home / पैरेंटिंग
प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट

बॉलीवुड Celebrity आलिया ने जिस तरह किया Pregnancy announcement, आप भी ट्राई करें अनोखे और मजेदार तरीके

आलिया भट्ट ने हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से बड़े दिलचस्प तरीके से अपनी प्रेग्नेंसी की अनाउंसमेंट की। इसके बाद से ही वह लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। आलिया से पहले कई और सेलिब्रिटी भी यूनिक तरीकों से अपनी प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट ब्रेक कर चुके हैं। सोशल मीडिया के इस जमाने में हर कोई अपनी शादी से लेकर प्रेग्नेंसी के बारे में यूनिक तरीकों से अनाउंसमेंट करने की चाह रखता है। यही वजह है इस लेख में हम आपके लिए प्रेग्नेंसी न्यूज देने के खास तरीके लेकर हाजिर हुए हैं।

प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट शेयर करने के यूनिक तरीके (Unique Ways to Share Pregnancy Announcement in Hindi)

नीचे प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट के कुछ यूनिक और मजेदार तरीकों (Pregnancy announcement ideas in Hindi)के बारे में जानते हैं, जो कुछ इस प्रकार हैं:

1. सोनोग्राफी को देखते हुए पेरेंट्स की तस्वीर

प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट
आलिया भट्ट प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट

सबसे पहले हम आलिया के प्रेग्नेंसी न्यूज देने के खास तरीके के बारे में चर्चा कर लेते हैं। आलिया ने अपनी प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट के लिए अपनी और रणबीर की बेबी की सोनोग्राफी को देखते हुए तस्वीर शेयर की है। आप भी आलिया के इस प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट (Pregnancy announcement in Hindi) सीन को रिक्रिएट कर सकते हैं। 

2. प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट: अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट के साथ फोटोशूट

मॉम टू बी और डेड टू भी चाहें तो अल्ट्रासाउंड की प्रिंटेड रिपोर्ट के साथ तस्वीर क्लिक करके शेयर कर सकते हैं। या फिर रिपोर्ट के साथ बेबी के कपड़े या जूतों के साथ मैसेज बोर्ड के साथ फोटो क्लिक करा सकते हैं।

3. पहले बच्चे के हाथ में गुब्बारे और उस पर लिखा मैसेज

प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट
मीरा कपूर प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट

मीरा कपूर ने अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के बारे में इस तरह से अनाउंसमेंट की थी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी बेटी मीशा की एक तस्वीर शेयर की थी। इसमें मीशा के हाथ में गुब्बारे थे जिन पर ‘बिग सिस्टर’ का टैग था। प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट का यह भी एक अनोखा तरीका है। 

4. विराट कोहली की तरह इंटरेस्टिंग कैप्शन

आप विराट कोहली की प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट से भी आइडिया ले सकते हैं। विराट ने अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में एक इंटरस्टिंग कैप्शन लिखकर सबका ध्यान खींच लिया था। विराट ने लिखा था- ‘हम दो से तीन होने वाले हैं और वह जनवरी में आने वाला है।’ आप भी अपने बेबी के आने की अनाउंसमेंट कुछ इस तरह कर सकते हैं।

5. प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट कार्ड 

प्रेग्नेंसी न्यूज शेयर करने के लिए आप किसी इलस्ट्रेशन आर्टिस्ट से फैंसी कार्ड या वीडियो बनवा सकते हैं। इसमें आप अपने बेबी बंप के साथ पति की तस्वीर बनवा सकते हैं। इसके साथ आने वाले बच्चे के लिए खूबसूरत मैसेज एड करा सकते हैं। चाहें तो बच्चे की फोटो के साथ “बॉय या गर्ल” मैसेज एड करा सकते हैं। 

6. फोटोशूट

अभी ज्यादातर सभी महिलाएं प्रेग्नेंसी के खास पलों को हमेशा के लिए यादगार बनाने के लिए मैटरनिटी फोटोशूट कराती हैं। इसमें आप कुछ ऐसे फोटोज क्लिक करा सकती हैं, जिन्हें शेयर कर आप दूसरों के साथ प्रेग्नेंसी की अनाउंसमेंट कर सके। जैसे आप दोनों के हाथ में एक ब्लैक बोर्ड है जिसपर लिखा हो कमिंग सून और 75 % लोडिंग। 

7. बीच पर फोटोशूट 

आप दोनों अगर बीच पर क्वालिटी टाइम स्पेंड करने गए हैं, तो आप प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट के लिए यहां एक खूबसूरत तस्वीर कैद कर सकते हैं। इसके लिए समुद्र के पस रेत से दिल बनाकर उसके बाहर लिखे मॉम और डेड। हार्ट के अंदर बेबी लिखकर आप दोनों एक अच्छी सी तस्वीर क्लिक करवाएं।

7. प्रेग्नेंसी बूक पढ़ते हुए फोटो पोस्ट करें

आप सोफा पर प्रेग्नेंसी रिलेटेड बूक को पढ़ते हुए फोटोशूट करा सकती हैं। यह भी रिश्तेदारों व दोस्तों संग प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट का एक अच्छा तरीका हो सकता है।

8. बेबी के शूज

प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट
प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट के लिए फोटोशूट

बेबी के शूज के साथ फोटोशूट कराएं। जैसे अपने और पार्टनर के पैरों की तस्वीर क्लिक करें। इसमें दोनों एक ही कलर के शूज पहनें। बीच में सेम कलर के बेबी के शूज रखकर फोटो क्लिक करें। इससे भी आपके अपनों को आने वाले बच्चे की खुशखबरी का अंदाजा हो जाएगा।

तो ये थे कुछ यूनिक तरीके जिनके जरिए आप अपनी प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट कर सकते हैं। उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा शेयर किए गए प्रेग्नेंसी न्यूज देने के ये खास तरीके पसंद आए होंगे। तो, सोच क्या रहे हैं अपने पसंदीदा आइडिया (Pregnancy announcement ideas in Hindi) पर आज ही करें लागू और दोस्तों संग शेयर करें गुड न्यूज।

चित्र स्रोत: Instagram

04 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text