home / एंटरटेनमेंट
एमी अवॉर्ड्स के लिए सुष्मिता सेन की ‘आर्या’ को मिला नॉमिनेशन, सोशल मीडिया के जरिए जताई खुशी!

एमी अवॉर्ड्स के लिए सुष्मिता सेन की ‘आर्या’ को मिला नॉमिनेशन, सोशल मीडिया के जरिए जताई खुशी!

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) बॉलीवुड की उन प्रतिभाशाली एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन काम किए हैं। पिछले साल सुष्मिता ने 10 साल बाद अभिनय के क्षेत्र में वापसी की थी। वो क्राइम वेब सीरीज ‘आर्या’ के जरिए दर्शकों के सामने आईं। जब कई कलाकार लंबे समय के बाद फिल्मों और शो में वापसी करते हैं तो उन्हें पहले जैसा अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिलता, लेकिन सुष्मिता ने ‘आर्या’ में अपने अभिनय से सभी को चौंका दिया।

इसमें तो कोई शक नहीं है कि ‘आर्या’ में सुष्मिता ने बेहद शानदार काम किया। उनको न केवल दर्शकों द्वारा बल्कि समीक्षकों द्वारा भी काफी सराहा गया था। सुष्मिता ने पिछले साल सीरीज के लिए कई अवॉर्ड अपने नाम किए थे और उसके बाद भी इस वेब सीरीज और सुष्मिता का जादू बरकरार है। 

दरअसल, इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स (International Emmy Awards 2021) में इंटरनेशनल ड्रामा सीरीज में भारत से ‘आर्या’ को नॉमिनेट किया गया है। सुष्मिता सेन ने खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। इस खबर को फैंस के साथ शेयर करते हुए सुष्मिता ने लिखा, ‘भारत…टीम आर्या को बधाई।’

इसके अलावा सुष्मिता ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी और वीर दास को नॉमिनेशन की बधाई भी दी है। क्योंकि नवाजुद्दीन सिद्दीकी को नेटफ्लिक्स फिल्म ‘सीरियस मैन’ के बेस्ट एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। वहीं वीर दास की कॉमेडी सीरीज ‘वीर दास : फॉर इंडिया’ को कॉमेडी कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया है।

आपको बता दें कि ‘आर्या’ एक क्राइम ड्रामा सीरीज़ ‘पेनोज़ा’ का भारतीय रूपांतरण है। ‘आर्या’ में सुष्मिता के साथ चंद्रचूर सिंह, सिकंदर खेर, विकास कुमार और कई अन्य कलाकार शामिल हैं। इसमें सुष्मिता आर्या का किरदार निभा रही हैं, जिसमें वह पति की मौत के बाद एक अलग अवतार में नजर आती हैं। परिवार की सुरक्षा के लिए वह किसी से भी लड़ने को तैयार हैं।

अगस्त में सुष्मिता ने आर्या के दूसरे सीजन की शूटिंग पूरी की है। इस सीरीज का निर्देशन राम माधवानी ने किया है और उन्होंने ‘आर्या 2’ की शूटिंग सुरक्षित तरीके से पूरी की। अभी फिलहाल ‘आर्या 2’ की रिलीज डेट की घोषणा नहीं की गई है। तो फैंस को तब तक इंतजार करना होगा। 

ये भी पढ़ें –

24 Sep 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text