल की गई लेस ही फैंसी लुक दे रही है। यह एक छोटे गले का ब्लाउज डिजाइन है, जिस पर बीच में एक छोटा सा त्रिकोण बना हुआ है। आप इसे अपनी पसंद की लेस के साथ बनवा सकती हैं और ब्लाउज को फैंसी लुक दे सकती हैं।

कैजुअल ब्लाउज नेक डिजाइन

Casual Blause Neck Design

ब्लाउज के गले का यह डिजाइन ऐसा है, जिसे आप की तरह के मौकों पर पहन सकती हैं। यह राउंड शेप गला डिजाइन है। साथ ही ये स्लीवलेस है और बीच में इसमें एक वी शेप कट भी बना हुआ है। इस वजह ये डिजाइन काफी आकर्षक लग रहा है।

सिंगल शोल्डर ब्लाउज गला डिजाइन

Single Shoulder Blause Gala Design

आप इस तरह का ब्लाउजन डिजाइन भी ट्राई कर सकती है। आप सिंगल शोल्डर ब्लाउज डिजाइन के साथ फ्लेयर्ड स्लीव ही बनवा सकती हैं लेकिन अगर आप ऐसा डिजाइन नहीं बनवाना चाहती हैं तो सिंगल शोल्डर को सिंपल भी रख सकती हैं।

न्यू स्टाइल ब्लाउज डिजाइन

New Style Blause Design

यदि आप कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं ब्लाउज के गले का ये डिजाइन आपको काफी पसंद आएगा। यह भी एक प्रकार का बंद गला है लेकिन इसके बंद गले पर अलग प्रकार का डिजाइन बना हुआ है, जो पूरे ब्लाउज को ही अलग लुक दे रहा है।

न्यू ब्लाउज डिजाइन – New Blause Design

जैसा कि हमने आर्टिकल की शुरुआत में ही कहा था, हम यहां आपके लिए कई सारे ब्लाउज के गले के डिजाइन लाए हैं। इस वजह से अगर आपको अभी तक कोई भी ब्लाउज का डिजाइन पसंद नहीं आया तो परेशान मत होइए क्योंकि यहां कुछ और ब्लाउज के गले के डिजाइन (2020 के ब्लाउज के डिजाइन) दिए हुए हैं। हमें उम्मीद है कि आपको ये डिजाइन जरूर पसंद आएंगे।

नेट गला ब्लाउज डिजाइन

Net Gala Blause Design

टीवी स्टार की तरह आप भी नेट का गला डिजाइन बनवा सकती हैं। दरअसल, नेट का गला डिजाइन काफी मशहूर है और कभी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होता है। साथ ही आप कैजुअल से लेकर पार्टी या त्योहार तक किसी भी मौके पर इस तरह का ब्लाउज पहन सकती हैं। 

बंद गला कट आउट ब्लाउज

Band Gala Cut Out Blause

यदि आप अपने बंद गले ब्लाउज को नया अवतार देना चाहती हैं तो आप उसमें इस तरह का कट आउट बनवा सकती हैं। इस तरह का कट आउट काफी अच्छा लगता है और बहुत ही सिंपल लुक भी देता है। वहीं आप चाहें तो अपनी पसंद के अनुसार इस तरह के गले के डिजाइन के साथ फुल स्लीव भी बनवा सकती हैं। 

सिंपल पान गला डिजाइन

Simple Paan Gala Design

कई बार सिंपल लुक भी अच्छा लगता है। इस वजह से आप इस तरह का गला डिजाइन भी बनवा सकती हैं। ये आपको स्टाइलिस, सटल और सिंपल लुक देगा। साथ ही इस तरह का ब्लाउज आप लहंगे, साड़ी या फिर लॉन्ग स्कर्ट के साथ भी पहन सकती हैं। 

ग्रे बॉर्डर वी नेक डिजाइन

Grey Border V Neck Design

आप बॉर्डर नेक डिजाइन भी बनवा सकती हैं। बॉर्डर नेक डिजाइन से हमारा मतलब है कि गले पर बॉर्डर बनाया जाना या फिर किसी प्रकार का मैचिंग बॉर्डर लगाना। यह आपके ब्लाउज को स्टाइलिश लुक देगा और बहुत ही खूबसूरत लगेगा।

पैठणी ब्लाउज डिजाइन – Paithani Blouse Design

अगर आप पैठणी ब्लाउज (पैठणी ब्लाउज डिजाइन) पसंद हैं तो हम आपके लिए यहां कुच पैठणी ब्लाउज के गले के डिजाइन भी लाए हैं। यह सिल्क के ब्लाउज होते हैं और उनपर गोल्डन कर का बॉर्डर या फिर डिजाइन बना हुआ होता है।

राउंड ब्लाउज डिजाइन

Round Blause Design

अगर आपको सिल्क की साड़ियों से प्यार है और आपको पैठणी ब्लाउज बहुत पसंद है तो ये डिजाइन आपको जरूर पसंद आएगा। इस पर बीच में दो पट्टियां लगी हुई हैं जो वी शेप बना रही हैं और गले पर ब्लू कलर की पाइपिंग के बाद ऑरेंज कलर की पट्टी बनी हुई है, जिस कारण ये डिजाइन काफी आकर्षक लग रहा है।

ग्रीन गोल्डन डोरी ब्लाउज डिजाइन

Green Golden Dori Blause Design

यह बैक का नेक डिजाइन (blause back neck design) है। इस पर गोल्डन और हल्का महरून कलर का बॉर्डर लगा हुआ है। साथ ही इस पर डोरी लगी हुई है और डोरी के साथ लटकन लगी हुई है। 

पर्पल एंड गोल्डन बॉर्डर ब्लाउज डिजाइन

Purple and Golden Border Blause Design

आपको ब्लाउज का ये डिजाइन बी काफी पसंद आएगा। यह भी बैक का नेक का डिजाइन का डिजाइन है। इस पर पर्पल कलर की पाइपिंग हो रखी है और फिर गोल्डन कलर से डिजाइन बना हुआ है। इसके बाद गोल्डन कलर की पाइपिंग लगी हुई है। 

ब्लू कलर पान शेप ब्लाउज डिजाइन

Blue Color Paan Shape Blause Design

ब्लाउज का यह डिजाइन भी काफी अच्छा है। यह पान शेप  ब्लाउज डिजाइन है और काफी सिंपल भी है। आप यह डिजाइन सिंपल सोबर कैजुअल लुक के लिए बनवा सकती हैं। 

POPxo की सलाह: अपने साड़ी लुक के साथ MyGlamm के इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स से साथ अपने मेकअप को भी बनाएं शानदार।

03 Nov 2020

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text