फर्स्ट डेट पर गर्लफ्रेंड को दें ये गिफ्ट - Best Gift for Girlfriend on First Date

गिफ्ट आइटम लिस्ट, गिफ्ट फॉर गर्ल्स, best gift for girlfriend on date, Gifts For Girlfriend,

फर्स्ट डेट यानी पहली मुलाकात... और बात जब पहली मुलाकात की हो तो वह अपने आप ही खास बन जाती है। हालांकि, इस खास मुलाकात के लिए लड़कों के जेहन में कई चिंताएं भी होती हैं। उन्हें समझ में नहीं आता है कि वे ऐसा क्या करें कि लड़की फौरन इंप्रेस हो जाए या अगर पहली बार मिल रहे हैं तो उसे गिफ्ट में क्या दें। फर्स्ट डेट (First Date) की तैयारी करते समय इन सब सवालों का हल ढूंढना लड़कों को बहुत मुश्किल लगता है। वे अपनी पहली मुलाकात और प्रेमिका को उपहार देने की तैयारी को खास बनाने में कोई कमी जो नहीं रखना चाहते हैं। 

Table of Contents

    गर्लफ्रेंड को फर्स्ट डेट पर गिफ्ट में क्या दें - Girlfriend ko Kya Gift Dena Chahiye

    अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो उसको स्पेशल बनाने के लिए टेंशन में होना लाज़िमी है। अगर आप यह सोच कर परेशान हैं कि गर्लफ्रेंड को गिफ्ट (Gifts For Girlfriend) में क्या दें तो आइए ढूंढते हैं इन सवालों के जवाब! यकीन मानिए, जब आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए गिफ्ट लेकर जाएंगे तो वह इंप्रेस हुए बिना नहीं रह पाएगी।

    अगर आप भी परेशान हैं कि गर्लफ्रेंड को गिफ्ट क्या दें तो आइए जानते हैं फर्स्ट डेट पर दिए जाने वाले कुछ खास गिफ्ट्स (गिफ्ट फॉर गर्ल्स) के बारे में। देखिए हमारी गिफ्ट आइटम लिस्ट।

    1. फूलों से संवारें अपना नया रिश्ता
    2. लाएं रिश्ते में मिठास चॉकलेट के साथ
    3. जूलरी से सजाएं रिश्ते का भविष्य
    4. परफ्यूम से महकाएं अपने जज्बात
    5. सॉफ्ट टेडी बीयर के साथ रिश्ते को करें मजबूत
    6. ड्रेस गिफ्ट करें और दिल में फिट हो जाएं
    7. सॉन्ग कलेक्शन से गुनगुनाने लगेगा रिश्ता
    8. किताबों के गिफ्ट से रोशन करें प्यार की दुनिया
    9. लॉन्ग ड्राइव के गिफ्ट से प्यार की उम्र बढ़ाएं
    10. गिफ्ट से कराएं 'मैं हूं न' वाला एहसास

    फूलों से संवारें अपना नया रिश्ता

    शायद ही कोई लड़की होगी जिसे फूल न पसंद हों। फर्स्ट डेट पर अपनी गर्लफ्रेंड को आप सुंदर और रंग-बिरंगे फूलों से सजा हुआ या सिर्फ गुलाबों से बना हुआ गुलदस्ता गिफ्ट करें। फूल हमेशा से ही लड़कियों की खास पसंद रहे हैं।

    फूलों को गिफ्ट कर आप अपने जज्बातों को महकाएं क्योंकि इससे ज्यादा सकारात्मक ऊर्जा आपको कोई दूसरा गिफ्ट नहीं दे सकता है। फूलों का गुलदस्ता देखकर आपकी गर्लफ्रेंड बेहद खुश हो जाएगी। माहौल को खुशनुमा बनाने के लिए और क्या चाहिए आपको?

