Advertisement

एंटरटेनमेंट

ज़रूर देखें ये शॉर्ट फिल्म और यूट्यूब वीडियो आपका दिन बन जाएगा – Youtube Short Films

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Nov 22, 2018
यूट्यूब वीडियो, Youtube Short Films, शॉर्ट फिल्म, Youtube Shorts, Youtube Short Videos

कोरोनावायरस के चलते देशभर में लम्बे समय के लिए लॉकडाउन लग गया। इसका सीधा असर सिनेमाघरों पर पड़ा। तब फिल्मों के शौकीन लोगों ने थिएटर जाकर फिल्म देखने के बजाय घर पर शॉर्ट फिल्म देखना ज्यादा पसंद किया। जिसके लिए यूट्यूब सबसे बड़ा माध्यम बना आजकल की दौड़भाग भरी ज़िंदगी में वैसे भी 3 घंटे की फिल्म देखने का समय किसी के पास भी नहीं है। ऐसे में शॉर्ट फिल्म मनोरंजन का नया और बड़ा माध्यम बनकर उभरी हैं। ये हिंदी शॉर्ट फिल्म (short films in hindi) कुछ मिनटों में काफी कुछ कह जाती हैं। आज की यंग जेनेरशन भी इन्हें देखना काफी पसंद कर रही है। यूट्यूब वीडियो पर बिना किसी सब्सक्रिप्शन या पैसा खर्च किये ये शॉर्ट फिल्म आसानी से देखी जा सकती हैं। अगर आप भी शॉर्ट फिल्म देखने के शौकीन हैं तो हम आपके लिए यहां एक से बढ़कर एक शॉर्ट फिल्म लेकर आये हैं। इन्हें आप यूट्यूब पर आसानी से देख सकते हैं। आप आसानी से यूट्यूब पर रोमांटिक, हॉरर, थ्रिल हर तरीके की फिल्म एन्जॉय कर सकते हैं। 

शॉर्ट यूट्यूब वीडियो – Youtube Short Films

यूट्यूब की शार्ट फिल्मों की सबसे खास बात यह हैं की आपको यहाँ हर जॉनर यानि हॉरर, रोमांटिक, थ्रिल कॉमेडी सब कुछ एक साथ मिल जाता है। अगर एक प्लेटफार्म पर इतना कुछ मिल जाये तो इससे बढ़िया और क्या होगा। तो चलिए आज हम आपको कुछ चुनिंदा बेस्ट यूट्यूब फिल्मों के बारे में बताते हैं जिन्हें देख कर आप बिग स्क्रीन सिनेमा को भुला बैठेंगे। इनमें से कई फिल्में इंटरनेशनल अवार्ड भी जीत चुकी है।

प्लस माइनस – Plus Minus

फिल्म बिलकुल अपने नाम पर आधारित है। यह हमे सीख देती हैं की हर माइनस प्लस का आधा होता है। ज़िंदगी में निराशा से ज्यादा उम्मीदों का हाथ थामना चाहिए। प्लस माइनस’ की कहानी दो अजनबियों के इर्दगिर्द घूमती है जो एक ट्रेन सफर में एक-दूसरे से मिलते हैं और उनके बीच की बातचीत उनके जीवन को बदल देती है। इस फिल्म में मुख्य किरदार में दिव्या दत्ता और भारत के सबसे बड़े कन्टेंट क्रिएटर भुवन बाम देखने को मिलेंगे। कहानी पूरी तरह से एक रिलेशनशिप ड्रामा है। आप भुवन को इस नए किरदार में बहुत पसंद करेंगे।

आउच – Ouch

आउच शाॅर्ट फिल्म की कहानी एक लड़का और लड़की की बातचीत के आसपास घूमती है। दोनों साथ काम करते हैं और एक दूसरे से प्यार करते हैं। लेकिन समस्या यह है कि दोनों शादीशुदा हैं और उनके बच्चे भी हैं। दोनों तय करते हैं कि अपने रिश्ते के बारे में अपने-अपने पति-पत्नी को बताएंगे ताकि एक-दूसरे के साथ नई ज़िंदगी शुरू कर सकें। मगर बाद में कुछ ऐसा होता है जो आपको हंस-हंस कर लोटपोट करने में मजबूर कर देगा। इस फिल्म में आपको रोमांस और कॉमेडी का तड़का एक साथ देखने को मिलेगा। 



चटनी – Chatni 

नाम से सुन कर आपको फिल्म किचन और घरेलू कामकाज से जुडी लगेगी। मगर यह एक ऐसी शार्ट फिल्म है जिसकी कहानी के बारे में नाम से अन्दाज़ा नहीं लगाया जा सकता है। फिल्म की प्रोडूसर और मुख्य किरदार खुद टिस्का चोपड़ा ने निभाया है। इस शार्ट फिल्म में 

आपको कई एलिमेंट देखने को मिलेंगे। कहानी की शुरुआत एक स्वीट से हस्बैंड वाइफ से होती है मगर अंत तक आते आते कहानी कई तीखे मोड़ ले लेती है जिसके कारण फिल्म का नाम चटनी रखा गया है। क्या है ये तीखे मोड़ ये आपको फिल्म देखने के बाद मालूम चलेगा। आप टिस्का चोपड़ा स्टारर चटनी फिल्म को यूट्यूब पर देख सकते हो। 

