home / फैशन
हर लड़की को इन 10 टाइप्स की जींस (Jeans) के बारे में तो जरूर पता होना चाहिए

हर लड़की को इन 10 टाइप्स की जींस (Jeans) के बारे में तो जरूर पता होना चाहिए

जींस की जब बात आती है तो हर लड़की को इस बात की जरूर कंफ्यूजन रहती है कि उसके ऊपर किस तरह की जींस अच्छी लगेगी? लेकिन परफेक्ट फिट जींस खरीदना परफेक्ट फिट सुनने में आसान लगता है। लेकिन जब आप खरीदारी करते हैं, तो आपको एहसास होता है कि इसे खरीदना कितना मुश्किल है। जी हां, लड़कियों के लिए परफेक्ट स्टाइल जींस पाना किसी सपने के सच होने से कम नहीं है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप जींस के टाइप्स यानि प्रकार (Types of Jeans For Women) जानते हैं, तो अपने लिए जींस का सही स्टाइल चुनना थोड़ा आसान हो सकता है। यहां हम आपको बता रहे हैं लड़कियों के लिए 10 डिफरेंट टाइप की जींस के बारे में ताकि आप फिर कभी जींस की खरीदारी करते समय कंफ्यूज न हो, और सही जींस का चुनाव कर सकें।

लड़कियों के लिए डिफरेंट टाइप्स की जींस Different Types of Jeans For Women in hindi

बेल बॉटम जींस (Bell Bottom Jeans) –  आपने पुरानी फिल्मों में कई हीरो-हीरोइन को बेल बॉटम पहने देखा होगा। ऐसी जींस एक बार फिर ट्रेंड में है और फैशनिस्टा की पहली पसंद बनी हुई है।

डेनिम बेल बॉटम जींस  (Denim Bell Bottom Jeans) – अगर आप जींस के प्रकार जानते हैं, तो अपने लिए जींस का सही स्टाइल चुनना थोड़ा आसान हो जाता है। इनमें डेनिम बेल बॉटम जींस कई लोगों की फेवरेट है। क्योंकि ये बहुत ही पॉपुलर जींस में से एक है।

बॉयफ्रेंड जीन्स (Boyfriend Jeans) – बॉयफ्रेंड जींस या एंड्रोजेनिक फैशन (एंड्रोजेनिक फैशन वह फैशन है जो दूसरे जेंडर को देखकर प्रभावित होते हैं)। इसे पहने के बाद आप बहुत ही रिलैक्स महूसस करेगी और साथ ही फैशनेबल भी दिखेंगी।

बैगी जींस (Baggy Jeans) – आजकल सेलिब्रिटीज के बीच बैगी जींस आम बात है। भले ही ये जींस जैसी फिटेट नहीं लगती है लेकिन यह सबसे आरामदायक है। बैगी जींस की शैली एक रेट्रो टाइप है जो 2-3 दशक पहले से बहुत लोकप्रिय थी और अब फैशन में वापस आ गई है। यदि आप ट्रेवल के दौरान आरामदायक पजामा जैसा बॉटम चाहते हैं, तो बैगी जींस आपके लिए सही विकल्प हो सकती है।

स्किन फिट जींस (Skinny Jeans) – स्किन फिट या स्किनी जींस नाम से काफी कुछ साफ है। ये जींस पैरों में एकदम फिट होती है। यह आपके कर्व्स पर खूबसूरत लगता है। हालांकि यह इतना कंफर्टेबल नहीं है लेकिन फिर भी ज्यादातर लड़कियां स्किन फिट जींस पहनना पसंद करती हैं। यह कभी भी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होता है।

हाई-राइज जींस High Rise Jeans) – 2000 के दशक में लो-वेस्ट जींस एक हॉट ट्रेंड हुआ करता था, लेकिन समय के साथ लोगों का फैशन सेंस बदल गया है और लो-वेस्ट की जगह हाई-वेस्ट या हाई-राइज जींस ने ले ली है। इस तरह की जींस आमतौर पर कमर पर, यहां तक ​​कि नाभि पर भी पहनी जाती है। जींस की यह शैली इसलिए भी लोकप्रिय हुई, क्योंकि पतली कमर के अलावा भी ये हर तरह की शेप वाली महिलाओं पर सूट करती है।

रेगुलर फिट जींस (Regular Fit Jeans) – रेगुलर फिट जींस आपको फॉर्मल लुक देती है। यह जींस की एक आम और बेहद लोकप्रिय शैली है। आप इन जींस को क्रॉप टॉप या फॉर्मल शर्ट के साथ पेयर कर सकती हैं। कहने का मतलब है कि अगर आप सिंपल और कंफर्टेबल जींस की तलाश में हैं तो ये ऑफ्शन बेस्ट रहेगा।

बूट कट जींस (Boot Cut Jeans) – यह बेल बॉटम जींस का की तरह ही दिखती है लेकिन थोड़ा अलग है। जींस की यह शैली आपको एक मजेदार लुक देती है। बेल बॉटम्स की तरह यह रेट्रो ट्रेंड भी वापसी कर रहा है।

मॉम जीन्स (Mom Jeans) – जींस का ये लुक भी वापसी कर रहा है। खासतौर पर अगर आप हाल ही में मॉम बनी है तो इससे बॉडी टाइप से राहत मिलती है। आपने अक्सर बॉलीवुड मॉम्स को इस जींस में देखा होगा। अक्सर लोग बॉयफ्रेंड जींस और इसमें कंफ्यूज हो जाते हैं, लेकिन मॉम जींस में टोटल फिट बैगी होती है, जिसकी वजह आपका टमी ज्यादा निकला हुआ नहीं दिखता है।

डिस्ट्रेस्ड जींस (Ripped Jeans) – डिस्ट्रेस्ड या रिप्ड जींस बहुत ही कूल स्टाइल की जींस है। इसमें कहीं-कहीं कट के साथ-साथ धागे भी लटके हुए हैं। मशहूर हस्तियों के बीच ये जींस बहुत ही आम हैं। यह एक विंटेज लुक और ओल्ड स्कूल का एट्रेक्शन पैदा करती है।

ये भी पढ़ें –

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

03 Aug 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text