    चॉकलेट के साथ लाएं रिश्ते में मिठास

    राहुल आज पहली बार अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने जा रहा था, इससे पहले वे दोनों सिर्फ फोन पर बात करते थे। उन दोनों की दोस्ती बहुत पुरानी नहीं थी, हाल ही में पढ़ाई के दौरान वे दोस्त बने थे। वह यू एस में पढ़ रहा था और उसकी फ्रेंड भारत में। वह अपनी फ्रेंड को गिफ्ट में देने के लिए अमेरिका से चॉकलेट्स लेकर आया था। उसके अनुसार, लड़कियों को गिफ्ट में चॉकलेट देना सबसे अच्छा ऑप्शन है।

    इसलिए आप भी अपनी गर्लफ्रेंड को फर्स्ट डेट पर चॉकलेट गिफ्ट कर सकते हैं और आज-कल तो मार्केट में कई तरह के आकर्षक चॉकलेट पैक्स भी उपलब्ध हैं। आप चाहें तो डेट को एक्सट्रा स्पेशल बनाने के लिए चॉकलेट को कस्टमाइज़ भी करवा सकते हैं।

    जूलरी से सजाएं रिश्ते का भविष्य

    भला जूलरी किस लड़की को पसंद नहीं होती? भले ही वह एक छोटी सी अंगूठी हो या गले का नेकलेस, बहुत सी लड़कियों के लिए गहनों से प्रिय कुछ नहीं होता! लेकिन जूलरी गिफ्ट करने का यह मतलब नहीं है कि आप अपनी जेब पर बिना मतलब का भार डालें। ज़रूरी नहीं है कि गिफ्ट में दी जाने वाली जूलरी गोल्ड, सिल्वर या डायमंड की ही हो। बाजार में कई तरह की स्टेटमेंट और आर्टिफिशियल जूलरी उपलब्ध है।

    आप चाहें तो उनमें से कोई सा भी जूलरी आइटम अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट कर सकते हैं। आप सोच रहे होंगे कि फैशन जूलरी देना सही रहेगा या नहीं तो हम आपको बता दें कि अगर आपकी गर्लफ्रें को जूलरी पसंद है तो यह बिल्कुल ठीक ऑप्शन है। आप बेझिझक और बिना किसी कंफ्यूजन के इस तरह के जूलरी आइटम्स खरीद सकते हैं। हालांकि ध्यान रखें कि अगर आपकी फ्रेंड को जूलरी कैरी करना पसंद नहीं है तो वह इस गिफ्ट से खुश नहीं होगी।

    परफ्यूम से महकाएं अपने जज्बात

    परफ्यूम का जमाना कभी पुराना नहीं होता। यह गिफ्ट सदियों से चलन में है। आज के समय में मार्केट में परफ्यूम की बेशुमार रेंज उपलब्ध है। अगर आप फर्स्ट डेट पर अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने के बारे में भी सोच रहे हैं तो परफ्यूम गिफ्ट करना आपको सेफ साइड में रखेगा।

    किसी भी हालत में आपकी फ्रेंड इस गिफ्ट के लिए न नहीं कहेगी। बाजार में हर बजट के परफ्यूम्स उपलब्ध हैं। बस अपनी जेब के मुताबिक खर्च कर इसकी खुशबू के साथ अपने जज्बातों को व्यक्त कीजिए।

    सॉफ्ट टेडी बियर के साथ रिश्ते को करें मजबूत

    ज्यादातर लड़कियों को सॉफ्ट टॉयज़ पसंद होते हैं। इसलिए आप अपनी गर्लफ्रेंड को फर्स्ट डेट पर क्यूट सा टेडी बियर भी गिफ्ट कर सकते हैं। अपने बजट के अनुसार आप चाहें तो छोटा सा टेडी बियर गिफ्ट कर सकते हैं या उनकी हाइट जितना बड़ा भी।

    कहीं न कहीं इस गिफ्ट का मतलब यह भी है कि जब भी वह इस टेडी को छुए तो आपको याद करे। अपने नाजुक से रिश्ते को मजबूत करने का यह तरीका भी कारगर सिद्ध हो सकता है।

    ड्रेस गिफ्ट करें और दिल में फिट हो जाएं

    भले ही आप अपनी गर्लफ्रेंड से पहली बार मिल रहे हों लेकिन बात तो आप कई बार कर चुके होंगे। इन बातों के दौरान आपको यह भी मालूम हो चुका होगा कि आपकी गर्लफ्रेंड को किस तरह के कपड़े पहनना पसंद है। बस थोड़ा सा ट्रिकी बनें और समझदारी से उनके लिए शॉपिंग कर लें।

