Advertisement

Brothers

एक- दूसरे के हमशक्ल लगते हैं बॉलीवुड के ये भाई- बहन

Deepali PorwalDeepali Porwal  |  Feb 5, 2019
एक- दूसरे के हमशक्ल लगते हैं बॉलीवुड के ये भाई- बहन

बॉलीवुड (Bollywood) में ऐसे कई सेलेब्स हैं, जो अपने भाई- बहनों की कार्बन कॉपी लगते हैं। अगर उन्हें एक साथ खड़ा कर दिया जाए तो एक बार को आप भी चौंक जाएंगे कि उनमें से कौन चर्चित स्टार है और कौन नहीं। इन जोड़ियों में से कुछ के चेहरे हूबहू एक जैसे हैं तो वहीं कुछ के फीचर्स इतने ज्यादा मिलते हैं कि कोई भी उन्हें देखकर धोखा खा जाए। स्टार्स व इनके भाई- बहनों की जोड़ियों में से कुछ बेहद चर्चित हैं तो वहीं कुछ फिलहाल बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल करने के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं और वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो बॉलीवुड से इतर अपनी अलग दुनिया में खुश हैं।

अमृता राव- प्रीतिका राव

बॉलीवुड फिल्म ‘विवाह’ से लोगों के दिलों में छा जाने वाली एक्ट्रेस अमृता राव (Amrita Rao) की इमेज गर्ल नेक्स्ट डोर वाली है। उनकी बहन प्रीतिका राव ने टीवी सीरियल ‘बेइंतेहा’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। ये दोनों बहनें एक- दूसरे की जुड़वां लगती हैं।

Bollywood-siblings-who-resemble-each-other-1

अनिल कपूर- संजय कपूर

बॉलीवुड के कपूर ब्रदर्स अनिल कपूर (Anil Kapoor) और संजय कपूर हूबहू एक जैसे दिखते हैं। इन दोनों के बड़े भाई बोनी कपूर के फीचर्स और कद- काठी इन दोनों से बिलकुल अलग है।

सोनम और अनिल कपूर ने खोले अपने घर के राज़

अनिल और संजय ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया है और इन दोनों में अंतर कर पाना अक्सर मुश्किल हो जाता है।

Bollywood-siblings-who-resemble-each-other-3

शिल्पा शेट्टी- शमिता शेट्टी

फिल्म ‘धड़कन’ फेम शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) अब अपनी एक्टिंग से ज्यादा फैशन सेंस और फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। उनकी बहन शमिता ने कुछ फिल्मों में काम किया है मगर उनका करियर शिल्पा की तरह ऊंचाइयां नहीं छू पाया।

शिल्पा शेट्टी की तरह फिट रहना है तो भूल जाएं ये डाइटिंग मिथ

हालांकि, कई बार तस्वीरों में ये दोनों बहनें एक सी दिखती हैं।

Bollywood-siblings-who-resemble-each-other-4

आयुष्मान खुराना- अपारशक्ति खुराना

बॉलीवुड के डिंपल बॉय आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने इंडस्ट्री में अपनी सशक्त जगह बना ली है। उनकी फिल्मों का टॉपिक काफी अलग होता है, जिन्हें खूब पसंद भी किया जाता है।

‘बधाई हो’ एक्टर के साथ हुई थी ऐसी गंदी बात

उनके भाई अपारशक्ति खुराना की शक्ल काफी हद तक उनसे मिलती है और अब वे भी फिल्मों में नज़र आने लगे हैं।

Bollywood-siblings-who-resemble-each-other-2

फराह खान- साजिद खान

फराह और साजिद की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे नामी निर्माता और निर्देशक की जोड़ियों में से एक हैं। ये दोनों बेहद खुशमिजाज हैं और लोगों का मनोरंजन भी करते हैं। कई बार इन दोनों भाई- बहनों को देखने में ये बिलकुल एक जैसे नज़र आते हैं।

Bollywood-siblings-who-resemble-each-other-5

भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar)- समीक्षा पेडनेकर

भूमि और समीक्षा हूबहू एक सी दिखती हैं। जहां भूमि बॉलीवुड की सफलतम एक्ट्रेसेस में से एक हैं, वहीं समीक्षा का पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई पर है।

भूमि पेडनेकर की कॉपी हैं उनकी बहन, स्टाइल में हैं उनसे आगे 

हालांकि, फैशन सेंस की बात करें तो समीक्षा का सोशल मीडिया अकाउंट देखकर लगता है कि फैशसन के मामले में वे भूमि से काफी आगे हैं।

FI-Bollywood-siblings-who-resemble-each-other

ये भी पढ़ें :

जानिए, बॉलीवुड में आने से पहले क्या करते थे आपके पसंदीदा सितारे