जानिए कैसे होते है सितम्बर के महीने में पैदा होने वाले लोग|POPxoHindi | POPxo
Home
जानिए कैसे होते हैं सितम्बर के महीने में पैदा होने वाले लोग

जानिए कैसे होते हैं सितम्बर के महीने में पैदा होने वाले लोग

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर इंसान का जन्म एक तय समय, महीने और साल में होता है। हर महीने और दिन की एक अलग खासियत या प्रकृति होती है। और इसी के आधार पर उस इंसान की खूबी, शौक, अच्छाई- बुराई और उसका स्वभाव तय होता है। वैसे सितम्बर महीने में पैदा होने वाले लोग बहुत ही दयालु और नाजुक होते हैं। हर छोटी-छोटी बात में बहुत सावधानी बरतते हैं। लेकिन अपनी बेकार की जिद की वजह से परेशानी मोल ले बैठते हैं इस राशि का स्वामी ग्रह बुध होता है। अगर आपका या आपके किसी करीबी का जन्मदिन सितम्बर में आता है तो जानिए कैसा होता है कन्या राशि वाले लोगों का स्वभाव।


आइए जानते हैं सितम्बर में जन्मे लोगों के बारे में -


1 - ये लोग अपने उतावलेपन स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। ये लोग अपना खुद बुरा- भला नहीं देख पाते। इसी वजह से इन्हें हर कदम पर धोखा खाना पड़ता है। कोई भी अगर इनके खिलाफ कुछ भी उल्टा- सीधा कह दे तो ये अपना आपा खो बैठते हैं।


2 - इन लोगों में खास बात ये होती है कि ये अपनी राह खुद तय करते हैं और अपनी मेहनत से समाज में अपनी जगह बनाते हैं। ये जिस चीज के पीछे पड़ जाते हैं उन्हें हर हाल में पूरा करके रहते हैं।


3 - सितम्बर में पैदा होने वाले लोग थोड़े सनकी यानि कि किसी एक चीज की धुन पकड़ कर बैठ जाने वाले लोगों में से होते हैं। अगर कोई चीज इन्हें पसंद है तो वो उन्हें हर हाल में चाहिए ही चाहिए। कभी- कभी इनकी इसी हरकत से इन्हें नुकसान झेलना पड़ता है।


4 - ये लोग ज्यादातर फिटनेस की फील्ड में अपना करियर चुनते हैं। लेकिन इन्हें नौकरी मिलने में थोड़ा ज्यादा समय लगता है क्योंकि इस राशि वाले सबसे राय लेते हैं लेकिन फैसला खुद अपना करते हैं। इन्हें कई लोग अपना आइडियल भी मानते हैं।


5 - ये लोग प्यार के मामले में नटखट और शरारती होते हैं। लेकिन इन्हें अपने पार्टनर से बहुत उम्मीदें होती हैं। इसी कारण इन्हें जीवनसाथी देर से मिलते हैं और शादी में काफी समय लगता है। ये जिन्हें सच्चे दिल से प्यार करते हैं उनका बहुत ध्यान रखते हैं और उनके लिए एक खुशनुमा जगह बनाने की कोशिश करते हैं।


pjimage %2810%29


6 - इनके आस-पास के लोगों को लगता है कि ये बहुत शांत और रिजर्व हैं, जबकि इनका ये नेचर लोगों को ऑब्जर्व करने के खूब काम आता है। इनका दिमाग शार्प होता है और इनके पास हर समस्या का हल भी होता है।


7 - ये इमोशंस और फीलिंग्स से ज्यादा ये दिमाग को महत्व देते हैं। इसलिए कई बार लोग इन्हें पत्थर दिल यानि किसी से कोई जुड़ाव न रखने वाला समझते हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ ये लोग अपने खास अंदाज और खूबसूरत होने के कारण सबके चहेते होते हैं। इनसे हर कोई दोस्ती करना चाहता है।  


8 - इनको हर काम सही तरीके से करना पसंद है। इनका डर भी हमेशा यही रहता है कि कहीं कोई काम आप गलत तरीके से न कर बैठें। इसके अलावा ये इस बात से भी डरते हैं कि ये जिनसे बात करना चाहते हैं, या जिन तक अपनी बात पहुंचाना चाहते हैं, वो इनको न सुनें या इन पर ध्यान न दें, तो ये क्या करेंगे।


9 - इस महीने में जन्मी लड़कियों में इमोशनल, रोमांटिक और प्रैक्टिकल इन तीनों क्वालिटियों का जबरदस्त कॉम्बिनेशन होता है। जब प्यार-मोहब्बत की बातें हों तो इनका दिमाग दिल पर हावी हो जाता है और जब इन्हें सच में अपने जैसा कोई मिल जाता है, फिर तो दुनिया इनके ही प्यार के चर्चे करती है।


10 - ये लोग बहुत छुपे रुस्तम होते हैं। अपने गम कभी भी किसी को नहीं बताते। और दुनिया इन्हें खुशमिजाज और हंसमुख इंसान के रूप में ही जानती है। इनमें कुछ भी नया सीखने और समझने की क्षमता दूसरों की तुलना से ज्यादा होती है।


लकी नंबर – 4, 5, 16, 90, 29


लकी कलर – भूरा, नीला और हरा ।


लकी डे –  बुधवार


लकी स्टोन – पन्ना।


सितम्बर में जन्मी फेमस पर्सनैलिटी -


करीना कपूर, अक्षय कुमार, रनबीर कपूर, लता मंगेशकर, मनमोहन सिंह, नरेंद्र मोदी, आयुष्मान खुराना आदि।


इन्हें भी पढ़ें -



1. जानिए कैसे होते है जुलाई के महीने में पैदा होने वाले लोग
2. जानिए कैसे होते हैं अगस्त महीने में पैदा होने वाले लोग
3. जानिए कैसे होते है जून के महीने में पैदा होने वाले लोग
4. रहस्यमयी है वृंदावन का निधिवन, जिसने भी देखी यहां की रासलीला हो गया पागल

प्रकाशित - सितम्बर 2, 2018
Like button
लाइक
Save Button सेव करें
Share Button
शेयर
और भी पढ़ें
Trending Products

आपकी फीड