#MeToo

#MeToo : नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर लगा ‘डर्टी गेम’ खेलने का आरोप

Deepali PorwalDeepali Porwal  |  Nov 12, 2018
#MeToo : नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर लगा ‘डर्टी गेम’ खेलने का आरोप

बॉलीवुड में लगभग एक साल बाद मीटू (#MeToo) मूवमेंट फिर से बुलंदी पर है। तनुश्री दत्ता द्वारा एक्टर नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद से बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने अपनी आवाज़ बुलंद की है। बॉलीवुड में मीटू मुहिम (#MeToo) के तहत अब तक कई नामी निर्देशकों, गायकों, लेखकों और अभिनेताओं पर शोषण करने के आरोप लगे हैं। अब इसी कड़ी में मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) का नाम भी जुड़ चुका है।

‘मिस लवली’ ने लगाया आरोप

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पूर्व गर्लफ्रेंड और मिस इंडिया अर्थ रह चुकीं एक्ट्रेस निहारिका सिंह (Niharika Singh) ने बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

#MeToo : यौन उत्पीड़न के विरोध में एक हुआ बॉलीवुड

निहारिका ने सोशल मीडिया के ज़रिये बॉलीवुड में अपने स्ट्रगल और यौन उत्पीड़न की कहानी शेयर की है।

niharika-singh-metoo-story

गौरतलब है कि निहारिका सिंह और नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म ‘मिस लवली’ में साथ काम कर चुके हैं और कुछ वक्त तक दोनों रिलेशनशिप में भी रहे थे। निहारिका का कहना है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों करीब आ गए थे मगर फिर नवाज उनके साथ बद्तमीजी करने लगे थे। जर्नलिस्ट संध्या मेनन ने निहारिका सिंह की स्टोरी को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।

बांहों में जकड़ लिया था निहारिका को

निहारिका सिंह ने अपना अनुभव साझा करते हुए लिखा, ‘मेरा और नवाज का घर आसपास ही था। एक सुबह जब मैं घर पर थी, नवाज रात भर शूटिंग करके सुबह लौटे थे तो मैंने उन्हें ब्रेकफास्ट के लिए बुला लिया था। मेरे गेट खोलते ही नवाज ने मुझे जोर से पकड़ लिया। मैंने उन्हें धक्का देने की कोशिश की मगर काफी जद्दोजहद के बाद ही मैं उनकी पकड़ से छूट पाई।’ नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निहारिका सिंह से कहा था कि वे परेश रावल और मनोज वाजपेई की तरह चाहते थे कि उनकी पत्नी भी मिस इंडिया या एक्ट्रेस हो। जब निहारिका को पता चला कि नवाज कई लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में हैं और सबको अलग- अलग कहानियां सुनाते हैं तो वे उनसे अलग हो गईं।

niharika-singh-and-nawazuddin-siddiqui

सेक्रेड गेम्स पर पड़ेगा असर

नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म ‘मंटो’ से पहले नेटफ्लिक्स की वेबसीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ (Sacred Games) में नज़र आए थे। ‘सेक्रेड गेम्स’ में उनकी को स्टार रहीं कुब्रा सैत नवाज के समर्थन में आगे आई हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘एक रिश्ते में खटास पड़ गई, यह मीटू नहीं है। लोगों को इसके बीच के अंतर को समझने की ज़रूरत है।’ उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं मानती हूं कि निहारिका को इंडस्ट्री में स्ट्रगल के दौरान बुरे समय से गुजरना पड़ा होगा पर इंसानियत के तौर पर मैं नवाज के साथ हूं। निजी संबंधों में हुई परेशानी को MeToo से जोड़ना बिलकुल गलत है।’ ‘सेक्रेड गेम्स’ को काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी, अब यह देखना रोचक होगा कि इसके अगले सीजन में नवाज नज़र आएंगे या नहीं।

nawazuddin-siddiqui-accused-of-me-too

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अब तक इन आरोपों पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

ये भी पढ़ें :

#MeToo अभियान में फंसे दीपिका पादुकोण के मैनेजर

#MeToo : यौन शोषण के मामले में फंसे बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटी

मीटू अभियान की असल कहानियां

कास्टिंग काउच पर बनी डॉक्युमेंट्री में राधिका आप्टे ने खोला अपनी जिंदगी का सच