Advertisement

वेडिंग

जानिए कौन हैं ये महिला पुजारी जिन्होंने कराई दीया मिर्जा की शादी, देखिए वेडिंग PICS

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Feb 17, 2021
Female Priest Conducted Dia Mirza And Vaibhav Rekhi Wedding, Female Priest, Dia Mirza And Vaibhav Rekhi Wedding pics, महिला पुजारी

Advertisement

हमने और आपने हमेशा अपने घरों में किसी पुरूष पुजारी को ही पूजा करवाते हुए देखा है। लेकिन हाल ही में सामने आई दीया मिर्जा और वैभव रेखी की शादी की तस्वीरों ने हमें हैरत में डाल दिया है। क्योंकि यहां उनकी शादी एक महिला पुजारी करवा रही है। जी हां, दीया मिर्जा की शादी की तस्वीर में दिखने वाली महिला पुजारी (Female Priest) शीला अत्ता चर्चा में बनी हुई है, उनकी सराहना सोशल मीडिया पर भी खूब हो रही है। 
एक महिला पुजारी को शादी की रस्म कराता देख लोगों को यकीन हो रहा है कि वाकई हमारा नजरिया बदल रहा और हमारी धारणाएं भी। क्योंकि इससे पहले कभी किसी ने ये नजारा नहीं देखा था। खुद दीया मिर्जा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी शादी की तस्वीर शेयर करते हुए इन महिला पुजारी को धन्यवाद कहा है। उनकी तारीफ करते हुए दीया ने पोस्ट में लिखा, ‘हमारी शादी संपन्‍न कराने के लिए थैंक्‍यू शीला अत्ता। गर्व है कि साथ में हम बढ़ सकते हैं।’

एक तरफ 39 साल की दीया मिर्जा ने महिला के पुनर्विवाह के स्टीरियो टाइप्स को तोड़ते हुए बिजनेस मैन वैभव रेखी से शादी की है। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने अपनी शादी में एक महिला पुरोहित द्वारा रस्मों को पूरा कर सदियों से चली आ रही पुरूष पुरोहित परंपरा को चुनौती दी है। जोकि वाकई काबिले तारीफ है। 

सोशल मीडिया पर फैंस इस बात से काफी खुश है कि एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने पुरुष पुजारी द्वारा कराई जाने वाली शादी की रस्मों के ट्रेंड को तोड़ दिया गया। महिला पंडित शीला अत्ता ने सोशल मीडिया का दिल जीत लिया है। उन्होंने दीया मिर्जा की शादी संपन्न कराई। फैंस का कहना है कि उन्होंने इससे पहले कभी ऐसा नहीं देखा है, लेकिन उम्मीद करते हैं अब ऐसा देखने को जरूर मिलेगा।

बता दें कि दीया मिर्जा की ये दूसरी शादी है और वो इस फैसले से बेहद खुश हैं। 15 फरवरी को इन दोनों की शादी हिंदू रिवाज के अनुसार मुंबई में ही हुई है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी शादी की बेहद खूबसूरत तस्वीरें शेयर की हैं।

POPxo की सलाह : दीया मिर्जा जैसा मेकअप लुक पाने के लिए ट्राई करें  MYGLAMM  ये शनदार प्रोडक्ट्स –