    आज-कल ऑनलाइन शॉपिंग करना भी काफी आसान बन चुका है। इसलिए आप बेहिचक एक बढ़िया सी ड्रेस खरीद कर अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट करें।

    सॉन्ग कलेक्शन से गुनगुनाने लगेगा रिश्ता

    जब निखिल अपनी फर्स्ट डेट पर प्रिया से मिलने के लिए गया था तो वह गिफ्ट के तौर पर उसकी पसंद के गानों के कलेक्शन वाली सीडी का सेट ले गया था। इसे देखकर प्रिया बहुत इंप्रेस हुई थी। दरअसल वे दोनों जब भी फोन पर बातें करते थे तो अपनी पसंद और नापसंद एक-दूसरे के साथ शेयर करते थे।

    ऐसे ही किसी समय में प्रिया ने अपनी पसंद के गानों का जिक्र किया था। यहां बात सिर्फ एक सॉन्ग कलेक्शन की नहीं है बल्कि लड़कियां इसी से इंप्रेस हो जाती हैं कि उनकी बातों का ख्याल रखा गया।

    किताबों के गिफ्ट से रोशन करें प्यार की दुनिया

    अगर आपको अपनी फ्रेंड की किसी भी हॉबी की जानकारी है तो उसे उसके अनुसार ही गिफ्ट दीजिए, चाहे वह पेंटिंग हो या कोई बुक। मान लीजिए कि आपकी फ्रेंड को किताबें पढ़ने का शौक है तो गिफ्ट में उन्हें उनकी पसंद के राइटर की किताबों का कलेक्शन दे दीजिए।

    यकीन मानिए, उनको आपका दिया हुआ यह गिफ्ट बेहद कीमती लगेगा। आप उनके लिए बहुत ज्यादा केयरिंग हैं और उनकी पसंद-नापसंद का ख्याल रखते हैं, यह सोचकर ही वे आपके प्यार की दुनिया को रोशन कर देंगी।

    लॉन्ग ड्राइव के गिफ्ट से प्यार की उम्र बढ़ाएं

    फर्स्ट डेट के लिए जरूरी नहीं कि आप किसी रेस्तरां या पार्क में ही जाएं। आप अपनी हार्ट थ्रॉब के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं।

    एक-दूसरे को अधिक जानने और समझने के लिए यह एक बेहतरीन तरीका साबित हो सकता है। इस तरह आप दोनों शांति से अपने मन की बात शेयर कर लेंगे और साथ रहने का सुकून भरा समय भी मिल जाएगा ।

    गिफ्ट से कराएं 'मैं हूं न' वाला एहसास

    अगर आप अपने रिश्ते के प्रति वाकई सीरियस हैं तो डेट पर गर्लफ्रेंड को कुछ ऐसा गिफ्ट करें, जो उनको हर समय आपकी याद दिलाए। आप उन्हें डेकोरेटिव फोटो फ्रेम, हार्ट शेप कुशन्स, शॉवर टैबलेट्स, विश लिस्ट किट, हार्ट शेप रेड लैंप, सैंड आर्ट शोपीस, मूवी कलेक्शन, हार्ट शेप ब्लैंकेट, हार्ट शेप फ्लॉवर वास या बीन बैग आदि गिफ्ट कर सकते हैं।

    फर्स्ट डेट पर अपनी गर्लफ्रेंड को इस तरह के कई गिफ्ट्स देकर आप हर समय उसके आस-पास होने का एहसास करवा सकते हैं।

    फर्स्ट डेट पर कुछ खास बातों का रखें खास ख्याल - First Date Tips in Hindi

    फर्स्ट डेट पर सिर्फ गिफ्ट देने भर से ही गर्लफ्रेंड इंप्रेस नहीं हो जाती है। अगर आप चाहते हैं कि इस गिफ्ट आइटम लिस्ट के अलावा भी आपके रिश्ते की नींव मजबूत हो तो आपको कुछ खास बातों का भी ध्यान रखना पड़ेगा। आइए जानते हैं (फर्स्ट डेट टिप्स) उनके बारे में।

