home / Uncategorized
Juhi Parmar Under Eye Tips

आंखों की थकान, पफीनेस और डार्क सर्कल्स के लिए ट्राई करें एक्ट्रेस जूही परमार का ये घरेलू नुस्खा

टीवी एक्ट्रेस जूही परमार सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं और अकसर अपने फैन्स और फॉलोअर्स के साथ लाइफस्टाइल टिप्स देने वाले वीडियो शेयर करती रहती हैं जिसमें ब्यूटी टिप्स, घरेलू नुस्खे सभी शामिल हैं। हाल ही में जूही ने बताया था कि कैसे ज्यादा पके हुए केले से फेस पैक बना सकते हैं। अब जूही ने कुछ समय पहले एक वीडियो शेयर की थी जिसमें उन्होंने आंखों के काले घेरे, सूजन और थकान को कम करने के लिए बहुत ही आसान सा टिप लोगों को बताया था। 

जूही ने वीडियो में बताया है दूध में ऐलो वेरा जेल मिक्स करके कुछ देर के लिए फ्रिज में ठंडा करें और फिर इसमें कॉटन पफ को भिगोकर आंखों पर रखकर 20 मिनट तक रिलैक्स करें। 20 मिनट बाद इसे धो दें। इससे आंखों का थकान और सूजन( पफीनेस) तो कम होगा ही, साथ ही आंखों के आसपास बने काले घेरे भी हल्के हो जाएंगे।

ये भी पढ़े- डार्क सर्कल को छुपाने के लिए बड़े काम आएंगी ये स्मार्ट मेकअप टिप्स

गड़बड़  लाइफस्टाइल, वर्क फ्रम होम, नींद की कमी ये सभी कारण जितना हमारे हेल्थ को नुकसान पहुंचाते हैं, उतना ही ये हमारी स्किन के लिए हानिकारक होते हैं। इनकी वजह से स्किन डल होने लगती है और इसका असर आंखों के आसपास की त्वचा पर भी तेजी से पड़ता है। आंखों के आसपास डार्क सर्कल दिखने लगती है या फिर आंख के नीचे की स्किन में सूजन दिखने लगती है। ऐसे में दूध और ऐलोवेरा जैसे दो सिंपल सामग्री से बना जूही परमार का ये आई केयर वाकई कारगर होना चाहिए। 

कच्चे दूध में नींबू और हनी भी है कारगर

दूध हमेशा से स्किन लाइटनिंग और क्लींजिंग के लिए यूज किया जाता रहा है। कच्चे दूध में नींबू का रस और हनी मिलाकर आंखों के चारो तरफ लगाने से भी डार्क सर्कल से राहत देता है। 

17 Oct 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text