राह – Raah

राह एक अवाॅर्ड विनिंग शाॅर्ट फिल्म है और 11वें फिल्मशॉर्ट काॅम्पटीशन में विनर रह चुकी है। इसकी कहानी में एक आदमी एक सुंदर महिला को अपनी कार में लिफ्ट देता है। वे दोनों एक सुनसान सड़क से जा रहे होते हैं जिसे भूतिया (Haunted) कहा गया है। दोनों आपस में प्रैंक खेलते हुए जा रहे होते हैं। तभी चीज़ें डरावनी होने लगती हैं। दोनों में से कौन ज्यादा खतरे में है, जानने के लिए आपको यह शाॅर्ट फिल्म देखनी पड़ेगी।आपको फिल्म के बीच में कुछ कुछ रोमांटिक मोमेंट नजर आएंगे और एन्ड में आते आते आपको फिल्म हॉरर लगेगी। 

कृति – Kriti

राधिका आप्टे और नेहा शर्मा के साथ मनोज बाजपेई की यह पूरी फिल्म मुम्बई के एक बड़े बंगले में फिल्माई गई साइकॉलोजिकल थ्रिलर है। पूरी फिल्म में सस्पेंस का एलीमेंट रहता है, लेकिन फिल्म का अन्त कमाल का टर्न लेते हुए हॉरर फ्लैश है। अगर आप को सस्पेंस थ्रिलर पसंद है तो ये शॉर्ट फिल्म आपकी फेवरिट बन जायेगी।



आखिरी सवारी – Aakhri Sawari

क्या आपको लगता है कि किसी अजनबी टैक्सी ड्राइवर के साथ अपनी समस्याओं को साझा करना बुद्धिमानी है? आखिरी सवारी इसी पर आधारित शाॅर्ट फिल्म है। कहानी में यह टैक्सी की अंतिम सवारी है। सवारी ड्राइवर को अपनी कहानी बताता है। वह बताता है कि वह अपनी पत्नी से शादी के बाद कितना परेशान है। ड्राइवर उसकी कहानी धैर्य से सुनता है और कुछ ऐसा करता है जिससे उसकी ज़िदगी हमेशा के लिए बदल जाती है।  

 

रोमांटिक शाॅर्ट फिल्म – Romantic Movies in Hindi (Youtube)

यूट्यूब वीडियो पर भारत देश में रोमांटिक फिल्में देखना ज्यादातर लोग पसंद करते हैं। कुछ साल पहले तक रोमांटिक फिल्मों का नाम सुनते ही ज़हन में शाहरुख खान, सलमान खान और रणबीर कपूर जैसे एक्टर्स की फिल्मों का नाम आता था। मगर बदलते समय के साथ रोमांटिक शॉर्ट फिल्म दर्शकों की नई पसंद बन गईं। यही वजह है कि इनके दर्शक शाहरुख़ खान, सलमान खान या रणबीर कपूर की किसी भी फिल्म से कहीं ज्यादा होते हैं। अनुराग कश्यप और शुजित सरकार जैसे बड़े फिल्ममेकर भी रोमांटिक शॉर्ट फिल्म बनाकर यंग जेनेरशन को टारगेट कर रहे हैं। देखिये ऐसी ही कुछ लेटेस्ट रोमांटिक शार्ट फिल्म। मगर यूट्यूब की ये शार्ट फिल्में आपको आपके फेवरेट स्टार्स की रोमांटिक फिल्मों से ज्यादा पसंद आने वाली है। 

द रोड ट्रिप – The Road Trip

यशराज बैनर के तले बनी ‘द रोड ट्रिप’ एक बेहद रोमांटिक शाॅर्ट फिल्म है। इसकी कहानी एक ऐसे कपल की है, जो साथ में अपनी कार से रोड ट्रिप के लिए पूना निकलता है। पूरे रास्ते दोंनों खट्टी-मीठी नोंक-झोंक के साथ आगे बढ़ते हैं। मगर रास्ते में कुछ ऐसा होता है, जो इनकी लव स्टोरी को एक नया मोड़ दे देता है और दर्शकों को हैरान कर देता है।    

सीक- Seek

सीक एक हल्की-फुल्की रोमांटिक शाॅर्ट फिल्म है। इसकी कहानी के मुख्य किरदार एक ऊबर राइड के दौरान आपस में टकराते हैं। इनकी यह मुलाकात प्यार में तब बदलती है, जब राइड के दौरान कार खराब हो जाती है और दोंनों पैदल ही आगे जाने का रास्ता तय करते है।

मनोहरजी की निम्मी – Manoharji Ki Nimmi

पति-पत्नी का रिश्ता दुनिया में सबसे अनोखा रिश्ता होता है। कभी नोंक-झोंक तो कभी खटर-पटर इस रिश्ते में लगी ही रहती है। इसी अनोखे रिश्ते को काॅमेडी रूप में दिखाया गया है इस शाॅर्ट फिल्म ‘मनोहरजी की निम्मी’ में। इस फिल्म में पति अपनी पत्नी को एनिवर्सरी पर गिफ्ट देना चाहता है लेकिन पत्नी उल्टा उसपर शक करने लगती है। 

खामखां – Khamakha

फिल्मफेयर अवाॅर्ड विनर शाॅर्ट फिल्म खामखां कहानी है एक ऐसे लड़का और लड़की की जिनकी मुलाकात लोकल बस में होती है। दोनों एक दूसरे से काफी अलग हैं। बस में बातचीत के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। इस शाॅर्ट फिल्म में एक्टर हर्षवर्धन राणे और एक्ट्रेस मंजरी फडनिस ने अभिनय किया है।

हाॅट एंड सेक्सी वीडियो गाना

नॉटी और सेक्सी फिल्म