    1. फर्स्ट डेट पर ड्रेसिंग सेंस का रखें ध्यान 
    2. फर्स्ट डेट पर कम परफ्यूम का करें इस्तेमाल
    3. फर्स्ट डेट पर बॉडी लैंग्वेज हो दमदार
    4. फर्स्ट डेट पर रहें आत्मविश्वास से लबरेज

    Latest Trends: Western

    The SV Style Unisex RED Hoodie with White Print: Faith Hope Love/Printed Red Hoodie/

    INR 750 AT The SV Style

    फर्स्ट डेट पर ड्रेसिंग सेंस का रखें ध्यान

    फर्स्ट डेट पर जाने का यह मतलब नहीं है कि आप कुछ भी पहन कर चले जाएं। इस दौरान आपको अपनी ड्रेसिंग सेंस का ध्यान रखना जरूरी है। कई बार लड़के फैशन को फॉलो करने के चक्कर में यह भूल जाते हैं कि वे कपड़े उन पर अच्छे लगेंगे भी या नहीं।

    ऐसे में वे गर्लफ्रेंड की नजरों में अपनी जगह नहीं बना पाते और यह रिश्ता आगे बढ़ने की जगह खत्म हो जाता है। अच्छा रहेगा अगर आप वही आउटफिट पहनें, जो आपको सूट करे।

    फर्स्ट डेट पर कम परफ्यूम का करें इस्तेमाल

    माना कि आप फर्स्ट डेट पर जा रहे हैं और आप हर हाल में अपनी डेट को इंप्रेस करना चाहते हैं लेकिन इसका मतलब यह तो नहीं कि आप खुद पर परफ्यूम की पूरी बॉटल ही उड़ेल लें। शायद आपको लगता है कि परफ्यूम की सुगंध से लड़की आपकी ओर अट्रैक्ट होगी। जी नहीं !ज्यादा खुशबू से लड़की दूर भी हो सकती है। दरअसल कई बार यह सुगंध इतनी ज्यादा स्ट्रॉन्ग होती है कि सामने वाला पूरी तरह से सांस ही नहीं ले पाता है। अगर आप अपनी फ्रेंड से पहली बार मिल रहे हैं तो इंप्रेशन भी दमदार होना चाहिए। इसलिए सिंपल और सोबर लुक के साथ हल्की खुशबू वाले परफ्यूम का इस्तेमाल करें।

    फर्स्ट डेट पर बॉडी लैंग्वेज हो दमदार

    लड़की हो या लड़का, फर्स्ट डेट पर थोड़ा झिझकना स्वाभाविक है मगर आपको अपनी बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान देना चाहिए। कार में बैठते समय पहले गर्लफ्रेंड के लिए कार का दरवाजा खोलें या रेस्त्रां में अंदर जाते समय आप ही दरवाजा खोलें और खुद बैठने से पहले उनके बैठने का इंतज़ार करें।

    आप चाहे लंच पर गए हों या डिनर पर लेकिन ऑर्डर देने से पहले मेन्यू अपनी फ्रेंड को दें और उनसे उनकी पसंद पूछें। यकीन मानिए, अपने इन जेस्चर्स से आप फ्रेंड के दिल में जगह बनाने में कामयाब हो जाएंगे।

    फर्स्ट डेट पर रहें आत्मविश्वास से लबरेज

    फर्स्ट डेट पर जा रहे हैं तो खुश होने के बजाय आप नर्वस क्यों फील कर रहे हैं? आपकी बॉडी से आत्मविश्वास झलकना चाहिए, न कि संकोच और घबराहट। अपने स्वभाव को बनावटी न बनाएं और संतुलित रहें। जरूरत से ज्यादा शुगर कोटेड बातें भी सही नहीं हैं और न ही बहुत ज्यादा अकड़ वाला स्वभाव। पहली डेट पर डबल मीनिंग बातें करने से बचें। अगर आपको लगता है कि आप ओवररिएक्ट कर लड़की को खुश कर सकते हैं तो आप बिल्कुल गलत सोचते हैं। आज-कल लड़कियां डाउन टु अर्थ लड़कों को पसंद करती हैं यानी सिंपल एंड सोबर, जिनमें कोई बनावटीपन न हो। अगर आपकी बातों से आत्मविश्वास झलकेगा तो आपकी गर्लफ्रेंड का भी आप पर विश्वास बढ़ेगा। फर्स्ट डेट पर इस तरह की छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखें।

