home / एस्ट्रो वर्ल्ड
जानिए कैसे होते हैं अप्रैल महीने में पैदा होने वाले लोग

जानिए कैसे होते हैं अप्रैल महीने में पैदा होने वाले लोग

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर इंसान का जन्म एक तय समय, महीने और साल में होता है। हर महीने और दिन की एक अलग खासियत या प्रकृति होती है और इसी के आधार पर उस इंसान की खूबी, शौक, अच्छाई- बुराई और उसका स्वभाव तय होता है। वैसे अप्रैल महीने में पैदा होने वाले लोग बेवकूफ नहीं बल्कि वो दूसरों से बहुत ही खास होते हैं। ये लोग काफी एनर्जेटिक और जोशीले होते हैं और इनकी एनर्जी ही इनकी ताकत होती है।

इनकी राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है। अगर आपका या आपके किसी करीबी का जन्मदिन अप्रैल में आता है तो आप यहां जान सकते हैं कि कैसा होता है मेष राशि वाले लोगों का स्वभाव। आइए जानते हैं अप्रैल में जन्म लेने वाले लोगों के बारे में –

ADVERTISEMENT

1- इस राशि के लोगों को खुशी मिलती है अपनी तारीफ सुनकर। जब लोग इनके लिए वक्त निकालते हैं, तो ये सातवें आसमान पर पहुंच जाते हैं। इन्हें अच्छे लोगों के साथ रहना और बातें करना बहुत भाता है। किसी भी कॉम्पटीशन का हिस्सा बनना और उसमें जीतना इनके लिए काफी एक्साइटिंग साबित होता है।

2- ये लोग काफी सेंसिटिव होते हैं, दूसरों की भावनाओं को समझ जाते हैं लेकिन अपनी भावनाएं जाहिर करने में कतराते हैं। ये लोग काफी अच्छे मेंटर्स साबित होते हैं लेकिन खुद को समझा नहीं पाते।

ADVERTISEMENT

3- इस महीने में जन्मे लोग रोमांस या रिलेशनश‌िप के मामले में काफी बोल्ड और ब‌िंदास होते हैं। ये लोग अपनी फीलिंग्स को हर पॉसिबल तरीके से अपने पसंदीदा इंसान तक पहुंचाने की कोश‌िश करते हैं। अगर ये सच में किसी को पसंद करते हैं, तो उसके सामने आकर प्रपोज करने में इन्हें बिल्कुल भी देर नहीं लगती है।

4- ये जिंदगी को लेकर हमेशा ही बहुत उत्साह और उम्मीद में रहते हैं। इन्हें आजाद रहना और हर काम को अपने ही तरीके से करना पसंद है। इनका लकी चार्म है ट्रैवलिंग.. ऐसा कभी नहीं होता कि आप ट्रैवल करें और आपको कुछ ऐसा न मिले, जो आपको बहुत प्यारा हो। ये कोई चीज भी हो सकती है और कोई इंसान भी। ट्रैवलिंग इनकी जिंदगी में हमेशा खुशियां लेकर आती है।

ADVERTISEMENT

pjimage %2810%29

5- इस महीने जन्मे लोगों को रोमांच बेहद पसंद होता है, लेकिन साथ में सुकून और शांति भी इनकी अहम जरूरत हैं। इन्हें बोरियत बिल्कुल भी पसंद नहीं होती।

ADVERTISEMENT

6- स्वामी ग्रह मंगल होने के कारण इनमें लीडरशीप की भावना दूसरी राशि के लोगों की तुलना में अधिक होती है। इसीलिए इन्हें राजनीति, पुलिस, सेना, खेल जगत या फिर एडवरटाइजिंग जैसे फील्ड में अपना करियर बनाना चाहिए। क्रिएटिव और इंटेलीजेंट होने के कारण ये लोग लगभग हर फील्ड में माहिर होते हैं।

7- इनकी पर्सनैलिटी की सबसे बड़ी खासियत है इनका लविंग और गिविंग नेचर। इन्हें हमेशा इस बात का डर लगा रहता है कि ये कहीं अपनों से अलग न हो जाएं।

ADVERTISEMENT

8- ये लोग एकता और शांति प्रिय होते हैं। इन्हें न खुद लड़ना पसंद होता है और न ही किसी दूसरे को आपस में लड़ाना। ये परिवार में एकता की कड़ी साबित होते हैं, सबको एक साथ मिलकर रहने की सीख देते हैं।

9- इनका स्वभाव काफी जिद्दी किस्म का होता है, जो चीज ये ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं।  दूसरों को अपनी बात मनवाने में ये माहिर होते हैं। लोग इनपर आंखें बंद कर भी विश्वास कर लेते हैं।

ADVERTISEMENT

10- अप्रैल में पैदा हुए लोग काफी अट्रैक्टिव होते हैं। इनकी गजब की पर्सनैलिटी इन्हें भीड़ में अलग पहचान देती है। लोग इनके लुक और अदाओं पर फिदा रहते हैं।

लकी नंबर –6,7,18,41,77

ADVERTISEMENT

लकी कलर – लाल, नारंगी, गहरा पीला

लकी डे –  मंगलवार, गुरुवार और रविवार

ADVERTISEMENT

लकी स्टोन – मूंगा।

अप्रैल महीने में जन्मी फेमस पर्सनैलिटी –

अजय देवगन, जितेंद्र, प्रभु देवा, सीतश कौशिक, जया प्रदा, सचिन तेंदुलकर, मुकेश अंबानी, मंदिरा बेदी।

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें –

जानिए कैसे होते हैं जनवरी के महीने में पैदा होने वाले लोग

ADVERTISEMENT

जानिए कैसे होते हैं फरवरी के महीने में पैदा होने वाले लोग

जानिए कैसे होते हैं मार्च के महीने में पैदा होने वाले लोग

ADVERTISEMENT

जानिए कैसे होते हैं जून के महीने में पैदा होने वाले लोग

जानिए कैसे होते हैं जुलाई के महीने में पैदा होने वाले लोग

ADVERTISEMENT

जानिए कैसे होते हैं अगस्त के महीने में पैदा होने वाले लोग

जानिए कैसे होते हैं सितंबर के महीने में पैदा होने वाले लोग

ADVERTISEMENT

जानिए कैसे होते हैं अक्टूबर के महीने में पैदा होने वाले लोग

जानिए कैसे होते हैं नवंबर के महीने में पैदा होने वाले लोग

ADVERTISEMENT

जानिए कैसे होते हैं दिसंबर के महीने में पैदा होने वाले लोग

02 Apr 2019

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text