logo
Logo
User
home / रिलेशनशिप
अगर आपका पार्टनर करता है ये चीजे तो नहीं है वो आपके लिए The Perfect One

अगर आपका पार्टनर करता है ये चीजे तो नहीं है वो आपके लिए The Perfect One

हिंसा की एक छोटी सी घटना और कुछ घटनाएं भावनात्मक शोषण की? लेकिन जब आप प्यार में होते हैं तो आप इस तरह के कितने रेड फ्लैग पर ध्यान देते हैं और उन पर कदम उठाते हैं? शायद ही किसी रेड फ्लैग पर ध्यान देते होंग क्योंकि आखिर में हम कोई ना कोई तरीका ढूंढ ही लेते हैं, जिससे हम उनकी गलती को नकार देते हैं और सोचते हैं कि ऐसा उन्होंने गुस्से या फिर फ्रस्टेशन में किया होगा।

हालांकि, एक रिश्ते में कुछ चीजों को आपको शुरुआत में ही पकड़ लेना चाहिए। तो अगर आप भी इसी तरह के रेड फ्लैग्स को अपने रिश्ते में महसूस कर रही हैं तो आपके लिए अच्छा होगा कि आप उस रिश्ते से बाहर निकल जाएं और एक साथ अपने फ्यूचर के बारे में ना सोचें।

उन्हें आपके गोल्स की फिक्र नहीं है

अगर आप किसी ऐसे शख्स के साथ रिलेशनशिप में हैं जिन्हें आपके सपनों या फिर गोल्स की परवाह नहीं है तो आपको उनके साथ भविष्य के बारे में नहीं सोचना चाहिए। क्योंकि आप चाहें जितनी मर्जी कोशिश कर लें लेकिन आपके सपने और आपकी एस्पिरेशन उनके लिए कोई मायने नहीं रखता है और अंत में आप अपने फैसले से खुश नहीं होंगी।

उनके लिए आपकी राय का कोई महत्व नहीं है

अगर कोई शख्स आपकी राय की परवाह नहीं करता है और इसका मतलब है कि उन्हें आपके होने ना होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। इस वजह से उनके साथ टिके रहने का आपका कोई फायदा नहीं है और आपको अपने लिए एक ऐसा पार्टनर ढूंढना चाहिए जिन्हें सही में आपकी और आपके विचारों की परवाह हो और वो आपकी बात को सुनें।

वह आपको हीन महसूस कराता है

यदि आप अपने साथी के साथ कभी भी हीन भावना महसूस करते हैं, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि आपके रिश्ते में कुछ गड़बड़ है। नकारात्मक भावनाओं को अपने आत्म-मूल्य में बाधा न बनने दें और समझें कि यह आप नहीं बल्कि वह हैं जो समस्या हैं। एक रिश्ते को आपको हर समय मजबूत, शक्तिशाली और सराहना का एहसास कराना होता है। यदि आप इसके विपरीत महसूस कर रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आपका साथी आपके लिए सही नहीं है।

वो हिंसक हैं

अगर आपका पार्टनर छोटी-छोटी बातों पर भी हिंसक हो जाता है, तो इस बात की कोई संभावना नहीं है कि आप उनके साथ कभी भी एक खुशहाल जीवन बिता पाएंगे। एक हिंसक और अपमानजनक रिश्ता ही आपकी चिंताओं को बढ़ाता है। इसलिए, अपने साथी को पकड़ने के बजाय, एक सहज कदम उठाएं और सही समय पर अपने जीवन को बचाने में सक्षम होने के लिए आभारी महसूस करें।

यह भी पढ़ें:
अगर आप अपने पेरेंट्स की पसंद से कर रही हैं शादी तो पहल मीटिंग में लड़के से पूछें ये सवाल
Friendship Quotes in Hindi 
Birthday Wishes for Wife in Hindi 

04 Jan 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text