    इंप्रेसिव गिफ्ट्स के बारे में पूछे जाने वाले सवाल - FAQ's

    1 सवाल - क्या गिफ्ट में घड़ी दे सकते हैं?
    जवाब - जी हां, गिफ्ट में आप हाथ की घड़ी दे सकते हैं। आज-कल कपल वॉचेस भी काफी ट्रेंड में हैं। ऐसे में आप एक घड़ी उनको दें और दूसरी अपने पास रखें। यह गिफ्ट आपके प्यार को दर्शाएगा। इससे अपने प्यार में रोमांस का तड़का लगाएं।

    2 सवाल - गर्लफ्रेंड के जन्मदिन पर कुछ स्पेशल गिफ्ट किया जा सकता है?
    जवाब - अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को कुछ यूनीक सा गिफ्ट देना चाहते हैं तो पुरानी फोटोज़ का कोलाज बनाकर दे सकते हैं। आपकी गर्लफ्रेंड को आपका यह आइडिया बेहद पसंद आएगा। कोलाज के लिए आप कोई रोमांटिक सा फोटो फ्रेम ले सकते हैं या हार्ट शेप वाला फ्रेम लीजिए और उसमें कुछ फोटोज़ लगाकर गिफ्ट कर दीजिए।

    Lifestyle

    GiftnGlory Magic Mirror Cum Photo Frame with LED Light for Home Decor

    INR 446 AT GiftnGlory

    3 सवाल - क्या प्रेमिका को उपहार में वाउचर भी दे सकते हैं?
    जवाब - नहीं, यह सही ऑप्शन नहीं है। गर्लफ्रेंड को कभी भी गिफ्ट वाउचर नहीं देना चाहिए। आपकी गर्लफ्रेंड पर आपका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। उनको लगेगा कि आपके पास गिफ्ट खरीदने के लिए टाइम नहीं है तो आप फ्यूचर में उनको क्या ही वक्त दे पाएंगे। कहीं ऐसा न हो कि वाउचर के चक्कर में गाड़ी बीच पटरी पर ही रुक जाए।
    4 सवाल - अगर गर्लफ्रेंड हेल्थ कॉन्शियस है तो क्या उसे एक्सरसाइज मशीन गिफ्ट की जा सकती है?
    जवाब - आप अपनी गर्लफ्रेंड को पहली ही मीटिंग में अगर एक्सरसाइज मशीन दे देंगे तो सोचिए कि उन्हें कैसा लगेगा? कहीं न कहीं उनके मन में यह बात कांटे की तरह चुभेगी कि आप उनको मोटा या ओवर हेल्दी समझते हैं। आपको तो खुश होना चाहिए कि आपकी गर्लफ्रेंड हेल्थ कॉन्शियस है। आप इस बात की तारीफ कर सकते हैं लेकिन फर्स्ट डेट पर गिफ्ट में ऐसा कुछ न दें।

    Wellness

    Samsung Gear Fit2 Pro Smart Fitness Band

    INR 25,999 AT Samsung

    5 सवाल - गर्लफ्रेंड से मीटिंग के समय क्या फोन कॉल अटेंड करना उचित है?
    जवाब - आप अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने जा रहे हैं तो बेहतर रहेगा कि अपने सेलफोन को साइलेंट या वाइब्रेशन मोड पर रख दें। बहुत ज्यादा अर्जेंट कॉल ही रिसीव करें, वरना फोन को बार-बार देखने की भी कोई जरूरत नहीं है। बार-बार कॉल्स रिसीव करने से आपका ध्यान बंटेगा और आप अपनी गर्लफ्रेंड से ठीक तरीके से बात नहीं कर पाएंगे। आपकी गर्लफ्रेंड को भी बार-बार आपका फोन अटेंड करना अच्छा नहीं लगेगा। यह आप दोनों का अपना समय है। बेहतर रहेगा कि आप एक-दूसरे के साथ समय बिताएं, न कि अपने-अपने फोन पर।