home / DIY ब्यूटी
juhi parmar beauty secrets

जूही परमार स्किन को पैम्पर करने के लिए यूज करती हैं ये किचन आइटम, इन 3 तरीकों से करें यूज

लाइफस्टाइल व्यस्त हो तो थकान सबसे पहले चेहरे पर नजर आती है इसलिए जरूरी होता है कि समय मिलते ही स्किन का ख्याल रखा जाए, स्किन को थोड़ा पैम्पर किया जाए। ये बात फेमस टीवी बहू जूही परमार बहुत अच्छी तरह समझती हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में अपना एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने फैन्स को दिखाया कि कैसे सिर्फ खीरा से ही हैसल फ्री तरीके से वो अपने स्किन का ख्याल रखती हैं।

जूही ने अपना एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो खीरे के स्लाइस को अपने फेस पर लगाते हुए दिखती हैं। एक्ट्रेस ने खीरे के ब्यूटी बेनेफिट्ल हाइलाइट करते हुए फैन्स को एंकरेज किया है कि जब वो अगली बार खीरा खाएं तो उसे अपने फेस पर भी लगाएं। 

खीरा लगाने से स्किन को मिलते हैं ये बेनेफिट्स 

एक्ट्रेस ने अपने वीडियो में बताया है कि खीरा हाइड्रेशन के लिए बहुत जरूरी है। 

ये आंखों के आस-पास मौजूद डार्क सर्कल को कम करता है।

ये स्किन को हाइड्रेट करने के साथ-साथ स्किन पर हो रहे इरिटेशन को कम करता है। 

खीरी स्किन पर आने वाले प्रीमैच्योर एडिंग साइन्स को भी कम करता है।

स्किन के लिए इन 3 तरह से यूज कर सकते है खीरा

खीरा का फेस पैक

एक से दो टेबलस्पून एलोवेरा जेल में कद्दूकस किया हुआ आधा खीरा मिलाएं और फेस पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं। गुनगुने पानी से धो दें।

बनाएं फेस मिस्ट

खीरे को छीलकर अच्छी तरह धो दें। इसे छोटा-छोटा काटकर बोल में डालें और ऊपर से इतना पानी डालें कि पानी खीरे को कवर कर ले।

इस मिश्रण को 5 से 7 मिनट के लिए हल्के आंच पर गरम करें। इस बात का ध्यान रखें कि पानी को ज्यादा देर तक उबलने नहीं देना है। आंच से उतारने के बाद इसे 10 मिनट तक ठंडा होने दें। दस मिनट बाद इसे मिक्सी में पीस कर छान लें। स्प्रे बॉटल में डालकर फ्रिज में स्टोर करें। इसे पेस मिस्ट या टोनर की तरह स्प्रे बॉटल में रखें और यूज करें।

खीरे से बनाएं एक्सफोलिएटिंग मास्क

आधे खीरे को ब्लेंडर में पीसकर प्यूरी बान दें। इसे छानकर खीरे का जूस बोल में लें और इसमें अंदाज अनुसार ओटमील मिक्स करें। इस मिश्रण को तब तक मिक्स करें जब तक कि ये स्मूद पेस्ट न बन जाए। अब इसमें हनी मिलाएं और इसे फेस और नेक पर लगाएं। उंगलियों से थोड़ी देर मसाज करें और फिर 15 मिनट मास्क की तरह यूज करें।

27 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text