home / लाइफस्टाइल
saree looks For navratri

नवरात्रि में हर दिन कीर्तन अटेंड करने वाली हैं तो ये 6 साड़ी लुक्स कर सकती हैं ट्राई

नवरात्रि के दौरान जिस तरह से गुजरात में गरबा और डांडिया की धूम होती है उसी तरह से देश के कुछ क्षेत्रों में नौ दिनों तक माता रानी के लिए उपवास और कीर्तन का आयोजन किया जाता है। इस दौरान जहां भी कीर्तन का आयोजन होता है, वहां महिलाएं अपने बेस्ट एथनिक अटाटर में पहुंचती हैं और दोस्तों के साथ हंसी, मजाक, सेल्फी लेते खुशनुमा माहौल में माता को याद करती हैं। अगर आप भी इस नवरात्रि कीर्तन में जाने वाली हैं और साड़ी पहनने का इरादा रखती हैं तो इस तरह की साड़ियों के साथ अपना लुक प्लान कर सकती हैं। 

ऑरेंज लव 

साभार- इंस्टाग्राम

ऑरेंज कलर पारंपरिक मौकों पर हमेशा अच्छा दिखता है और ऑरेंज पर सीक्वेंस वर्क वाली साड़ी से फेस पर ग्लो भी अच्छा आता है।

पोल्का डॉट

साभार- इंस्टाग्राम

माधुरी दीक्षित की तरह इस तरह की पोल्का डॉट वाली साड़ी को किसी हेवी वर्क वाले ब्लाउज के साथ स्टाइल करके आप कीर्तन में ट्रेडिशनल भी दिखेंगी और मॉडर्न भी।

प्लेन साड़ी

साभार- इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस रकुल प्रीत की तरह लाइट वर्क वाले वी नेक ब्लाउज के साथ प्लेन साड़ी स्टाइल करें। आप इस तरह की साड़ी के साथ झुमके, गजरा से अपने लुक को स्टनिंग टच दे सकती हैं।

प्रिंटेड ऑर्गेंजा

साभार- इंस्टाग्राम

आलिया की तरह इस तरह की प्रिंटेड ऑर्गेंजा साड़ी भी नवरात्र में माता के दरबार में जाने के लिए परफेक्ट और कंफर्टेबल ऑप्शन है।

जरी बॉर्डर

साभार- इंस्टाग्राम

यलो या किसी भी ब्राइट कलर की साड़ी में चौड़े जरी का कट वर्क वाला हेमलाइन हमेशा अट्रैक्टिव दिखता है। इस तरह की साड़ी के साथ हेवी नेकलेस और झुमके से अपने लुक को गॉर्जियस टच दे सकती हैं।

हैंडलूम साड़ी

साभार- इंस्टाग्राम

बंगाल, बिहार और कई राज्यों में नवरात्र के समय दुर्गा पूजा भी होती हैं और इस दौरान महिलाएं खासतौर से बंगाली महिलाएं हैंडलूम की साड़ियां पहनती हैं। 

24 Sep 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text